Create

Royal Rumble 2022: शो से पहले सभी मुकाबलों के नतीजों की भविष्यवाणी

WWE का अगला इवेंट Royal Rumble धमाकेदार रह सकता है
WWE का अगला इवेंट Royal Rumble धमाकेदार रह सकता है

WWE का अगला इवेंट रॉयल रंबल (Royal Rumble) रहेगा। इस इवेंट के लिए WWE ने पूरी तैयारी कर ली है। Royal Rumble असल में WWE के सबसे अहम इवेंट्स में से एक है। इसी वजह से हर साल इवेंट में कई जबरदस्त मैच देखने को मिलते हैं। इस बार भी WWE ने काफी सारे शानदार मैच तय किए हैं और मैच कार्ड छोटा है।

इसी कारण उम्मीद है कि यह इवेंट यादगार रहेगा। इस इवेंट के लिए अभी 6 मैचों का ऐलान हुआ है। सभी के मन में सवाल होगा कि आखिर इन मैचों में किन सुपरस्टार्स की जीत हो सकती हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE के Royal Rumble 2022 इवेंट में होने वाले सभी मैचों के संभावित नतीजों पर एक नजर डालने वाले हैं।

- ऐज और बेथ फीनिक्स vs द मिज़ और मरीस

The returning Beth Phoenix and edge vs miz and maryse mixed tag team match at the royale rumble pay per view https://t.co/7CO9stuncJ

ऐज (Edge) और बेथ फीनिक्स (Beth Phoenix) पहली बार टीम में नजर आने वाले हैं। फैंस इस जोड़ी को काफी ज्यादा पसंद करते हैं और इसी वजह से उन्हें एक मैच में देखना काफी खास रहेगा। द मिज़ (The Miz) और मरीस (Maryse) ने पहले भी साथ काम किया है और इसी वजह से उन्हें एक बार फिर टीम में देखना रोचक रहेगा। WWE ने इस मैच के लिए स्टोरीलाइन को काफी अच्छी तरह से तैयार किया है। इसी वजह से मैच को लेकर प्रशंसक काफी ज्यादा उत्साहित है।

ऐज और द मिज़ के बीच डे 1 (Day 1) में मैच हुआ था। इसी के बाद से मिक्स्ड टैग टीम मैच के लिए स्टोरीलाइन शुरू हुई। ऐज और बेथ फीनिक्स की जीत के चांस काफी ज्यादा रहेंगे लेकिन द मिज़ और मरीस को कमजोर समझना गलती होगी। अगर WWE उनकी दुश्मनी को रेसलमेनिया (WrestleMania) तक लेकर जाना चाहता है तो फिर हील टीम की जीत हो सकती है। हालांकि, इसका होना थोड़ा मुश्किल है। इस मिक्स्ड टैग टीम मैच में ऐज और बेथ फीनिक्स को जीत मिल सकती है।

संभावित विजेता: ऐज और बेथ फीनिक्स

- बैकी लिंच vs डूड्रॉप (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

Let’s give prominence to the other women eagerly awaiting to add ‘battered by Becky Lynch’ to their resumés, will we? So congratulations Doudrop, you’ve been given the opportunity to sit in the hot seat. Don’t say I’ve never done anything nice for you. https://t.co/YO3GoColaX

बैकी लिंच और डूड्रॉप के बीच Raw विमेंस टाइटल के लिए मैच होने वाला है। डूड्रॉप ने Raw के एक एपिसोड में नंबर 1 कंटेंडर मैच जीता था और इसी वजह से उन्हें लिंच के खिलाफ टाइटल मैच मिला है। बैकी के लिए डूड्रॉप को धराशाई करना आसान नहीं रहेगा और इसी वजह से यह मुकाबला खास बन सकता है।

डूड्रॉप अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हुए Raw विमेंस चैंपियन की बुरी हालत कर सकती हैं लेकिन इस मैच में बैकी लिंच की जीत के चांस ज्यादा है। बैकी लिंच को WWE ने हमेशा ही चैंपियन के तौर पर ताकतवर दिखाया है और उन्हें पराजित करना काफी मुश्किल है। इस समय उनसे टाइटल लेने का अर्थ नहीं रहेगा। इसी वजह से कहा जा सकता है कि बैकी की जीत होगी।

संभावित विजेता: बैकी लिंच

- ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले (WWE चैंपियनशिप मैच)

