6 ड्रीम मैच जो रोमन रेंस WWE में वापसी के बाद लड़ सकते हैं

Enter caption

रोमन रेंस मतलब WWE का पावरहाउस। जी हां प्रो रैसलिंग की दुनिया में रोमन रेंस को इसी नाम से जाना जाता है। उनके प्रशंसक लंबे समय से उन्हें रिंग में देखने को बेताब हैं। रॉ में अगले हफ्ते उनकी वापसी भी होने वाली है। रोमन रेंस की वापसी उनके प्रशंसकों के साथ ही प्रो रैसलिंग की दुनिया के लिए भी काफी सुखद खबर होगी।

आज चर्चा उन ड्रीम मैचों की जो WWE की दुनिया में उनका इंतजार कर रही है। जब रोमन रेंस वापसी करेंगे तो फैंस उनसे इन ड्रीम मैचों की ख्वाइश जरूर रखेंगे। इसमें मेन रोस्टर और WWE NXT दोनों के सुपरस्टार्स के साथ उनकी भिड़ंत शामिल है।

#6 डीन एम्ब्रोज

Enter caption

डीन एम्ब्रोज और रोमन रेंस की रिंग में भिड़ंत पूरी तरह से पावरहाउस की वापसी पर निर्भर करता है। हालांकि इन दोनों के मैच को ड्रीम मैच की श्रेणी में शामिल किया गया है। अगर रैसलमेनिया से पहले किसी तरह से रोमन रेंस की वापसी हो जाती है और डीन एम्ब्रोज की WWE से छुट्टी तय हो जाती है तो कल्पना कीजिए जब ये दोनों दोस्त आपस में भिड़ेंगे। एम्ब्रोज के लिए आखिरी मैच रोमन के खिलाफ किसी सपने से कम नहीं होगा।

डीन एम्ब्रोज ने इस बात का खुलकर इजहार भी किया है कि वह रोमन रेंस के कितने करीब हैं। उनका रेंस के प्रति लगाव इस बात से ही समझा जा सकता है कि उन्होंने एक इंटरव्यू में रोमन रेंस को अपनी 'रोड वाइफ' तक कह डाला था। यह मैच एम्ब्रोज के लिए यहां से विदा लेने के लिहाज से भी शानदार मौका होगा। साथ ही यह एक भावनात्मक मैच भी होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#5 द रॉक

Enter caption

द रॉक और रोमन रेंस का मैच एक ऐसा ड्रीम मैच है जिसका पूरे प्रो रैसलिंग यूनिवर्स को काफी बेसब्री से इंतजार है। हालांकि हमें यह भी पता है कि इस मैच की संभावना ना के बराबर है। लेकिन अगर WWE चाहे तो ऐसा संभव भी हो सकता है।

अगर रोमन रेंस WWE में वापसी करते हैं और द रॉक को आखिरी बार रिंग में उतरने का मौका मिलता है तो यह ऐसा मैच है जिसे सबसे पहले WWE को अंजाम तक पहुंचाना चाहिए। WWE छोड़ने से पहले द रॉक के साथ अपनी संभावित भिड़ंत को लेकर जब रोमन रेंस से पूछा जाता था तो यही कहना होता था उनका।

उनका कहना था कि ऐसा हो सकता है। रॉक और मैं रिंग में उतर सकते हैं। अगर यह WWE के लिए बेहतर है तो इसे अंजाम तक पहुंचाया जाना चाहिए। अगर यह मेरे करियर के लिए अच्छा है तो ऐसा क्यों नहीं हो सकता।

#4 एंड्राडे

Enter caption

एंड्राडे WWE NXT के एक और ऐसे सुपरस्टार हैं जिन पर नजरें रखनी चाहिए। उनके भीतर भी हर वह काबिलियत मौजूद है जो उन्हें अगला लैटिन सुपरस्टार बना सकती है। एंड्राडे ने NXT और स्मैकडाउन दोनों में ही कई दिग्गजों के साथ मैच के सहारे यह बता दिया है कि वह अगला सुपरस्टार हैं।

जॉनी गर्गानो, ड्रयू मैकइंटायर और रे मिस्टीरियो के खिलाफ उन्होंने मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। गर्गानो के खिलाफ उनके मैच ने तो कमाल ही कर दिया था। उसे उस का NXT ईयर इंड अवार्ड से नवाजा गया था। रोमन रेंस के साथ एंड्राडे का मैच भी किसी ड्रीम मैच से कम नहीं होगा।

