Royal Rumble 2022 रिजल्ट्स LIVE: 29 जनवरी, 2022

WWE Royal Rumble 2022 काफी ज्यादा यादगार रहने वाला है
WWE Royal Rumble 2022 काफी ज्यादा यादगार रहने वाला है

Royal Rumble 2022 WWE मेंस रॉयल रंबल मैच

एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा ने इस मैच की शुरुआत की। दोनों ने शानदार काम किया और तीसरे नंबर पर ऑस्टिन थ्योरी ने एंट्री की। थ्योरी ने आते ही नाकामुरा और स्टाइल्स के ऊपर दबदबा बनाया।

-चौथे स्थान पर रॉबर्ट रूड ने एंट्री की, लेकिन एजे स्टाइल्स ने उन्हें काफी जल्दी एलिमिनेट कर दिया।

-5वें स्थान पर रिज हॉलैंड ने एंट्री की और इस बीच स्टाइल्स ने नाकामुरा को एलिमिनेट कर दिया। स्टाइल्स जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं।

-छठे स्थान पर मोंटेज फोर्ड ने एंट्री की और उन्होंने आते ही स्टाइल्स को एलिमिनेट करने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं मिली।

-डेमियन प्रीस्ट ने सातवें नंबर पर एंट्री की। प्रीस्ट ने पहले स्टाइल्स और थ्योरी के ऊपर अटैक किया। प्रीस्ट ने लगभग थ्योरी को एलिमिनेट कर दिया था, लेकिन मुश्किल से ऑस्टिन ने खुद को बचाया।

-सैमी जेन ने 8वें नंबर पर एंट्री की और उन्होंने साइड में रहते हुए दूसरे सुपरस्टार्स को लड़ते हुए देखा। फोर्ड और फिर स्टाइल्स के साथ सैमी जेन ने लड़ना शुरू किया।

-9वें स्थान पर जॉनी नॉक्सविले ने एंट्री की और जेन उन्हें देखकर गुस्से में दिखाई दिए। जॉनी ने जेन पर अटैक करना शुरू कर दिया। स्टाइल्स ने नॉक्सविले के ऊपर मल्टी मूव्स का इ्स्तेमाल करते हुए उन्हें गिरा दिया। फोर्ड ने फ्रॉग स्पलैश नॉक्सविले को दे दिया। आखिरकार सैमी जेन ने जॉनी नॉक्सविले को एलिमिनेट कर दिया। सैमी जेन को एजे स्टाइल्स ने एलिमिनेट किया।

-एंजेलो डॉकिंस ने 10वें नंबर पर एंट्री की और स्ट्रीट प्रॉफिट्स का रिंग में जलवा देखने को मिला।

-11वें नंबर पर ओमोस ने एंट्री की। उन्होंने एंजेलो डॉकिंस और फिर मोंटेज फोर्ड को एलिमिनेट कर दिया। ओमोस ने स्टाइल्स को पटकते हुए रिंग पोस्ट पर दे मारा।

-रिकोशे ने 12वें स्थान पर एंट्री की और आते ही ओमोस पर ड्रॉपकिक लगाई, लेकिन ओमोस ने उन्हें पटक दिया। ओमोस के आगे कोई सुपरस्टार नहीं टिक पा रहा है।

-13वें नंबर पर चैड गेबल ने एंट्री की। गेबल ने आते ही सभी सुपरस्टार्स को साथ लेकर आए और ओमोस के खिलाफ लड़ना शुरू किया। सुपरस्टार्स उनसे डर रहे हैं। ओमोस ने प्रीस्ट को एलिमिनेट कर दिया। सभी सुपरस्टार्स मिलकर ओमोस को एलिमिनेट करने की कोशिश कर रहे हैं।

-डॉमिनिक ने 14वें स्थान पर एंट्री की। स्टाइल्स के मूव के जरिए ही आखिरकार ओमोस मैच से एलिमिनेट हुए और वो काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दिए ।

-हैप्पी कॉर्बिन ने 15वें नंबर पर एंट्री की। कॉर्बिन ने रिकोशे को मैच से एलिमिनेट कर दिया।

-डॉल्फ जिगलर ने 16वें स्थान पर एंट्री की। जिगलर ने कॉर्बिन के ऊपर अटैक करना शुरू किया। रिंग में इस समय जबरदस्त एक्शन देखने को मिल रहा है। स्टाइल्स ने ऑस्टिन थ्योरी को एलिमिनेट कर दिया।

