Royal Rumble 2022: 2 कारण क्यों WrestleMania 38 में Brock Lesnar को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करना चाहिए और दो क्यों WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ना चाहिए

WWE Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर को बड़ी जीत मिली
WWE Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर को बड़ी जीत मिली

WWE Royal Rumble 2022 इवेंट का सफलतापूर्वक समापन देखने को मिला। मेन इवेंट में मेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच का आयोजन हुआ था और इसमें ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने 30वें स्थान पर एंट्री की। उन्होंने अंत में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) को एलिमिनेट करते हुए मैच में जीत दर्ज की। अब उनके पास WWE या यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रेसलमेनिया (WrestleMania) 38 में चैलेंज करने का मौका रहेगा। ब्रॉक लैसनर Royal Rumble 2022 इवेंट में WWE चैंपियन के तौर पर गए थे।

उनका बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के खिलाफ टाइटल के लिए मैच देखने को मिला था। इस मैच में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने इंटरफेयर किया और आकर ब्रॉक लैसनर पर हमला किया। इस दौरान पॉल हेमन ने भी द बीस्ट को धोखा दिया। बॉबी लैश्ले ने इस इंटरफेरेंस का फायदा उठाकर ब्रॉक लैसनर को पराजित किया और WWE चैंपियनशिप जीती। इसी वजह से बाद में लैसनर ने मेंस Royal Rumble मैच में सरप्राइज एंट्री की और उन्हें जीत मिली।

अब उनके पास दोनों में से किसी एक वर्ल्ड चैंपियन को WrestleMania में चैलेंज करने का मौका है। कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे लगता है कि ब्रॉक लैसनर को बॉबी लैश्ले को चुनौती देनी चाहिए और कुछ कारणों से लगता है कि द बीस्ट को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ना चाहिए। इस आर्टिकल में हम 2 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनसे लगता है कि ब्रॉक लैसनर को WrestleMana 38 में WWE टाइटल मैच लड़ना चाहिए और 2 क्यों उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ना चाहिए।

2- Royal Rumble विजेता ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियन को चैलेंज करना चाहिए: चैंपियनशिप रीमैच के लिए

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के मैच में किसी एक को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल था। दोनों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी और मैच को अच्छा बनाने की कोशिश की। मैच में रोमन की इंटरफेरेंस के कारण ब्रॉक लैसनर की हार हुई थी और इसी वजह से अब वो रीमैच लड़ना चाहेंगे।

वो बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं। WWE टाइटल के लिए उनका रीमैच सीधा WrestleMania में देखने को मिल सकता है। बॉबी और ब्रॉक ने Royal Rumble में अच्छा मैच दिया था और इसी वजह से WrestleMania 38 में भी फैंस उनका मुकाबला देखना पसंद करेंगे।

2- ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज करना चाहिए: WWE टाइटल मैच में हार का बदला लेने के लिए

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच मुकाबला काफी अच्छी तरह से आगे बढ़ रहा था। मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इस मैच में अगर किसी सुपरस्टार की इंटरफेरेंस नहीं होती तो शायद नतीजा कुछ और होता। ब्रॉक लैसनर की हार का बड़ा कारण रोमन रेंस रहे हैं।

उन्होंने मैच में इंटरफेयर किया था और इसी वजह से ब्रॉक की हार हुई। ब्रॉक इस चीज़ का बदला लेना चाहेंगे। इसी वजह से वो रोमन रेंस को एक सिंगल्स मैच के लिए WrestleMania 38 में चैलेंज कर सकते हैं। दोनों के बीच पहले से स्टोरीलाइन तैयार है और इसी वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

1- ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियन को चैलेंज करना चाहिए: ड्रीम मैच का अंत सही तरह से नहीं हुआ था

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच फैंस सालों से मैच देखना चाहते थे लेकिन यह मुकाबला पहले संभव नहीं हो पाया था। Royal Rumble में फैंस की इच्छा पूरी हुई थी और सभी को उम्मीद थी उनका मुकाबला अच्छा रहेगा। इस मैच की शुरुआत जबरदस्त रही लेकिन अंत थोड़ा निराशाजनक रहा।

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच एक बार फिर से मैच जरूर होना चाहिए क्योंकि फैंस दोनों दिग्गजों के बीच जबरदस्त मैच देखना चाहेंगे। उनका मुकाबला WrestleMania 38 जैसे बड़े इवेंट में देखने को मिलेगा तो यह अच्छ चीज़ होगी। ब्रॉक को रीमैच मिल जाएगा और बॉबी के खिलाफ वो एक अच्छा मैच भी दे पाएंगे।

1- ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज करना चाहिए: दुश्मनी को खत्म करने के लिए

ब्रॉक लैसनर की WWE चैंपियनशिप मैच में हार का कारण रोमन रेंस को माना जा सकता है। इस दिग्गज सुपरस्टार की वजह से लैसनर अभी चैंपियन नहीं हैं। इसी वजह से वो रोमन रेंस को यूनिवर्सल टाइटल मैच के लिए चैलेंज कर सकते हैं। वो उन्हें सीधा WrestleMania में चैलेंज कर सकते हैं।

उनके बीच काफी समय से दुश्मनी चल रही थी और बीच में थोड़ा विराम लगा था। हालांकि, अब उनकी स्टोरीलाइन की फिर शुरुआत हो गई है। WWE WrestleMania जैसे बड़े इवेंट में उनकी दुश्मनी को खत्म करना चाहेगा। इसी वजह से WrestleMania में रोमन के खिलाफ द बीस्ट का मैच होना चाहिए।