ब्रॉक लैसनर अपने WWE टाइटल को बॉबी लैश्ले के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। बॉबी और ब्रॉक के बीच फैंस सालों से मैच देखना चाहते थे। अब जाकर दोनों दिग्गज आमने-सामने आने वाले हैं। उनका यह मुकाबला सही मायने में खास रहने वाला है। वो अपनी ताकत का प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे।

इस मैच में किसी भी सुपरस्टार की जीत हो सकती है। हालांकि, बॉबी लैश्ले का पलड़ा भारी रह सकता है। रोमन रेंस मैच में इंटरफेयर करते हुए ब्रॉक लैसनर की हार का कारण बन सकते हैं। इसी कारण ऑल माइटी को Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर पर जीत मिल सकती है।

संभावित विजेता: बॉबी लैश्ले

- रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच होगा। WWE के पास बेहतर स्टोरीलाइन तैयार करने का पर्याप्त समय नहीं था लेकिन उन्होंने अब तक मैच को हाइप करने की पूरी कोशिश की है। रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने पहले कई खास और यादगार मैच दिए हैं।

दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स का यह मुकाबला भी काफी ज्यादा रोचक बन सकता है। वो मिलकर जबरदस्त मैच दे सकते हैं। इस मैच में रोमन रेंस की जीत के चांस ज्यादा है। WrestleMania में वो चैंपियन के तौर पर जा सकते हैं। इसी वजह से रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन बने रह सकते हैं।

संभावित विजेता: रोमन रेंस

- विमेंस Royal Rumble मैच

WWE के विमेंस Royal Rumble मैच के लिए हर कोई उत्साहित है क्योंकि इस मुकाबले में कई बड़ी विमेंस सुपरस्टार्स हिस्सा लेने वाली हैं। मैच के लिए लीटा, निकी बैला, ब्री बैला, समर रे, नटालिया, शार्लेट फ्लेयर, शॉट्जी, रिया रिप्ली, निकी A.S.H, नेओमी, डैना ब्रुक, क्वीन जेलिना, कार्मेला, मिकी जेम्स, कैली कैली, मिशेल मैककूल, आलिया, शायना बैजलर, बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन, साशा बैंक्स और सोन्या डेविल के नाम का ऐलान हो गया है।

इसके अलावा कुछ अन्य सुपरस्टार्स भी इस मुकाबले में हिस्सा ले सकती हैं। इस विमेंस Royal Rumble मैच में साशा बैंक्स की जीत के ज्यादा चांस है। WWE ने उनका शार्लेट फ्लेयर के साथ ड्रीम मैच टीज़ किया है और इसी वजह से साशा बैंक्स को जीत मिल सकती है। शार्लेट और साशा बैंक्स का बड़ा मैच WrestleMania में हर कोई देखना चाहेगा।

संभावित विजेता: साशा बैंक्स

- मेंस Royal Rumble मैच

मेंस Royal Rumble मैच धमाकेदार रह सकता है। इस मैच में कई सारे बड़े सुपरस्टार्स हिस्सा लेने वाले हैं। WWE ने पहले ही मुकाबले के लिए कई नामों का ऐलान कर दिया है और कुछ सुपरस्टार्स सरप्राइज एंट्री कर सकते हैं। इस मुकाबले में एंजलो डॉकिंस, मोंटेज फोर्ड, रे मिस्टीरियो, डॉमिनिक मिस्टीरियो, ऑस्टिन थ्योरी, जॉनी नॉक्सविले, शेमस, डेमियन प्रीस्ट, एजे स्टाइल्स, बिग ई, हैप्पी कॉर्बिन, मैडकैप मॉस, सैमी जेन, कोफी किंग्सटन, केविन ओवेंस, ओमोस, रैंडी ऑर्टन, रिडल, चैड गेबल, ओटिस, डॉल्फ ज़िगलर, रॉबर्ट रूड, शिंस्के नाकामुरा, रिक बूग्स और रिकोशे नजर आएंगे।

मैच में 30 सुपरस्टार्स हिस्सा लेंगे और इसी वजह से किसी एक को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल है। कुछ समय पहले तक बिग ई की जीत के चांस काफी ज्यादा थे। अब लग रहा है कि कोई सरप्राइज एंट्रेंट मैच जीत सकता है। ब्रॉक लैसनर WWE टाइटल मैच में हार के बाद सरप्राइज एंट्री कर सकते हैं और जीत दर्ज कर सकते हैं।

संभावित विजेता: ब्रॉक लैसनर

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment