Create
Notifications

Raw में सिक्योरिटी गार्ड को मारने वाले रोंडा राउजी के पति के बारे में 5 बातें जो आपको जाननी चाहिए

Enter caption
reaction-emoji
Atul Kushwaha

ट्रेविस ब्राउन एक वर्ल्ड फेमस UFC हैवीवेट फाइटर हैं, जो वर्तमान में रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी के पति भी हैं। इन दोनों ने अक्टूबर 2015 में सार्वजनिक रूप से आपस में रिलेशनशिप में होने की बात बतलाई थी। जनवरी 2016 को रोंडा राउजी को एक डायमंड रिंग पहने हुए देखा गया था, जिसके बाद रोंडा राउजी के ट्रेविस ब्राउन के साथ सगाई करने की बात सामने आई। किंतु इस बात को सदैव रोंडा राउजी ने मना ही किया।

ट्रेविस ब्राउन UFC में फाइट करने से पहले, मिक्स मार्शल आर्ट्स की अन्य कंपनियां जैसे- 'बेलेटर' और 'किंग ऑफ द केज' के लिए फाइट कर चुके हैं। मार्च 2010 से वे UFC के साथ कॉन्ट्रैक्ट में जुड़े हुए हैं। अपने MMA करियर में ट्रेविस ब्राउन ने 18 मुकाबले जीते, 7 मुकाबले हारे और एक मुकाबला ड्रॉ रहा।

तो आइए जान लेते हैं ट्रेविस ब्राउन से संबंधित पांच अनसुनी बातों के बारे में।

#5 छब्बीस की उम्र से पहले उन्‍हें मार्शल आर्ट्स का कोई अनुभव ना होना

Enter caption

ट्रेविस ब्राउन का जन्‍म 17 जुलाई 1982 को अमेरिका के हवाई प्रांत में हुआ था। बचपन से ही वे बास्केटबॉल खेलते हुए बड़े हुए। जब वह सैन डिएगो में हाई स्कूल में पढ़ते थे, तब उन्हें बास्केटबॉल प्रतियोगिता में प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला था। हाई स्कूल से कॉलेज में जाने के बाद भी उन्होंने अपना बॉस्केटबॉल करियर जारी रखा।

यही कारण रहा कि उन्होंने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग कभी नहीं की, जब वे 26 साल के हुए तब उन्होंने MMA में जाना उचित समझा। जिसके बाद उन्होंने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेना शुरू की। ट्रेनिंग शुरू करने के एक साल बाद ही उन्होंने अपना पहला MMA मुकाबला लड़ा। ट्र‍ेविस ब्राउन ने काफी कड़ी मेहनत की, जिसका परिणाम यह रहा कि वे UFC में 18 मुकाबले जीत चुके हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ट्रेविस का बचपन सामान्य बच्चों से अलग होना

Enter caption

ट्रेविस ब्राउन का बचपन हवाई में बीता है। ट्रेविस ब्राउन एक खतरनाक गैंग के सदस्य थे, जिस कारण ट्रेविस ब्राउन का बचपन बंदूक और ड्रग के आस-पास ही गुजरा है। जिसका परिणाम यह हुआ कि ट्रेविस का बचपन अन्य बच्चों की तुलना में काफी अलग रहा। जब ट्रेविस ब्राउन मात्र 10 वर्ष के थे, तब उनके पिता की मृत्यु हो गई। जिसके बाद वे उनकी मां के पास सैन डिएगो, कैलिफोर्निया चले गए, जहां उनकी आगे की परवरिश हुई।


#3 रोंडा राउजी के साथ एक ही जिम में ट्रेनिंग करना

Enter caption

ट्र‍ेविस ब्राउन लंबे समय से जैकसन-विंक MMA अकेडमी में जिम किया करते थे। किंतु उन्होंने इसे छोड़कर ग्लैंडर फाइट क्लब को जॉइन किया। इसके पीछे की वजह यह थीं कि रोंडा राउजी इस जिम में ट्रेनिंग करने आती थीं।

एक इंटरव्यू के दौरान ट्रेविस ब्राउन ने रोंडा राउजी के साथ ट्रेनिंग करने को लेकर कहा,''मुझे जिम के जरिए रोंडा राउजी को जानने का मौका मिला। मैं उसे सर्वाधिक मेहनत करने वाली एथलीट में से एक के रूप में मानता हूं।'' ट्रेविस ब्राउन का जिम बदलने से उनके MMA करियर में काफी बुरा असर पड़ा, क्योंकि ऐसा करने के बाद वे 5 में से 3 UFC मुकाबलों में हार चुके है।

#2 रोंडा राउजी के पहले ट्रेविस का शादीशुदा होना

Enter caption

ट्रेविस ब्राउन और रोंडा राउजी एक दूसरे के करीब 2015 से आए, किंतु उस समय इन दोनाें के एक-दूसरे के डेटिंग करने के दौरान ट्रेविस ब्राउन शादीशुदा थे। उस समय उनकी पत्नी फिटनेस मॉडल जेना रेनी वेब थीं, किंतु कुछ समय पश्चात उन्होंने आपस में डिवोर्स ले लिया।

जब जेना को ट्रेविस ब्राउन और रोंडा राउजी के रिश्ते के बारे में पता चला, तो उन्होंने रोंडा राउजी को ऐसा करना एक बुरा कदम बताया। किंतु रोंडा राउजी ने इसके बावजूद ट्रेविस ब्राउन के साथ रहना उचित समझा।


#1 पुरानी पत्नी का ट्रेविस के ऊपर घरेलू हिंसा का आरोप लगाना

Enter caption

ट्रेविस ब्राउन की पूर्व पत्नी जेना रेनी वेब ने यह दावा किया है कि ट्रेविस ब्राउन के साथ उनके रिश्ते के खत्म होने का कारण यह था कि ट्रेविस ब्राउन उन्‍हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। साथ ही उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इससे संबंधित एक पोस्ट भी साझा की थी, जिसके कारण ट्रेविस ब्राउन के ऊपर इन्वेस्टिगेशन भी हुई थी। इसके बाद ट्रेविस ब्राउन के खिलाफ कोई ठोस सबूत ना मिलने के कारण उन्हें इस केश से बरी कर दिया गया।

Edited by विजय शर्मा
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...