क्या CM Punk को WWE में 9 साल बाद वापसी करनी चाहिए?

Ujjaval
WWE में सीएम पंक की वापसी अब संभव लग रही है
WWE में सीएम पंक की वापसी अब संभव लग रही है

CM Punk: पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक (CM Punk) हमेशा ही चर्चा में रहते हैं। पिछले साल ऑल आउट (All Out) के बाद द एलीट के साथ बैकस्टेज सीएम पंक की लड़ाई हो गई थी। पंक इसके बाद से ही AEW में नज़र नहीं आए हैं और फैंस उनकी वापसी के कयास लगा रहे थे। हालांकि, अब चीज़ें पलटती हुई दिखाई दे रही है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम पंक रॉ (Raw) में बैकस्टेज नज़र आए थे। इस चीज़ ने उनकी WWE में वापसी के चांस बढ़ा दिए हैं।

कुछ दिनों पहले खबरें सामने आई थी कि सीएम पंक अगले महीने AEW के नए शो में वापसी करेंगे। यह चीज़ तय लग रही थी लेकिन Raw में बैकस्टेज सीएम पंक के आने की खबर ने फैंस को चौंका दिया है। बताया जा रहा है कि बैकस्टेज ट्रिपल एच से उनकी मुलाकात हुई थी और फिर उन्हें WWE मैनेजमेंट ने एरीना छोड़कर जाने के लिए कहा।

कई फैंस का मानना है कि सीएम पंक WWE के साथ अपने रिश्ते सुधारने और वापसी की बातचीत करने के लिए मुख्य रूप से आए थे। अगर सही मायने में ऐसा हो रहा है, तो यह अच्छी चीज़ है। फैंस के मन में सवाल होगा कि क्या सीएम पंक को सही मायने में WWE में वापसी करनी चाहिए।

दिग्गज का WWE में वापस आना जरूर ही सेंस बनाता है। सीएम पंक को फैंस काफी अच्छे जानते हैं और इसी वजह से अगर उनकी वापसी होगी, तो वो प्रोडक्ट पर कई सारे फैंस का ध्यान खींचेंगे। साथ ही अब रोमन रेंस पार्ट-टाइमर के रूप में नज़र आ रहे हैं और WWE को एक ऐसे स्टार की जरूरत है, जो रेंस की जगह ले सके।

स्टार पावर के हिसाब से देखा जाए तक पंक अच्छा विकल्प रहेंगे। साथ ही बेस्ट इन द वर्ल्ड नाम से मशहूर सीएम पंक जरूर नए सुपरस्टार्स के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बनकर उन्हें आगे लाने में मदद कर सकते हैं। AEW रन के दौरान भी उन्होंने यही चीज़ की थी और वो WWE में भी ऐसा ही कर सकते हैं।

WWE में सीएम पंक 9 साल से नज़र नहीं आए हैं और उन्होंने इसी प्रमोशन में रहते हुए बड़ा नाम बनाया है। ऐसे में भले ही वो अभी AEW में वापसी कर लें, लेकिन फैंस आने वाले समय में भी उनका आखिरी WWE रन जरूर देखना चाहेंगे। ऐसे में पंक अगर अभी वापसी करते हैं, तो फैंस ज्यादा खुश होंगे।

WWE को CM Punk के सामने रखनी पड़ेगी शर्त

सीएम पंक और ट्रिपल एच दोनों ने पहले बताया है कि बिजनेस के लिए वो अपनी निजी अनबन को अलग रखकर काम करना पसंद करेंगे। ऐसे में उनकी वापसी संभव है। हालांकि, WWE को शर्त रखनी होगी कि क्रिएटिव फैसलों में पंक किसी भी तरह की दखलअंदाजी नहीं करेंगे। साथ ही WWE को कॉन्ट्रैक्ट में मेंशन करना होगा कि पंक को अपने बैकस्टेज बर्ताव पर ध्यान देना होगा। अगर वो इन दोनों चीज़ों का ध्यान रखते हैं, तो WWE के लिए उन्हें लाना फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now