Create
Notifications

रोमन रेंस-डीन एम्ब्रोज़ के WrestleMania 35 में Raw टैग टीम चैंपियंस बनने के 5 कारण 

roman reigns and dean ambrose should win raw tag team title
Neeraj sharma
visit

रोमन रेंस की वापसी को अभी आधा महीना भी पूरा नहीं हुआ है कि एक बार फिर द शील्ड(रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ की टीम) फिर से साथ आ गयी है। हालाँकि सैथ रॉलिंस को रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE यूनिवर्सल टाइटल मैच दिया गया है। मगर उससे पहले दस मार्च की रात(भारतीय समयानुसार ग्यारह मार्च की सुबह) WWE फास्टलेन में द शील्ड, एक टीम के रूप में रिंग में उतरने वाली है।

दस मार्च को इन तीन दोस्तों के सामने ड्रू मैकइंटायर, बैरन कॉर्बिन और बॉबी लैश्ले की टीम से पार पाने की चुनौती होगी। कयास लगाये जा रहे हैं कि रैसलमेनिया में किसी न किसी तरह रोमन रेंस को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बनाया जाएगा। परन्तु संभावनाएं न के बराबर ही नजर आती हैं कि रोमन रेंस को इतनी जल्द चैंपियनशिप फिउड का हिस्सा बनाया जाएगा। क्योंकि इतनी जल्दी चैंपियनशिप की दौड़ में रोमन रेंस को शामिल करने का दांव उल्टा पड़ सकता है और फैन्स द्वारा उन्हें बू किया जाने लगेगा।

क्या इस स्थिति में डीन एम्ब्रोज और रोमन रेंस को एक टैग टीम के रूप में पुश दिया जाना चाहिए। जानिए ऐसे पांच कारण, रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ को जरुर बनना चाहिए टैग टीम चैंपियन।

'द शील्ड एरा' की शुरुआत

the shield for wrestlemania 35

सैथ रॉलिंस WWE के मुख्य रैसलर हैं, इसीलिए संभावनाएं बढ़ रही हैं कि रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर को हार का स्वाद चखना पड़ेगा। दूसरी ओर यदि 'द शील्ड' के बाकी सदस्यों को भी राजगद्दी पर विराजमान करने की WWE रणनीति बना रहा है तो उन्हें जाहिर तौर पर टैग टीम डिवीज़न में शामिल करने की जरुरत है। जॉन सीना, अंडरटेकर और 'द रॉक' जैसे रैसलर, रैसलमेनिया का हिस्सा बनेंगे या नहीं, इस बाबत अभी तक पुष्टि नहीं की गयी है। इसी कारण रैसलमेनिया 35 की रात 'द शील्ड' की रात हो सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

WWE रॉ टैग टीम डिवीज़न संघर्ष के दौर से गुजर रहा है

t
t

आख़िरी एक वर्ष WWE रॉ टैग टीम डिवीज़न के लिए संघर्षपूर्ण रहा है। मौजूदा रोस्टर में एक भी टीम ऐसी नहीं है जो WWE रॉ टैग टीम डिवीज़न को अपने मजबूत कंधों पर संभाल सके। दूसरी ओर क्रिएटिव टीम 'द रिवाइवल' को पर्याप्त मौके देने में विफल रही है। 'द रिवाइवल' जो कि मौजूदा WWE रॉ टैग टीम चैंपियन टीम है।

WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन बीते कई महीनों से लगातार असफलता का मुँह ताक रही हैं। टैग टीम डिवीज़न को फिर से WWE का एक स्तम्भ बनाने के लिए किसी बड़े सुपरस्टार को इस तालाब में उतारने की जरुरत है। डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस इस डिवीज़न को एक बड़ा पुश देने के लिए आदर्श नाम प्रतीत हो रहे हैं। साथ ही साथ एक दिलचस्प स्टोरीलाइन की भी जरुरत है, यानी क्रिएटिव टीम का भी इसमें बहुत बड़ा योगदान रहने वाला है।

रोमन रेंस के किरदार में नहीं होगा बदलाव

roman reigns and dean ambrose wrestlemania 35

पिछला एक वर्ष रोमन रेंस के लिए अच्छा तो बिल्कुल नहीं रहा। अक्टूबर में ल्यूकीमिया बीमारी से पहले उन्हें लगातार बू किया जा रहा था। वापसी के बाद हालाँकि रोमन रेंस को मिलने वाली प्रतिक्रियाओं में बड़ा अंतर देखा गया है। विंस मैकमैहन के दिमाग में संभव ही 'द बिग डॉग' को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप फिउड में शामिल करने की बात आ रही होगी। यदि ऐसा होता है, तो न केवल रोमन रेंस को एक बार फिर बू किया जाने लगेगा और सैथ रॉलिंस, जिस रैसलमेनिया मूमेंट का महीनों से इंतज़ार कर रहे हैं, उस पर भी पानी फिर जाएगा।

इसी कारण रोमन रेंस को किसी अन्य स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाना ही अच्छा कदम प्रतीत हो रहा है। यदि डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस साथ आते हैं, संभवतः रैसलमेनिया 35 में स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर से WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट छिनने वाली है।

भविष्य के लिए डीन एम्ब्रोज़ बनाम रोमन रेंस फिउड तैयार करना

roman reigns

डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस को यदि टैग टीम डिवीज़न का मुखिया बनाया जाता है, तो बिना किसी शक के WWE रॉ टैग टीम डिवीज़न को बड़ा पुश तो मिलेगा। मगर साथ ही रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ की टीम को हराना, अन्य टीमों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। यानी छोटी टीम कभी ऊपर उठने का सपना भी नहीं देख पाएंगी।

इसके बाद WWE के पास एक ही विकल्प बचा होगा, वह होगा रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ के मध्य सिंगल्स फिउड तैयार करना। यदि इनके बीच फिउड तैयार होती है, तो ऐसा भी संभव है कि आने वाले महीनों में 'द शील्ड' के तीनों सदस्य WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक दूसरे के खिलाफ रिंग में खड़े हों। यानी यह तय हो जाएगा कि ब्रॉक लैसनर का WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप फिउड से पत्ता काट दिया जाएगा।

डीन एम्ब्रोज़ को WWE छोड़ने से रोकने के लिए

the shield wwe

डीन एम्ब्रोज़ इस बाबत पुष्टि कर चुके हैं कि वो रैसलमेनिया 35 के बाद WWE का साथ छोड़ने वाले हैं। साथ ही विन्स मैकमैहन समेत WWE के बड़े अधिकारी कोशिशों में लगे हैं कि किसी तरह डीन एम्ब्रोज़ को कंपनी छोड़ने से रोका जाए। डीन एम्ब्रोज़ के WWE छोड़ने के पीछे की वजह अच्छी स्टोरीलाइन का न होना बताया जा रहा है।

यदि WWE, रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ को एक टैग टीम बनाने के प्रति विचार कर रही है, तो संभावनाएं बढ़ जाएँगी कि 'द शील्ड' का यह सदस्य WWE के साथ जुड़ा रहेगा। इस स्टोरीलाइन से डीन एम्ब्रोज़ का फायदा अधिक है, क्योंकि टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के बाद उनके लिए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के दरवाजे भी खुल जाएंगे। यानी सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़, तीनों के लिए यह स्टोरीलाइन अच्छे रूप में ही ख़त्म होगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now