-शेमस ने 17वें स्थान पर एंट्री की और उनके आते ही रिज हॉलैंड मैच से एलिमिनेट हो गए। शेमस ने इसकी उम्मीद बिल्कुल नहीं की थी।

-रिक बूग्स ने 18वें नंबर पर एंट्री की। बूग्स ने अपनी पावर दिखाते हुए चैड गेबल को मैच से एलिमिनेट कर दिया।

-19वें नंबर पर मैडकैप मॉस ने एंट्री की। रिक बूग्स ने जिगलर को भी एलिमिनेट करने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। मॉस ने स्टाइल्स को अपना शिकार बनाया और मॉस ने स्टाइल्स को एलिमिनेट भी किया।

-रिडल ने 20वें नंबर पर अपने स्कूटर पर मैच में एंट्री की। मॉस और कॉर्बिन ने रिडल पर अटैक करना शुरू कर दिया। कॉर्बिन ने मैडकैप मॉस को मैच से एलिमिनेट कर दिया।

-ड्रू मैकइंटायर ने 21वें नंबर पर चौंकाने वाली वापसी की और उन्होंने आते ही मैडकैप मॉस एवं हैप्पी कॉर्बिन को एलिमिनेट कर दिया। मैकइंटायर ने रिंग के बाहर जाकर मॉस और कॉर्बिन पर अटैक जारी रखा है। मैकइंटायर स्टील स्टेप्स के जरिए दोनों पर अटैक कर रहे हैं।

-केविन ओवेंस ने 22वें नंबर पर एंट्री की और रिंग के बाहर ही केविन ओवेंस के साथ उन्होंने लड़ना शुरू कर दिया। केविन ओवेंस का दबदबा देखने को मिल रहा है।

-रे मिस्टीरियो ने 23वें स्थान पर एंट्री की और उन्होंने लगभग रिडल को बाहर कर दिया था। ओवेंस ने मिस्टीरियो को स्टनर दे दिया।

-कोफी किंग्सटन ने 24वें नंबर पर एंट्री की और केविन ओवेंस ने उन्हें जल्द ही एलिमिनेट कर दिया। उन्होंने बैरिकेड के सहारे खुद को बचाना चाहा, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

-25वें नंबर पर ओटिस की एंट्री हुई और उन्होंने अपनी पावर को जबरदस्त तरीके से दिखाया।

-बिग ई ने 26वें नंबर पर एंट्री की। उन्होंने ओवेंस के ऊपर जबरदस्त मूव लगाया और फिर स्पलैश भी दिया। शेमस ने बिग ई को ब्रोग किक देदी। शेमस ने मिस्टीरियो की हालत को भी खराब किया।

-27वें नंबर पर बैड बनी की एंट्री हुई और उनकी वापसी WWE में हुई। बनी ने ओवेंस की हालत खराब कर दी। बनी ने रिडल के ऊपर भी जबरदस्त मूव लगाया। बैड बनी ने शेमस को मैच से एलिमिनेट कर दिया। मिस्टीरियो ने जिगलर को 619 मूव दे दिया। जिगलर को बैड बनी ने एलिमिनेट कर दिया।

-28वें नंबर पर शेन मैकमैहन ने वापसी करते हुए एंट्री की। रे मिस्टीरियो भी एलिमिनेट हो गए हैं। ओवेंस और शेन रिंग में लड़ रहे हैं। शेन मैकमैहन ने केविन ओवेंस को एलिमिनेट कर दिया है। अब शेन और ड्रू मैकइंटायर लड़ रहे हैं।

-29वें नंबर पर रैंडी ऑर्टन ने एंट्री की और उन्हें क्राउड से जबरदस्त चीयर मिला। बिग ई एलिमिनेट हो गए हैं। रैंडी ऑर्टन ने RKO की बारिश कर दी है और उन्होंने ओटिस को भी एलिमिनेट कर दिया।

-आखिरी स्थान पर ब्रॉक लैसनर ने एंट्री की और उन्होंने गुस्से में रिंग में एंट्री की। लैसनर ने आते ही सभी सुपरस्टार्स की हालत खराब कर दी है। लैसनर ने रिंग में तबाही मचा दी और रैंडी ऑर्टन को एलिमिनेट उन्होंने कर दिया।