एंड्राडे के लिए रोमन के खिलाफ भिड़ना एक शानदार मौका होगा तो प्रशंसक भी इस दौरान के रोमांच का पूरा मजा लेंगे। यह कहा जा सकता है कि अगर रोमन रेंस का WWE में आना पक्का हो गया और इन दो दिग्गजों के बीच कोई स्टोरीलाइन बनाई गई तो प्रो रैसलिंग में यह किसी धमाके से कम नहीं होगा।

#3 टोमासो सिम्पा

Enter caption

ट्विस्टेड और नार्सिसिस्टिक NXT चैंपियन टोमासो सिम्पा WWE में अगली हील की भूमिका के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में टोमासो सिम्पा ने जॉनी गर्गानो के साथ रॉ और स्मैकडाउन के मेन रोस्टर में उनका डेब्यू किया। उनके प्रदर्शन के आधार पर यह कहा जाने लाग कि वह WWE के दो उज्जवल भविष्य हैं। ये दोनों ही यहां धमाल मचाएंगे।

अब सिम्पा को एक बड़े मंच पर यह दिखाने की जरूरत है कि वह क्या हैं और क्या कर सकते हैं। इस लिहाज से रोमन रेंस के साथ टोमासो सिम्पा का मैच काफी शानदार होगा।

रोमन रेंस के साथ मुकाबले से टोमासो सिम्पा को खुद को एक उभरते हुए स्टार के तौर पर प्रो रैसलिंग की दुनिया में स्थापित करने मदद मिलेगा। रोमन रेंस की वापसी के साथ ही इस ड्रीम मैच के आयोजन से WWE सिम्पा को टॉप स्टार बनाने में मदद कर सकता है।

#2 रे मिस्टीरियो

Enter caption

WWE के इतिहास के पन्नों के मुताबिक ऐसा कोई प्रमाण नहीं है कि आज तक रे मिस्टीरियो और रोमन रेंस के बीच कोई भी सिंगल मैच हुआ है। दोनों ही अपनी कला के माहिर और शातिर रैसलर माने जाते हैं। रोमन के साथ मिस्टीरियो का मैच सच में एक बड़ा ड्रीम मैच होगा। रोमन रेंस के सामने मिस्टीरियो जैसा धाकड़ विपक्षी इस मैच को अद्भुत बना देगा। इसके पीछे यह भी कारण है कि दोनों ही दमदार हैं।

फिलहाल मिस्टीरियो अपने करियर के सबसे बेहतरीन पलों को जी रहे हैं। स्मैकडाउन लाइव के दौरान उन्होंने कुछ शानदार प्रदर्शन दिए हैं। अगर रोमन रेंस की WWE में दोबारा वापसी होती है तो मिस्टीरियो के साथ उनका मैच प्रशंसको के लिए काफी अहम होगा। रोमन रेंस को काफी उच्च दर्जे का रैसलर माना जाता है इस कारण उनके सामने मिस्टीरियो का होना मैच में रोमांच भर देगा। अगर यह मैच होता है तो एक मार्की मैच होगा जिसे हमेशा याद रखा जाएगा।

#1 एलिस्टर ब्लैक

Enter caption

पूर्व WWE NXT चैंपियन ब्लैक ने हाल ही में रॉ और स्मैकडाउन में डेब्यू किया है। यहां उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों का दिल जीता है। साथ ही अपनी एक छाप छोड़ने में भी कामयाब रहे हैं। ब्लैक के भीतर एक शानदार रैसलर के सारे गुण मौजूद हैं।

दिग्गजों का भी मानना है कि ब्लैक के भीतर वह काबिलियत है जो उसे अगला WWE चैंपियन होने का प्रबल दावेदार बनाता है। इसकी शुरुआत रोमन रेंस के साथ उनकी भिड़ंत से की जा सकती है। रोमन रेंस पूर्व रॉयल रंबल विजेता और चार बार के WWE चैंपियन हैं। उनके साथ ब्लैक का एक सिंगल मैच उन्हें रातोरात स्टार बना सकता है।

अगर रोमन रेंस दुनिया के इस सबसे बडे़ प्रो रैसलिंग मंच पर दोबारा लौटते हैं तो ब्लैक के खिलाफ उनकी भिड़ंत एक शानदार ड्रीम मैच होगी और यह सालों तक प्रशंसकों के दिलोदिमाग पर राज करेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now