COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: रोमन रेंस ने अपनी बीमारी और इलाज को लेकर दी बड़ी जानकारी

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
1.49K   //    06 Mar 2019, 12:00 IST


Enter caption


रोमन रेंस एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने जब अक्टूबर 2018 में ये जानकारी दी कि उन्हें खून का कैंसर है तो फैंस काफी दुखी हुए थे। ये एक ऐसी वजह थी जिसने इस यूनिवर्सल चैंपियन से उसका टाइटल छीन लिया था और फिर अगले 4 महीने तक रोमन रेंस बेहद कम जगहों पर नज़र आए, लेकिन वो कभी जिम तो कभी एक फुटबॉल मैच का हिस्सा थे। इस दौरान उनकी तस्वीरें बाहर आती रहीं जिन्होंने इस बात की जानकारी दी कि वो अब बेहतर हो रहे हैं।

2 हफ्ते पहले विंस मैकमैहन ने इन बात की जानकारी दी कि शील्ड के साथी रोमन वापस आकर अपनी हेल्थ से जुड़ी जानकारी देंगे। इस बात को सुनकर फैंस काफी उत्साहित हो गए थे, क्योंकि वो जानना चाहते थे कि उनके चहिते रैसलर अब कैसे हैं। जब रोमन ने अपने कैंसर को खत्म होते हुए देखा और उसकी जानकारी दी तो पूरा एरिना खुशी से झूम उठा, हालांकि कुछ ने इस बीमारी और कहानी पर सवाल उठा दिए।

ये एक ऐसा कैंसर है जिसे जितनी जल्दी डिटेक्ट कर लिया जाए ये उतनी जल्दी ठीक हो सकता है। हाल में हुए रॉ के बाद रोमन ने एक शो,'WWE क्रॉनिकल' में अपनी स्थिति से जुड़ी जानकारी दी। ProWrestlingSheet के अनुसार दी गई जानकारी में रोमन रेंस ने बताया कि

'मैं एक लाइव इवेंट का हिस्सा था जब मुझे ये बताया गया कि मेरे खून की जांच के परिणाम हैरान करने वाले हैं। वो शनिवार या रविवार का दिन था, और जब मैं वापस आया तो वहां मेडिकल स्टाफ मौजूद था जिसे पहले से मालूम था कि क्या हो रहा है। उन्होंने बताया कि मेरे शरीर में व्हाइट ब्लड सेल्स की मात्रा बढ़ गई है।' ये जानकारी के हवाले से आ रही है।

उन्होंने बताया कि ये CML है जिसे क्रोनिक माइलॉयड ल्यूकीमिया कहते हैं जो सिर्फ वयस्क पुरुषों को होता है, और ये समय के साथ ठीक हो सकता है। इसके इलाज के लिए रोमन को एक टैबलेट खाने की ज़रूरत थी जैसा कि ओरल कीमोथेरेपी में होता है, और वो एक आम ज़िंदगी जी सकते थे। रोमन फास्टलेन शो में शील्ड के साथियों के साथ मिलकर बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले से लड़ेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Topics you might be interested in:
Amit Shukla
ANALYST
A die heart WWE and Wrestling Manic
Advertisement
Fetching more content...