लैसनर ने बैड बनी को F5 दे दिया और फिर रिंग से एलिमिनेट कर दिया। उन्होंने रिडल को भी एलिमिनेट कर दिया। शेन मैकमैहन को लैसनर ने सुपलेक्स दिया और फिर एलिमिनेट कर दिया। रिंग में मैकइंटायर और लैसनर ही बचे हैं। दोनों के बीच झड़प की शुरुआत हो गई है। लैसनर ने मैकइंटायर को F5 देते हुए रिंग के बाहर भेजा और इस मैच को जीता।

विजेता: ब्रॉक लैसनर

Royal Rumble 2022 में द मिज और मरीस vs ऐज और बेथ फीनिक्स

मैच के शुरू होने से पहले ही मरीस रिंग से बाहर चली गईं और ऐज ने मिज पर अटैक करते हुए इस मैच की शुरुआत की। मिज और मरीस ने मैच में बहुत ही जबरदस्त तालमेल दिखाया। बेथ फीनिक्स काफी गुस्से में दिखाई दे रही हैं और ऐज ने जबरदस्त पलटवार किया। फीनिक्स को आखिरकार टैग मिला और उन्होंने आते ही मरीस पर अटैक करना शुरू कर दिया। फीनिक्स ने मरीस को जबरदस्त स्लैम दिया, लेकिन मिज ने सेव किया। फीनिक्स ने उठाकर मिज को रिंग कॉर्नर पर पटक दिया। मरीस ने मौके का फायदा उठाना चाहा, फीनिक्स ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया। मरीस ने फीनिक्स को सबमिशन मूव में जकड़ लिया, लेकिन मरीस ने खुद को बचाया। फीनिक्स ने मिज को पटका और फिर ऐज ने टॉप रोप से जबरदस्त मूव भी लगाया। रिंग के बाहर मरीस ने फीनिक्स पर अटैक कर दिया। ऐज स्पीयर देने गए, लेकिन मरीस ने उनका ध्यान भटकाया। मरीस ने टॉप रोप से ऐज पर मूव लगाया और फिर फीनिक्स के ऊपर भी मूव लगाया। मिज ने ऐज को स्कल क्रशिंग फिनाले दिया। ऐज ने किकआउट करते हुए मिज को झटका दिया। ऐज और फीनिक्स ने डबल स्पीयर मिज को दिया। फीनिक्स और ऐज ने एक साथ सेम मूव मिज और मरीस पर लगाते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ऐज और बेथ फीनिक्स

Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले (WWE चैंपियनशिप मैच)

बॉबी लैश्ले सबसे पहले इस मैच के लिए रिंग में आए और इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने भी पॉल हेमन के साथ धमाकेदार एंट्री की। दोनों ने मैच की शुरुआत कर दी है और उनकी कोशिश कंट्रोल हासिल करने पर है। लैसनर ने बॉबी लैश्ले को सुपलेक्स दे दिया, लेकिन लैश्ले पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। लैश्ले ने इस बार लैसनर को जर्मन सुपलेक्स दे दिया और लैसनर इससे काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। लैसनर ने फिर से लैश्ले को सुपलेक्स दिए और F5 देने का प्रयास उन्होंने किया, लैश्ले ने काउंटर करते हुए लैसनर को दो स्पीयर दे दिए। ब्रॉक लैसनर खुद को बचाते हुए रिंग के बाहर चले गए। रिंग के बाहर लैश्ले ने स्पीयर देना चाहा, लेकिन लैसनर वहां से हट गए और लैश्ले सीधे बैरिकेड से टकरा गए। लैश्ले ने लैसनर को रिंग पोस्ट पर दे मारा और एक्शन एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचा। लैसनर ने कंट्रोल हासिल करते हुए लैश्ले को बैक टू बैक सुपलेक्स दे दिए। बॉबी लैश्ले ने जबरदस्त वापसी की और लैसनर को उन्होंने हर्ट लॉक दे दिया। लैसनर ने खुद को बहुत ही मुश्किल से बचाया। इस बीच रेफरी के भी चोट लग गई। लैसनर ने लैश्ले को F5 दिया, लेकिन रेफरी को भी इससे चोट लग गई। लैसनर ने काउंट करने का प्रयास किया, लेकिन काउंट करने के लिए कोई नहीं था। रोमन रेंस ने रिंग में आकर ब्रॉक लैसनर को स्पीयर दे दिया। रेंस ने हेमन से WWE चैंपियनशिप मांगी और उन्हें मिल भी गई। रेंस ने चैंपियनशिप से लैसनर पर अटैक कर दिया। रोमन रेंस के साथ पॉल हेमन चले गए और रिंग में लैश्ले ने लैसनर को हराते हुए WWE चैंपियनशिप को जीत लिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

