Create

WWE Fastlane पे-पर-व्यू में बने रिकॉर्ड्स पर एक नजर

E

रैसलमेनिया से पहले स्मैकडाउन का आखिरी पीपीवी खत्म हो चुका है। शो में 4 चैंपियनशिप के लिए मैच हुए थे, जिनमें से फैंस को सिर्फ 1 ही नया चैंपियन देखने को मिला। रैंडी ने बॉबी रूड को हराकर यूएस टाइटल जीता। शो के पहले मेन मैच में शिंस्के नाकामुरा और रुसेव के बीच मुकाबला हुआ। फैंस के लिए ये थोड़ी दुविधा का समय था, क्योंकि दोनों ही सुपरस्टार फैंस के फेवरेट हैं। रैसलमेनिया में एजे स्टाइल्स से भिड़ने से पहले नाकामुरा ने जीत हासिल की।

शो में विमेंस डिवीजन के 2 मैच देखने को मिले, जिसमें 1 चैंपियनशिप मैच और 1 सिंगल्स मैच था। शार्लेट ने कामयाबी के साथ अपने टाइटल का बचाव किया। वहीं नेओमी और बैकी लिंच की बेबीफेस जोड़ी को कार्मेला और नटालिया से हार का सामना करना पड़ा। फास्टलेन के दौरान टैग टीम टाइटल मैच में सबसे ज्यादा बवाल देखने को मिला। ब्लजिन ब्रदर्स ने आकर उसोज़ और न्यू डे पर भयानक अटैक किया और पाचों रैसलरों को पटक-पटककर मारा।

-यूएस चैंपियनशिप जीतकर रैंडी ऑर्टन WWE ग्रैंडस्लैम चैंपियन बने। क्रिस जैरिको के बाद रैंडी पहले रैसलर हैं, जिन्होंने यूएस टाइटल जीतकर ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है।

- रैंडी ऑर्टन WWE इतिहास के 10वें ग्रैंडस्लैम चैंपियन हैं।

-WWE मॉडर्न एरा के 9 ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने अपने करियर में रॉ/WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। जबकि रैंडी पहले रैसलर हैं, जिन्होंने स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप जीतकर ग्रैंड स्लैम चैंपियन बने हैं।

-एजे स्टाइल्स WWE इतिहास के 11वें ऐसे रैसलर बन गए हैं, जिन्हें 1 से ज्यादा बार WWE चैंपियनशिप जीती और उन सभी मौकों पर वो 100 दिनों से ज्यादा तक चैंपियन रहे।

-फास्टलेन में हुआ 6 पैक चैलेंज मैच, 2016 के बाद पहला मौका था जिसमें डॉल्फ जिगलर WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बने।

-WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन शार्लेट पिछले 8 महीने से ना पिनफॉल के जरिए हारी हैं और ना ही सबमिशन के जरिए।

-2016 में हुए ड्राफ्ट के बाद WWE स्मैकडाउन द्वारा कराया गया ये 10वां पीपीवी इवेंट था।

Quick Links

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment