COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw में डेब्यू करने वाले रोमन रेंस के भाई के बारे में पूरी जानकारी

SENIOR ANALYST
न्यूज़
14.82K   //    28 May 2019, 11:15 IST

Enter caption

बाकी प्रोफेशन की तरह ही प्रोफेशनल रैसलिंग में भी परिवारवाद का बोलबाला रहता है। हार्ट फैमिली, मैकमैहन फैमिली, रोटुंडा फैमिली, अनोआ'ई फैमिली और ऑर्टन फैमिली, इन अलग-अलग खानदानों ने रैसलिंग को बहुत बड़े-बड़े नाम दिए हैं। अनोआ'ई परिवार के बहुत सारे रैसलर्स ने दुनिया भर में नाम कमाया, जिनमें रोमन रेंस, द उसोज़, द रॉक, योकोजूना, रिकिशी के नाम प्रमुख हैं।

WWE रॉ में इस हफ्ते लांस अनोआ'ई ने डेब्यू किया। लांस को रोमन रेंस के कजिन के रूप में डेब्यू करवाया गया। दरअसल शेन मैकमैहन ने प्रोमो करते हुए रोमन रेंस के अनोआ'ई परिवार के बारे में भला-बुरा कहा। प्रोमो करते हुए शेन ने अनोआ'ई खानदान के किसी भी रैसलर को आकर मैच लड़ने की चुनौती दी। इस चुनौती को स्वीकारते हुए लांस अनोआ'ई आए और उन्होंने शेन मैकमैहन के खिलाफ मैच लड़ा।

शेन द्वारा सबमिशन मूव में जकड़े जाने के बाद लांस ने टैप आउट कर दिया। शेन मैकमैहन के साथी के तौर पर आए ड्रू मैकइंटायर ने बाद में लांस की पिटाई की। अपने कजिन को बचाने के लिए रोमन रेंस आए और उन्हें ड्रू, शेन को सुपरमैन पंच मारे। हम आपको रोमन रेंस के कजिन लांस अनोआ'ई के बारे में बताने जा रहे हैं।

लांस अनोआ'ई का जन्म 15 फरवरी 1992 को अमेरिका के पैनसिल्वेनिया में हुआ। लांस के पिता सामु फेमस टीम हैडश्रिंकर्स के सदस्य थे। लांस के अंकल मनु फेमस WWE टीम लैगेसी के सदस्य रह चुके हैं।

27 साल के लांस अनोआ'ई रैसलिंग बिजनेस में पिछले 9 सालों से हैं। उन्होंने 2010 में पहली बार इंडिपेंडेंट रैसलिंग में कदम रखा। उन्हें अपने पिता सामु और अंकल स्मूथ से पैनसिल्वेनिया की वर्ल्ड एक्सट्रीम रैसिलंग(WXW) में ट्रेनिंग हासिल हुई है। इसके अलावा लांस ने न्यू यॉर्क रैसलिंग कनेक्शन, MCW प्रो, हाउस ऑफ हार्डकोर जैसी रैसलिंग कंपनियों में काम किया है।

लांस अनोआ'ई का फिनिशिंग मूव 'वाइल्ड समोअन स्पलैश' है। इसके अलावा वो हैडबट, समोअन ड्रॉप, समोअन स्पाइक जैसे मूव्स का भी इस्तेमाल करते हैं।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...