Royal Rumble 2022 में बैकी लिंच vs डूड्रॉप (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

डूड्रॉप ने सबसे पहले रिंग में एंट्री की और इसके बाद बैकी लिंच भी रिंग में आईं। डूड्रॉप ने बैकी लिंच के ऊपर अर्ली कंट्रोल हासिल किया और सैंटन भी लगाया। रिंग के बाहर बैकी लिंच ने चालाकी दिखाई और डूड्रॉप के पैर पर चोट लगी। बैकी लिंच को ओपनिंग चाहिए थी और वो उन्हें मिल गई है। बैकी लिंच ने टॉप रोप से ड्रॉपकिक लगाई, लेकिन किकआउट देखने को मिला। डूड्रॉप पूरी तरह से मैच में बनी हुई हैं और उन्होंने बैकी लिंच को जबरदस्त तरीके से पटका भी। दोनों सुपरस्टार्स लगातार एक दूसरे पर अटैक कर रही हैं। इस बीच कई बार असफल पिन का प्रयास भी देखने को मिला है। बैकी लिंच काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दे रही हैं और उन्होंने मैनहैंडल स्लैम देने का प्रयास किया, जिसे डूड्रॉप ने काउंटर किया। बैकी लिंच ने सैकेंड टर्नबकल से जबरदस्त मूव डूड्रॉप पर लगाया और पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बैकी लिंच

Royal Rumble 2022 में विमेंस रॉयल रंबल मैच

साशा बैंक्स ने मैच में सबसे पहले एंट्री की और उनके साथ इस मैच की शुरुआत मेलिना करने वाली हैं। हालांकि साशा बैंक्स ने काफी जल्दी मेलिना को एलिमिनेट कर दिया। तीसरे नंबर पर एंट्री टमीना ने की। साशा बैंक्स ने टमीना को रिंग के बाहर भेजने का प्रयास किया, लेकिन पूर्व चैंपियन ने खुद को बचाया।

-चौथे स्थान पर कैली कैली ने एंट्री की और उन्होंने आकर अपनी ताकत भी दिखाई। इस बीच साशा बैंक्स ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया।

-आलिया ने 5वें स्थान पर एंट्री की। टमीना ने आलिया को थप्पड़ मारा, लेकिन आलिया ने फाइटबैक किया। आलिया ने खुद को एलिमिनेट होने से भी बचाया।

-छठे स्थान पर लिव मॉर्गन ने एंट्री की। रिंग में सभी सुपरस्टार्स आपस में लड़ रही हैं और सभी ने एक दूसरे को एलिमिनेट करने का प्रयास किया।

-क्वीन जेलिना ने सातवें स्थान पर एंट्री की और उन्होंने साशा बैंक्स को मैच से एलिमिनेट भी कर दिया।

-बियांका ब्लेयर ने आठवें स्थान पर एंट्री की। ब्लेयर ने अपनी पावर दिखाई और उन्होंने लगभग लिव मॉर्गन को एलिमिनेट कर दिया था। ब्लेयर ने वेगा को एलिमिनेट करने का प्रयास किया, लेकिन टमीना ने उन्हें बचाया।

-24*7 चैंपियन डैना ब्रुक ने 9वें नंबर पर एंट्री की और उनके साथ रेजी भी दिखाई दिए। ब्रुक और टमीना रिंग में लड़ रही हैं। ब्रुक ने बियांका और मॉर्गन के ऊपर भी शानदार मूव्स लगाए।

-10वें स्थान पर मिशेल मैककूल ने एंट्री की। डैना ब्रुक को रिंग के बाहर फेंका गया था, लेकिन रेजी ने उन्हें पकड़ लिया था।

