Create
Notifications

WWE दिग्गज Seth Rollins ने 4 ग्रेटेस्ट रेसलर्स के नाम बताए, कई चौंकाने वाले Superstars शामिल

सैथ रॉलिंस ने WWE में महान रेसलर्स के नाम बताए
सैथ रॉलिंस ने WWE में महान रेसलर्स के नाम बताए
Neeraj sharma
visit

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) हाल ही में The Pat McAfee Show में गेस्ट बनकर आए, जहां उन्होंने कई विषयों पर चर्चा की। इस बीच उनसे यह भी पूछा गया कि वो अपने करियर में सबसे बड़ी प्रेरणा का स्रोत किसे मानते हैं।

रॉलिंस ने इस सवाल का जवाब देते हुए 2 लिस्ट तैयार कीं। पहली लिस्ट में उन्होंने उन रेसलर्स को रखा, जिन्होंने सबसे ज्यादा पैसे कमाए हैं और दूसरी तरफ उन्होंने इन-रिंग स्किल्स के मामले में बेस्ट रेसलर्स को रखा है। अपनी पहली लिस्ट में उन्होंने हल्क होगन, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, द रॉक और जॉन सीना को शामिल किया है।

उन्होंने कहा,

"क्या हम रेसलिंग के बारे में बात कर रहे हैं या ज्यादा कमाई के बारे में क्योंकि ये दोनों अलग-अलग चीज़ें हैं। हम एंटरटेनमेंट बिजनेस में काम करते हैं, इसलिए यहां कोई व्यक्ति बहुत पैसे कमा सकता है। पैसे की बात करें तो मैं सबसे पहला नाम हल्क होगन का लूंगा, इनमें जॉन सीना, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और द रॉक भी शामिल होंगे।"

दूसरी लिस्ट में अच्छी इन-रिंग स्किल्स को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कहा,

"ऑल-टाइम बेस्ट इन-रिंग परफॉर्मर्स की बात करूं तो शॉन माइकल्स, ब्रेट हार्ट, एडी गुरेरो और नंबर-4 पर ब्रायन डेनियलसन को रखना चाहूंगा। मुझे वाकई में लगता है कि ब्रायन इतिहास के सबसे बेहतरीन परफॉर्मर्स में से एक हैं और मुझे लगता है कि भविष्य में उनका नाम महान रेसलर्स में जरूर लिया जाएगा।"

youtube-cover

WWE में इन दिग्गजों ने खूब सफलता पाई

सैथ रॉलिंस की सबसे महान रेसलर्स की लिस्ट पर सवाल उठाना बहुत मुश्किल है। हल्क होगन करीब 2 दशकों तक प्रो रेसलिंग के टॉप पर बने रहे और 1980 के दशक में वो WWE में सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनकर उभरे। उन्होंने 1996 में WCW में हील टर्न लिया, जहां से एक बार फिर उनके करियर ने रफ्तार पकड़ी।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और द रॉक इतिहास के सबसे बेहतरीन माइक वर्कर्स में शामिल रहे हैं और उन्होंने WWE की WCW पर जीत में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जहां तक इन-रिंग स्किल्स की बात है, उनमें शॉन माइकल्स और ब्रेट हार की बराबरी कर पाना बहुत मुश्किल है।

वहीं एडी गुरेरो का भी इस इंडस्ट्री में एक अलग रुतबा रहा। दूसरी ओर ब्रायन डेनियलसन की उपलब्धियां बताती हैं कि रॉलिंस ने उन्हें बेस्ट रेसलर्स की लिस्ट में शामिल क्यों किया है। 2013-2014 में उनकी 'येस मूवमेंट' ने उन्हें कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बनाया और इसी की मदद से आगे चलकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी बने।


Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now