Create

Royal Rumble 2022: 5 चीज़ें जो WWE ने बिल्कुल सही की हैं 

ब्रॉक लैसनर ने मेन्स WWE रॉयल रंबल मैच जीता
ब्रॉक लैसनर ने मेन्स WWE रॉयल रंबल मैच जीता
reaction-emoji
SHUBHAM SRIVASTAVA

WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) में 6 मैच हुए। मेन्स और विमेंस Royal Rumble मैचों के अलावा इवेंट में दो प्रमुख चैंपियनशिप मुकाबलों को बुक किया गया था। सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) vs रोमन रेंस (Roman Reigns) ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला किया। इस मैच के साथ सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस के खिलाफ अपनी जीत के रिकॉर्ड को बरकरार रखा।

बॉबी लैश्ले ने प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉक लैसनर का सामना किया। सालों तक इस ड्रीम मैच का इंतजार करने के बाद बॉबी को खुद को साबित करने का अच्छा मौका मिला। ऐज और बेथ फीनिक्स ने द मिज एंड मरीस के खिलाफ एक ब्लॉकबस्टर मिक्स्ड मैच में उन्हें हराया। साथ ही ड्रूड्रॉप को बैकी लिंच के खिलाफ अपना पहला टाइटल मैच मिला।

यह इवेंट बहुत सरप्राइज से भरा था और फैंस ने कई हॉल ऑफ फेमर्स की रिंग में वापसी भी देखी। आइए नजर डालते हैं उन 5 चीज़ों पर जो इस Royal Rumble 2022 इवेंट में एकदम सही हुई हैं।

#5. WWE Royal Rumble में रोमन रेंस ने खुद को डिसक्वालिफाई किया

सैथ रॉलिंस Royal Rumble की शुरुआत में रोमन रेंस के साथ माइंड गेम खेल रहे थे। उन्होंने शील्ड के कपड़े पहन कर शील्ड के थीम सॉन्ग पर एंट्री की। रेंस और रॉलिंस ने मैच में जल्द एक्शन दिखाना शुरू किया जिसमें सैथ ने अपना दबदबा बनाया। रॉलिंस ने रेंस को टेबल पर पावरबॉम्ब दिया और उनके चेहरे पर एक किक भी जड़ दिया। वह लगभग मैच जीत चुके थे लेकिन रेंस ने किक आउट कर दिया।

इसके बाद रेंस ने गुस्से में रॉलिंस को Guillotine लॉक लगाया और रॉलिंस के रोप्स तक पहुँचने के बाद भी उन्हें नहीं छोड़ा। रेफरी ने मैच को डिसक्वालिफाई कर रॉलिंस को विजयी घोषित किया गया। हालांकि मैच का अंत DQ के कारण होने से रेंस ने टाइटल को रिटेन कर लिया।

रोमन रेंस ने मैच खत्म होते ही सैथ रॉलिंस के ऊपर चेयर से खतरनाक अटैक भी किया और रॉलिंस की हालत काफी बुरी कर दी। रोमन अभी भी रॉलिंस को हरा नहीं पाए हैं और इस हिसाब से दोनों के बीच एक और बड़े मैच की उम्मीद है।

#4 ऐज और बेथ फीनिक्स ने द मिज और मरीस को हराया

बेथ फीनिक्स और मरीस ने WWE Royal Rumble में मिक्स्ड टैग टीम मैच की शुरुआत की। मिज और मरीस ने इस मैच में काफी माइंडगेम खेला। ऐज का एक बार फिर जलवा देखने को मिला। मैच के अंत में एक बार ऐसा लगा कि ऐज और फीनिक्स की हार हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस दौरान ऐज और फीनिक्स ने मिज को डबल स्पीयर भी दिया। फीनिक्स और ऐज ने मिज और मरीस पर एक साथ ग्लैमजन स्लैम मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया था।

हालांकि, मैच और बेहतर हो सकता था, लेकिन इस मैच का नतीजा एकदम सही था। Royal Rumble के बाद WWE को कुछ समय तक ऐज और फीनिक्स को एक साथ रखना चाहिए। बेथ Raw में बैकी लिंच के साथ टाइटल मैच में भी शामिल हो सकती हैं।

#3 रोंडा राउजी ने वापसी करते हुए WWE विमेंस Royal Rumble मैच जीता

WWE विमेंस Royal Rumble मैच की शुरुआत साशा बैंक्स और मेलिना ने की। पूरे मैच में कई दिग्गज विमेंस सुपरस्टार्स की एंट्री देखने को मिली। इसके साथ ही रोंडा राउजी ने #28 नंबर पर रिंग में एंट्री किया। रोंडा राउजी ने WWE में वापसी कर शानदार प्रदर्शन किया और अंत में फ्लेयर सहित कई सुपरस्टार्स को रिंग से एलिमिनेट कर मैच जीत लिया। मैच काफी दिलचस्प था।

फैंस को राउजी की वापसी की उम्मीद थी, लेकिन वह Royal Rumble में जीत जाएंगी इसके बारे में किसी ने शायद ही सोचा होगा। वह बैकी लिंच के साथ अपने फ्यूड को जारी रख सकती हैं जो WrestleMania के लिए एक बड़ा मुकाबला होगा।

#2. पॉल हेमन ने Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर को धोखा देकर उनकी हार का कारण बने

Royal Rumble में बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर के बीच बड़ा मैच देखने को मिला। मैच में बॉबी ने लैसनर के हंसने पर उन्हें सुपलेक्स लगाया। इसके बाद लैसनर ने गुस्से में बॉबी को काफी सुपलेक्स और F5 लगाए। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। इसी बीच लैसनर के F5 मूव से रेफरी को चोट लग गई और रिंग में पिनफॉल काउन्ट करने के लिए कोई नहीं आया। तभी रोमन रेंस ने बीच मैच में आकर लैसनर को एक स्पीयर दिया। इस बीच पॉल हेमन ने लैसनर को धोखा देते हुए रोमन को WWE टाइटल बेल्ट थमा दिया। लैश्ले ने इसका फायदा उठाया और लैसनर को पिन करके WWE चैंपियन बन गए।

# 1 ब्रॉक लैसनर ने मेन्स WWE Royal Rumble मैच जीता

मेन्स WWE Royal Rumble मैच की शुरुआत एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा ने की। इसके बाद रिंग में सुपरस्टार्स की एंट्री एक के बाद एक होती दिखी। एलिमिनेट होने से पहले एजे स्टाइल्स ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया साथ ही बैड बन्नी और शेन मैकमैहन की सरप्राइज एंट्री देखने को मिली। ब्रॉक लैसनर ने मैच में #30 नंबर पर एंट्री लेकर फैंस को चौंका दिया और मैच जीतने के लिए ड्रू मैकइंटायर सहित पांच सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया।

Royal Rumble मैच बहुत ही बेहतरीन था और कई आगामी सुपरस्टार्स ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया। हालांकि लैसनर को रोमन के साथ मुकाबला करने के लिए Royal Rumble जीतने की जरूरत नहीं थी लेकिन इस बार रोमन के पास मैच से बाहर होने का कोई बहाना काम नहीं करेगा।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...