-11वें नंबर पर WWE ऑफिशियल सोन्या डेविल ने एंट्री की। वो रिंग में नहीं गई, बल्कि कमेंटेटर्स को उन्होंने जॉइन किया।

-नटालिया ने 12वें स्थान पर एंट्री की। रिंग में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और सुपरस्टार्स खुद को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। नटालिया की वजह से टमीना मैच से एलिमिनेट हो गई हैं।

-13वें नंबर पर कैमरन ने वापसी करते हुए एंट्री की। सोन्या डेविल ने भी एंट्री की और वो कैमरन पर अपना गुस्सा निकाल रही हैं। डेविल ने कैमरन को एलिमिनेट कर दिया।

-14वें नंबर पर नेओमी ने एंट्री की और उन्होंने अपनी दुश्मन सोन्या डेविल को मैच से एलिमिनेट कर दिया है। नेओमी ने अपना बदला ले लिया है। उन्होंने नटालिया को भी बाहर करने का प्रयास किया।

-कार्मेला ने 15वें स्थान पर एंट्री की है और नंबर 16 पर रिया रिप्ली ने एंट्री की। कार्मेला रिंग के अंदर नहीं जा रही थी, लेकिन रिप्ली उन्हें लेकर आईं। रिया रिप्ली ने एक साथ वेगा और कार्मेला को एलिमिनेट कर दिया।

-शार्लेट फ्लेयर ने 17वें नंबर पर एंट्री की। शार्लेट फ्लेयर ने नेओमी को एलिमिनेट कर दिया। हालांकि इसमें सोन्या डेविल का भी बड़ा हाथ था और नेओमी इसी वजह से काफी गुस्से में नजर आईं।

-18वें स्थान पर आइवरी ने एंट्री की और वो माइक के साथ सभी के ऊपर निशाना साध रही थी। हालांकि रिप्ली ने उन्हें मैच से काफी जल्दी एलिमिनेट कर दिया।

-ब्री बैला ने 19वें नंबर पर उन्होंने एंट्री की और आते ही सुपरस्टार्स पर अटैक करना शुरू कर दिया। वो यैस चैंट्स भी लगा रही हैं। नटालिया ने बैला को एलिमिनेट करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने खुद को बचाया।

-Impack Knockout चैंपियन मिकी जेम्स ने 20वें नंबर पर एंट्री की और क्राउड की तरफ से उन्हें शानदार रिएक्शन दिया गया। मिशेल मैककूल और जेम्स दोनों लड़ रही हैं। रिंग में इस समय जेम्स ही सभी सुपरस्टार्स के ऊपर भारी पड़ रही हैं। जेम्स ने मिशेल मैककूल को एलिमिनेट कर दिया।

-एलिसिया फॉक्स ने 21वें स्थान पर एंट्री की है। उन्होंने रिंग में शानदार मूव्स का इस्तेमाल भी किया।

-22वें नंबर पर निकी A.S.H ने एंट्री की और उन्होंने पीछे से एंट्री करते हुए रिया रिप्ली को एलिमिनेट करने का प्रयास किया। रिप्ली ने खुद को बचाया और फिर निकी भी खुद को बचाती हुई रिंग से बाहर चली गईं।

-समर रे ने 23वें स्थान पर एंट्री की और आते ही उनकी लड़ाई नटालिया के साथ हुई। दोनों ने एक दूसरे के थप्पड़ जड़ा। नटालिया ने समर रे को एलिमिनेट किया और अपना वादा पूरा किया।

-निकी बैला ने 24वें नंबर पर एंट्री की। निकी ने बियांका, नटालिया के ऊपर मूव्स लगाए। बैला ट्विंस ने ब्लेयर के ऊपर डबल मूव लगा दिया। दोनों ने एलिसिया फॉक्स को एलिमिनेट कर दिया।

-साराह लोगन ने WWE में वापसी की और 25वें स्थान पर एंट्री की। लोगन आते ही बैला ट्विंस के ऊपर भारी पड़ीं। रिंग में लोगन और मॉर्गन का रीयूनियन होता, उससे पहले ही बैला ट्विंस ने लोगन को एलिमिनेट कर दिया। लिव मॉर्गन भी मैच से एलिमिनेट हो गई हैं।

