5 WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से हटने के बाद उनकी जगह ले सकते हैं 

Roman Reigns will miss his first WrestleMania since his debut

साल 2018 में रोमन रेंस ने ल्यूकीमिया के कारण WWE से कुछ समय का ब्रेक ले लिया था। फैंस ने नहीं सोचा था कि वह इतनी जल्दी रेसलमेनिया 35 के लिए वापसी करेंगे मगर उन्होंने ऐसा किया। अबतक रेंस ने जितनी बार भी रेसलमेनिया में मैच लड़ा है, उनका मैच कंपनी के लिए जरूरी रहा है। इस साल गोल्डबर्ग को रेंस ने चैलेंज किया था। इन दोनों रेसलर्स का मैच रेसलमेनिया में होता मगर अफवाहों के अनुसार द बिग डॉग ने इस मैच में लड़ने से मन कर दिया है।

ये भी पढ़ें: 5 लोग जिन्हें रोमन रेंस के Wrestlemania 36 से बाहर होने पर सबसे ज्यादा नुकसान होगा

ऐसा इसलिए क्योंकि रेंस को परफॉरमेंस सेंटर में लड़ने से परशानी है और वह अपनी सेहत पर इसका असर नहीं पड़ने देना चाहते हैं। आइये जानते हैं उन 5 रेसलर्स के बारे में जो अब रेंस को रीप्लेस कर सकते हैं।

#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Could Braun Strowman unexpectedly get his moment?

ब्रॉन स्ट्रोमैन उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्होंने WWE के कई बड़े रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़ा है मगर कभी जीत दर्ज नहीं की। कुछ समय पहले उन्होंने इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप जीती थी मगर एलिमिनेशन चैंबर में सैमी जेन ने उन्हें हरा दिया।

स्ट्रोमैन स्मैकडाउन में सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक हैं और इस वजह से संभावना है कि वह मेनिया में गोल्डबर्ग को हरा सकते हैं। अगर ऐसा नहीं भी होता है तो कम से कम उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका तो मिल पायेगा। ये द मॉन्स्टर अमंग मैन के करियर के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 डेनियल ब्रायन

Could a big shake-up in plans happen?

डेनियल ब्रायन के दोस्त ड्रू गुलक स्मैकडाउन में शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ मैच लड़ने वाले हैं। अगर वह इस मुकाबले में जीत दर्ज कर लेते हैं तो इससे ब्रायन को रेसलमेनिया में सैमी जेन के खिलाफ इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका मिल जायेगा। हालाँकि WWE अपने प्लान्स में बदलाव कर सकती है।

ब्रायन की जगह गुलक रेसलमेनिया में जेन के खिलाफ लड़ सकते हैं जबकि उनके टैग टीम पार्टनर को गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच मिल सकता है। इन दोनों रेसलर्स को फैंस काफी पसंद करते हैं और इनका मैच काफी अच्छा भी होगा। भले ही ब्रायन, गोल्डबर्ग को ना हरा पाएं मगर कम से कम अपनी हार से मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन को फायदा तो करवा ही सकते हैं।

#3 शेमस

Sheamus returned in 2020

शेमस काफी लंबे समय बाद एक बार फिर से सिंगल्स रेसलर के तौर पर काम कर रहे हैं। आखिरी बार उन्होंने वर्ल्ड टाइटल को 2015 में जीता था और इसके बाद से उन्होंने चैंपियनशिप नहीं जीती है। हाल ही में शेमस ने स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया कि वह इंटरकांटिनेंटल चैंपियन बनना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने इस टाइटल को अभी तक अपने नाम नहीं किया है। भले ही वह इस चैंपियनशिप के लिए इस साल मेनिया में ना लड़ पाएं, वह रोमन रेंस को रिप्लेस कर वर्ल्ड टाइटल के लिए लड़ सकते हैं।

भले ही गोल्डबर्ग के खिलाफ उनके जीतने की सम्भावना बेहद कम है मगर जहाँ तक बात रही एक अच्छे मुकाबले की, फैंस को कम से कम ये तो मिल ही सकता है।

#2 जॉन सीना

No better man for the big occasion

जॉन सीना, रेसलमेनिया में ब्रे वायट के खिलाफ मैच लड़ने वाले हैं। अगर सीना को रोमन रेंस की जगह डाला जाता है तो दो चीज़ें हो सकती हैं। पहली ये कि वह नंबर 1 कन्टेंडर मैच को पहले जीते और फिर गोल्डबर्ग का सामना करें। या फिर WWE सीना बनाम वायट को एक ट्रिपल थ्रेट बनाते हुए उसमें गोल्डबर्ग को भी शामिल कर दे।

इस साल के शुरुआत तक कंपनी को पता नहीं था कि रोमन रेंस, गोल्डबर्ग, द फीन्ड और जॉन सीना के साथ क्या करना है। इस वजह से कंपनी को प्लान्स में बदलाव करने पड़े। एक बार फिर से WWE को ऐसा करना पद सकता है। शायद सीना, गोल्डबर्ग को हराकर 17 बार के WWE चैंपियन बनने के रिकॉर्ड भी अपने नाम कर ले।

#1 द फीन्ड

Run it back!

द फीन्ड को कैसे भुला जा सकता है। सुपर शोडाउन में वह अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को गोल्डबर्ग के खिलाफ हार गए थे। इसके बाद उन्हें जॉन सीना के खिलाफ एक मैच जरूर मिला मगर फैंस अभी भी चाहते हैं कि जल्द से जल्द उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बना दिया जाए। कई फैंस का मानना था कि फीन्ड, सीना को मेनिया में हरा देंगे और फिर समरस्लैम में रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ेंगे। मगर अब ऐसा नहीं हो सकता है।

इस वजह से फीन्ड को सीना के खिलाफ होने वाले मैच से हटाकर गोल्डबर्ग के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रीमैच दिया जा सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार तो वायट बनाम रेंस ही WWE के शुरूआती प्लान्स थे मगर इनमें कई वजहों के बदलाव किया गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now