Create

रोमन रेंस ने WWE में एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर बनाया रिकॉर्ड, ब्रॉक लैसनर के लिए खतरे की घंटी

WWE यूनिवर्सल चैंपियन नेकिया कारनामा
WWE यूनिवर्सल चैंपियन ने किया कारनामा
reaction-emoji
PANKAJ

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने एक और नया मुकाम हासिल कर लिया है। यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में रोमन रेंस को एक साल पूरा हो गया। एक छोटे से ब्रेक के बाद रोमन रेंस ने पिछले साल समरस्लैम (SummerSlam) 2020 में वापसी कर हील टर्न लिया था। इसके एक हफ्ते बाद 30 अगस्त को पेबैक (Payback) पीपीवी में रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। तब से लेकर अभी तक रोमन रेंस की बादशाहत जारी है।

WWE में रोमन रेंस की बादशाहत जारी

पिछला एक साल रोमन रेंस के लिए बहुत ही शानदार रहा। वापसी के बाद हील टर्न लेना और पॉल हेमन का साथ आ जाना उनके लिए सही साबित हुआ। ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप रेंस ने अपने नाम की थी। हालांकि ये दोनों सुपरस्टार अब WWE का हिस्सा नहीं है।

यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में रोमन रेंस को 365 दिन हो गए। चैंपियनशिप इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है। ब्रॉक लैसनर के नाम WWE इतिहास में सबसे लंबे समय तक चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड है। ब्रॉक लैसनर 503 दिन तक चैंपियन रहे थे। रोमन रेंस के चैंपियनशिप रन को सभी लोग अभी तक शानदार बता रहे हैं। लगातार उन्होंने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की। शायद कुछ दिनों में ब्रॉक लैसनर के रिकॉर्ड को भी रेंस तोड़ देंगे। लैसनर के लिए अब खतरे की घंटी बज गई है।

पिछले एक साल में ऐज, डेनियल ब्रायन, जॉन सीना, सिजेरो, रे मिस्टीरियो जैसे दिग्गजों को रोमन रेंस हरा चुके हैं। द उसोज और पॉल हेमन ने इस दौरान रोमन रेंस का अच्छा साथ दिया। रेंस ने कई अच्छे मैच भी दिए और रोस्टर में अपनी बादशाहत जारी रखी है। पिछले हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फिन बैलर ने चुनौती दी। अब इस हफ्ते दोनों के बीच ब्लू ब्रांड में बड़ा मुकाबला होगा।

फिन बैलर के बाद रोमन रेंस की सबसे बड़ी राइवलरी ब्रॉक लैसनर के साथ शुरू होगी। लैसनर ने एक हफ्ते पहले ही WWE में वापसी कर रेंस का सामना किया था। हालांकि इस दौरान रेंस और पॉल हेमन डरकर बैकस्टेज चले गए थे। रोमन रेंस के लिए WWE ने बहुत बड़े प्लान तैयार किए है। इस लिहाज से देखा जाए तो रेंस का चैंपियनशिप रन अभी और लंबा चलेगा।


Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...