-26वें पर लीटा ने एंट्री की और उन्होंने मिकी जेम्स को एलिमिनेट भी कर दिया।

-27वें नंबर पर मोली होली ने एंट्री की, लेकिन उनके रिंग में जाने से पहले ही निकी A.S.H ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। निकी ने फिर मोली होली को एलिमिनेट भी कर दिया।

-28वें नंबर पर रोंडा राउजी ने एंट्री कर ली है। क्राउड की तरफ से उन्हें जबरदस्त चीयर मिला। रोंडा ने आते ही अपना दम दिखाना शुरू कर दिया। उन्होंने निकी को एलिमिनेट किया। इस बीच ब्री बैला ने निकी बैला को एलिमिनेट कर दिया।

-29वें नंबर पर शॉट्जी ने एंट्री की और इस बीच रोंडा राउजी ने ब्री बैला को एलिमिनेट कर दिया।

-आखिरी स्थान पर शायना बैजलर ने एंट्री की और इसके साथ ही रोंडा के साथ उनका रीयूनियन देखने को मिला। राउजी ने इस बीच शॉट्जी को एलिमिनेट कर दिया और नटालिया को मैच से एलिमिनेट किया जा चुका है। शार्लेट फ्लेयर ने लीटा को मैच से एलिमिनेट कर दिया और अपना बदला लिया। शार्लेट फ्लेयर ने रिया रिप्ली को भी एलिमिनेट कर दिया।

इस बीच बियांका ने शार्लेट को बाहर करना चाहा, लेकिन क्वीन ने खुद को बचाया। ब्लेयर ने शायना बैजलर को एलिमिनेट किया और शार्लेट ने बियांका ब्लेयर को एलिमिनेट किया। अब सिर्फ रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर ही इस मैच में रह गई हैं। दोनों काफी गुस्से में दिखाई दे रही हैं और राउजी ने शार्लेट को एलिमिनेट करते हुए इस मैच को जीत लिया है। रोंडा राउजी ने इतिहास रच दिया है।

विजेता: रोंडा राउजी

Royal Rumble 2022 में रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

WWE Royal Rumble की शुरुआत यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के साथ हुई। रोमन रेंस ने सबसे पहले रिंग में एंट्री की और इसके बाद सैथ रॉलिंस ने शील्ड के म्यूजिक और कपड़े पहनकर ग्रैंड एंट्री इस मैच के लिए की। सैथ रॉलिंस ने माइंड गेम खेलते हुए मैच में अपना दबदबा बनाया और रेंस काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। रॉलिंस ने रेंस को रिंग के बाहर भेज दिया और Suicide Dive भी लगाई। रोमन रेंस ने अपने लिए ओपनिंग बनाई और रॉलिंस के ऊपर रिंग के बाहर ट्रेडमार्क डाइव लगाई। रॉलिंस ने रोमन रेंस को कमेंट्री टेबल पर शील्ड बॉम्ब दे दिया। सैथ रॉलिंस ने फ्रॉग स्पलैश लगाई, लेकिन रोमन रेंस ने किकआउट कर दिया। रॉलिंस जरूर टॉप रोप से अपने मूव को मिस कर गए, लेकिन उन्होंने रेंस को बकलबॉम्ब दिया और फिर स्टॉम्प लगाया। रेंस ने एक बार फिर किकआउट कर दिया। रॉलिंस एक बार फिर स्टॉम्प देने गए जिसे रोमन रेंस ने काउंटर करते हुए खुद को बचाया। रेंस अपना गुस्सा रॉलिंस पर निकाल रहे थे और उन्होंने पावरबॉम्ब भी दिया। दोनों सुपरस्टार्स लड़ते हुए रिंग के बाहर पहुंचे और इस समय रोमन रेंस का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। मैच एक बार फिर रिंग में पहुंचा और रेंस ने रॉलिंस को सुपरमैन पंच दिया। रॉलिंस ने किकआउट करते हुए रेंस को झटका दिया। रेंस ने रिंग के बाहर रॉलिंस को स्पीयर दिया और रिंग में जब वो स्पीयर देने गए तभी रॉलिंस ने इसे काउंटर करते हुए पेडीग्री देदी। रोमन रेंस ने एक बार फिर रॉलिंस को स्पीयर दे दिया, लेकिन रॉलिंस रिंग में हंसते हुए रेंस का मजाक बना रहे हैं। रेंस ने अपने सबमिशन मूव Guillotine में रॉलिंस को जकड़ लिया और रेफरी की गलती के कारण रॉलिंस का हाथ रोप्स पर रख दिया। रेंस ने रॉलिंस को छोड़ा नहीं और इसी वजह से रेंस को डिसक्वालीफाई कर दिया। रेंस ने रॉलिंस के ऊपर स्टील चेयर से बुरी तरह अटैक करते हुए अपना बदला ले लिया। रेंस रुके ही नहीं और उन्होंने रॉलिंस के ऊपर स्टील चेयर से बुरी तरह अटैक करना जारी रखा।

