Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Raw में सिक्योरिटी गार्ड को मारने वाले रोंडा राउजी के पति के बारे में 5 बातें जो आपको जाननी चाहिए

  • रोंडा राउज़ी के पति MMA फाइटर हैं
Atul Kushwaha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:09 IST

Enter caption

ट्रेविस ब्राउन एक वर्ल्ड फेमस UFC हैवीवेट फाइटर हैं, जो वर्तमान में रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी के पति भी हैं। इन दोनों ने अक्टूबर 2015 में सार्वजनिक रूप से आपस में रिलेशनशिप में होने की बात बतलाई थी। जनवरी 2016 को रोंडा राउजी को एक डायमंड रिंग पहने हुए देखा गया था, जिसके बाद रोंडा राउजी के ट्रेविस ब्राउन के साथ सगाई करने की बात सामने आई। किंतु इस बात को सदैव रोंडा राउजी ने मना ही किया।

ट्रेविस ब्राउन UFC में फाइट करने से पहले, मिक्स मार्शल आर्ट्स की अन्य कंपनियां जैसे- 'बेलेटर' और 'किंग ऑफ द केज' के लिए फाइट कर चुके हैं। मार्च 2010 से वे UFC के साथ कॉन्ट्रैक्ट में जुड़े हुए हैं। अपने MMA करियर में ट्रेविस ब्राउन ने 18 मुकाबले जीते, 7 मुकाबले हारे और एक मुकाबला ड्रॉ रहा।

तो आइए जान लेते हैं ट्रेविस ब्राउन से संबंधित पांच अनसुनी बातों के बारे में।  

#5 छब्बीस की उम्र से पहले उन्‍हें मार्शल आर्ट्स का कोई अनुभव ना होना

Enter caption

ट्रेविस ब्राउन का जन्‍म 17 जुलाई 1982 को अमेरिका के हवाई प्रांत में हुआ था। बचपन से ही वे बास्केटबॉल खेलते हुए बड़े हुए। जब वह सैन डिएगो में हाई स्कूल में पढ़ते थे, तब उन्हें बास्केटबॉल प्रतियोगिता में प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला था। हाई स्कूल से कॉलेज में जाने के बाद भी उन्होंने अपना बॉस्केटबॉल करियर जारी रखा।

यही कारण रहा कि उन्होंने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग कभी नहीं की, जब वे 26 साल के हुए तब उन्होंने MMA में जाना उचित समझा। जिसके बाद उन्होंने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेना शुरू की। ट्रेनिंग शुरू करने के एक साल बाद ही उन्होंने अपना पहला MMA मुकाबला लड़ा। ट्र‍ेविस ब्राउन ने काफी कड़ी मेहनत की, जिसका परिणाम यह रहा कि वे UFC में 18 मुकाबले जीत चुके हैं।   

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


1 / 3 NEXT
Published 19 Mar 2019, 12:30 IST
Advertisement
Fetching more content...