Create

Royal Rumble 2022: 5 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले के बीच WWE चैंपियनशिप मैच को बुक किया गया

WWE ने ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले का मैच तय कर दिया है
WWE ने ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले का मैच तय कर दिया है
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE रॉ (Raw) की शुरुआत जबरदस्त तरीके से हुई। WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और पॉल हेमन (Paul Heyman) साथ दिखाई दिए। हेमन ने अपने साथी की तारीफ की और फिर ब्रॉक लैसनर ने प्रोमो कट करते हुए अपनी जीत के बारे में बात की। बाद में हेमन ने बताया कि रॉयल रंबल (Royal Rumble) में ब्रॉक लैसनर अपने टाइटल को डिफेंड करेंगे।

उन्होंने बताया कि बिग ई, बॉबी लैश्ले, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के बीच मेन इवेंट में मैच होगा। इस मैच में जिस भी सुपरस्टार की जीत होगी, उसे ब्रॉक लैसनर के खिलाफ Royal Rumble में WWE चैंपियनशिप के लिए मैच मिलेगा। इस मैच में सभी सुपरस्टार्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश की।

Brock Lesnar vs. Bobby Lashley official for WWE Royal Rumble dlvr.it/SGTkPT https://t.co/vueJxnjT4L

अंत में बॉबी लैश्ले का पलड़ा भारी रहा जहां उन्होंने केविन ओवेंस को पिन करते हुए बड़ा मौका हासिल किया। कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे पता चलता है कि आखिर ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच मैच बुक करने का निर्णय क्यों लिया गया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच Royal Rumble में WWE टाइटल मैच होगा।

5- WWE Raw को ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले की स्टोरीलाइन से रेटिंग्स में फायदा होगा

Confirmed : Bobby Lashley vs Brock Lesnar at #RoyalRumble https://t.co/22DcWwz1a0

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच फैंस लंबे समय से मैच देखना चाहते थे। अब दोनों आमने-सामने आ गए हैं और इसी कारण Raw को रेटिंग्स के मामले में जरूर फायदा होगा। पिछले कई महीनों से Raw की व्यूअरशिप लगातार निराशाजनक रही है और WWE कोई सुधार भी नहीं कर पा रहा है। इसी वजह से ब्रॉक लैसनर को Raw में लाया गया है।

उनकी वजह से ढेरों फैंस Raw देखना पसंद करेंगे। WWE ने फैंस की इच्छा जो ध्यान रखते हुए बॉबी और ब्रॉक का मैच तय किया है और इसी कारण अब व्यूअरशिप के मामले में जरूर ही फायदा देखने को मिलेगा। Royal Rumble तक WWE की रेटिंग्स बेहतर हो जाएगी और इससे कंपनी और टीवी नेटवर्क दोनों को फायदा होगा।

4- बॉबी लैश्ले लंबे समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और इस वजह से उन्हें बड़ा मैच मिला

That spear from Bobby Lashley to Brock Lesnar... *Chefs kiss* #WWEDay1 https://t.co/21vN1eHXF6

बॉबी लैश्ले ने 2018 में वापसी की थी लेकिन धीरे-धीरे उनका कद गिरते गया। वो एक साधारण सुपरस्टार बन गए थे और हर कोई इससे निराश था। हालांकि, MVP के साथ आने से उन्हें फायदा मिला। पहले उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन के रूप में जबरदस्त काम किया और फिर WWE चैंपियन बनकर प्रभावित किया।

चैंपियनशिप हारने के बाद भी बॉबी लैश्ले का कद नहीं गिरा। वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और इसी वजह से WWE पर उन्हें पुश देने का दबाव था। ब्रॉक लैसनर के साथ मैच लड़ना किसी भी स्टार के लिए बड़ी बात है। WWE ने यहां साफ तौर पर बॉबी लैश्ले को उनकी मेहनत का फल दिया है।

3- बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर के बीच सालों से फैंस मैच देखना चाहते थे

Bobby Lashley vs Brock Lesnar is confirmed as the main event for the 2022 #RoyalRumble.Ladies and Gentlemen, WE HAVE WON!! https://t.co/7iqtEFf6g7

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर के बीच फैंस सालों से मैच देखना चाहते थे। दोनों कभी एक स्टोरीलाइन में आमने-सामने नहीं आ पाए थे। इसी वजह से ब्रॉक और बॉबी के बीच मैच नहीं हो पाया था। पिछले कुछ समय में लैश्ले का प्रदर्शन सुधर गया था और ब्रॉक लैसनर भी लगातार WWE में नजर आ रहे थे।

इसी वजह से WWE के पास अभी इस मैच को बुक करने का सबसे अच्छा विकल्प था। इसी कारण दोनों दिग्गजों के बीच Royal Rumble के लिए मैच तय हो गया। इस समय बॉबी लैश्ले के पास अच्छा मोमेंटम है जबकि ब्रॉक लैसनर के पास WWE चैंपियनशिप है। इसी वजह से दोनों दिग्गजों के बीच अभी मैच बुक किया गया।

2- ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले अपनी जबरदस्त ताकत के लिए जाने जाते हैं, पता चल जाएगा कौन ताकतवर है

It’s finally happening. Bobby Lashley vs. Brock Lesnar for the WWE Championship at Royal Rumble 🍿 https://t.co/HvIIBNO48E

ब्रॉक लैसनर को WWE के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक माना जा सकता है। उन्होंने WWE में अपनी जबरदस्त ताकत का प्रदर्शन कई मौकों पर किया है। उसी तरह बॉबी लैश्ले भी अपने साइज और ताकत से मैचों में फायदा उठाते हैं। इसी वजह से दोनों दिग्गजों की ताकत की तुलना हमेशा होती है।

दोनों के बीच मैच होगा तो वो अपनी-अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे। इससे दोनों का मैच काफी अच्छा बन जाएगा और पता चल जाएगा कि उनमें से ज्यादा ताकतवर कौन है। इसी वजह से ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच मैच तय हो गया। Royal Rumble में मैच के साथ फैंस को पता चल जाएगा कि कौन बेहतर सुपरस्टार है।

1- बॉबी लैश्ले ने काफी बार इस मैच की डिमांड की है

@WWE I can’t believe THIS is how we’re finally going to get Bobby Lashley vs Brock Lesnar https://t.co/oNci6JHSfm

बॉबी लैश्ले ने 2018 में वापसी की थी और फैंस इससे काफी खुश थे। उन्होंने बताया था कि वो मुख्य रूप से ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ने के लिए वापस आए थे। हमेशा ही दोनों सुपरस्टार की तुलना होती थी और इसी वजह से बॉबी लैश्ले WWE में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ना चाहते थे।

इंटरव्यूज में बॉबी लैश्ले से ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ने के बारे में पूछा जाता था। वो हमेशा ही मैच लड़ने की मांग करते थे और इसी कारण अब उन्हें WWE ने मौका दिया। अब लैश्ले की डिमांड WWE ने पूरी करने का निर्णय लिया है। लैश्ले और लैसनर जरूर निराश नहीं करेंगे।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...