विजेता: सैथ रॉलिंस

Royal Rumble 2022 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले रोमन रेंस ने ट्वीट करते हुए अपने प्रतिद्वंदी सैथ रॉलिंस को धमकी भी देदी है।

नमस्कार, Royal Rumble 2022 की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। रॉयल रंबल (Royal Rumble) WWE के 4 सबसे बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट्स में से एक है। यह इस साल होने वाला दूसरा इवेंट भी है। सभी को पता ही है कि Royal Rumble के साथ रोड टू रेसलमेनिया (WrestleMania) की शुरुआत भी होती है।

इसी वजह से विश्वभर के फैंस की नजर इस इवेंट के ऊपर होती है। WWE ने भी Royal Rumble 2022 को जबरदस्त बनाने के लिए बहुत ही शानदार बुकिंग की है। इस इवेंट में एक से बढ़कर एक मैच होने वाले हैं। साथ ही में फैंस को वो मैच भी देखने को मिलने वाला है, जिसका इंतजार उन्हें काफी सालों से था।

ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस और बैकी लिंच जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं। फैंस को ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच ड्रीम मैच देखने को मिलने वाला है। इस मैच का बिल्डअप बहुत ही शानदार तरीके से किया गया। इसके अलावा शील्ड के दो पूर्व सदस्य और दोस्त से दुश्मन बने रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस का मैच भी Royal Rumble 2022 में होने वाला है।

यूनिवर्सल चैंपियनशिप को बहुत ही शानदार तरीके से बुक किया गया और यह फिउड काफी ज्यादा पर्सनल भी रही है। रोमन रेंस ने जहां शुरुआत में रॉलिंस से बेहतर उनकी पत्नी बैकी लिंच से लड़ने में दिलचस्पी दिखाई। सैथ रॉलिंस भी पीछे नहीं हटे और उन्होंने पूरे रोमन रेंस के परिवार की बेइज्जती करते हुए उन्हें नीचा दिखाया।

इन दोनों चैंपियनशिप मैच के अलावा बैकी लिंच Raw विमेंस चैंपियनशिप को डूड्रॉप के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं। डूड्रॉप को पहली बार चैंपियनशिप मैच के लिए मौका मिला है और उनकी कोशिश इसे बेहतर बनाने पर होगी। बैकी लिंच की कोशिश अपनी बादशाहत को कायम रखने की होगी। ऐज और बैथ फीनिक्स भी टीम बनाते हुए मिक्स्ड मैच में द मिज और मरीस का सामना करने वाले हैं।

Royal Rumble 2022 में होगी WWE दिग्गजों की वापसी?

इन चैंपियनशिप और नॉन टाइटल मैच के अलावा दो मैच जिसके ऊपर सभी की नजर रहती है वो मेंस और विमेंस Royal Rumble मैच हैं। इन मैचों 30 सुपरस्टार्स हिस्से लेंगे और जो भी अंत में रिंग में सर्वाइव करेगा उसके पास WrestleMania को हैडलाइन करने का मौका होगा।

आपको बता दें कि अभी तक मेंस और विमेंस Royal Rumble मैच के लिए कई सुपरस्टार्स के नाम का ऐलान हो गया है। हालांकि अभी भी काफी स्पॉट्स खाली हैं और इसी वजह से WWE में दिग्गजों की वापसी का विकल्प खुला हुआ है। रिपोर्ट्स के अनुसार कर्ट एंगल, शेन मैकमैहन, रोंडा राउजी जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स इस मैच का हिस्सा बन सकते हैं।

अंत में देखना दिलचस्प होगा कि आखिर WWE फैंस को Royal Rumble 2022 के जरिए क्या-क्या सरप्राइज देने वाला है।