7 चीज़ें जो WWE ने SmackDown के जरिये इशारों-इशारों में बताई 

An interesting show

हमने इससे भी पहले रॉ और स्मैकडाउन के कई अलग एपिसोड्स देखे हैं। मगर इस हफ्ते का शो सबसे अलग था। WWE ने बिना किसी लाइव ऑडियंस के स्मैकडाउन को ख़त्म किया। शो में ट्रिपल एच भी थे और उन्होंने माइकल कोल के साथ मिलकर फैंस का मनोरंजन किया। इस हफ्ते स्मैकडाउन को परफॉरमेंस सेंटर से लाइव दिखाया गया था। अगले हफ्ते रॉ भी इसी तरह होने वाली है। इसके पीछे की वजह कोरोना वायरस द्वारा मचाया हुआ कहर है।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 13 मार्च, 2020

हालांकि WWE ने अच्छा काम किया। इस वजह से फैंस कुछ समय के लिए भूल गए थे कि शो किन हालातों में हो रहा है। आइये जानते हैं इस हफ्ते के शो के जरिये WWE ने फैंस को इशारों-इशारों में क्या बताया:

#7 रेसलमेनिया अभी भी होने वाला है

Will it happen?

NBA, UFC, NHL इन सभी ने कोरोना वायरस के कारण अपने इवेंट्स में बदलाव किए हैं। कई शोज को कैंसल किया गया जबकि कुछ बंद दरवाजों के अंदर होंगे।

WWE को भी इस वायरस के कारण स्मैकडाउन और रॉ को परफॉरमेंस सेंटर में करना पड़ रहा है। कुछ ही हफ़्तों के बाद रेसलमेनिया होने वाला है। कई फैंस के ये पे-पर-व्यू कैंसल हो सकता है।

हालांकि अभी कोई नहीं जानता है कि क्या होने वाला है। उम्मीद की जा रही थी कि मेनिया में 75000 फैंस नजर आते। मगर अब क्योंकि अमेरिका ने यूरोप से आना जाना बंद कर दिया है, ज्यादातर फैंस इस शो को अटेंड ही नहीं कर पाएंगे। अभी भी WWE रेसलमेनिया को प्रोमो कर रही है और इस वजह से ये कहा जा सकता है कि ये शो जिस दिन होने के लिए प्लान किया गया है, उसी दिन होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#6 जॉन सीना और ब्रे वायट का सैगमेंट

An incredible segment

जॉन सीना जब भी WWE के किसी भी शो में नजर आते हैं, वो अपने आप शानदार बन जाता है। इस हफ्ते वह रिंग में आए और उन्होंने ब्रे वायट के खिलाफ प्रोमो दिया। सीना के अनुसार वायट WWE का भविष्य नहीं हैं। उन्होंने मैट रिडल, ड्रू मैकइंटायर और रिया रिप्ले जैसी रेसलर को कंपनी का भविष्य बताया।

उनके प्रोमो के बाद वायट रिंग में नजर आए और पूर्व WWE चैंपियन के इतना बोलने के बावजूद उससे कोई नुकसान नहीं हुआ, बल्कि फायदा ही हुआ। 6 साल पहले इन दोनों की दुश्मनी काफी अलग थी और अब चीज़ें काफी अलग हैं। मगर एक बात साफ़ है, इस बार इसक अंत हो जायेगा। वायट, सीना को हरा देंगे और साबित कर देंगे कि वही कंपनी का भविष्य हैं।

#5 ट्रिपल एच को डिमोट कर दिया गया है

Triple H was a busy man

इस हफ्ते स्मैकडाउन में ट्रिपल एच ने एक ऐसी बात कही जिससे फैंस चौंक गए। उन्होंने कहा कि वह एक लौटे ऐसे इंसान होंगे जो डिमोट होने के बाद पहले से ज्यादा बीजी हो गया है। जो नहीं जानते हैं उन्हें बता दें कि हाल ही में रेसलिंग आब्जर्वर न्यूजलेटर ने फैंस को एक अपडेट देते हुए बताया कि ट्रिपल एच अब हेड ऑफ़ टैलेंट नहीं हैं।

वह सिर्फ NXT के कारोबार को आगे बढ़ाने में ध्यान देंगे। वह शो के सीनियर प्रोड्यूसर हैं और उनके पास ही इसका क्रिएटिव कंट्रोल है।

#4 डेनियल ब्रायन और ड्रू गुलक की जोड़ी

We love this

कुछ समय पहले तक ड्रू गुलक और डेनियल ब्रायन एक दूसरे के दुश्मन थे। मगर इस स्मैकडाउन में दोनों रेसलर्स ने टीम बनाकर काम किया। इन दोनों के बीच एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में एक शानदार मैच देखने को मिला। उनके काम से खुश होकर ब्रायन ने गुलक को उनका मेंटर बनने तक कह दिया।

स्मैकडाउन में ब्रायन ने सिजेरो के खिलाफ मैच लड़ा और उसे जीता भी। इसके बाद शिंस्के नाकामुरा और सैमी जेन ने उनपर हमला किया। ब्रायन को बचाने के लिए गुलक रिंग में आए। इससे इन दोनों की टीम बनाने की ओर इशारा किया गया है।

#3 जैफ हार्डी और किंग कॉर्बिन

Welcome back!

WWE की रिंग से लगभग 11 महीने का समय बहार बिताने के बाद आखिरकार जैफ हार्डी ने रिंग में अपनी वापसी एक बार फिर से कर ली है। फैंस काफी लंबे समय से उन्हें लड़ते हुए देखना चाहते थे। स्मैकडाउन में वापसी करने के बाद उन्होंने अपना पहला मैच किंग कॉर्बिन के खिलाफ लड़ा।

मुकाबले के शुरू होने से पहले ही कॉर्बिन ने हार्डी के ऊपर हमला कर दिया था। इलायस कमेंट्री कर रहे थे और उन्होंने बैकस्टेज में कॉर्बिन के खिलाफ आवाज उठाने की भी कोशिश की। ऐसा लगता है कि इन दोनों के बीच एक छोटी दुश्मनी देखने को मिलेगी।

स्मैकडाउन को देखकर ऐसा लगता है कि अब WWE जैफ को एक बड़ा पुश देना चाहती है। उन्होंने कॉर्बिन के खिलाफ जीत दर्ज की और WWE आने वाले समय में हार्डी को एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर दिखा सकते हैं।

#2 असुका ने स्मैकडाउन में वापसी करते हुए रेसलमेनिया मैच को बुक कर दिया है

Asuka

इस हफ्ते स्मैकडाउन में साशा बैंक्स और बेली ने मिलकर एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस के खिलाफ मैच लड़ा। पिछले हफ्ते ब्लिस ने काबुकी वॉरियर्स के बुलाया था। ये भूलना नहीं चाहिए कि काबुकी वॉरियर्स ही वो टीम है जिसने एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस को हराकर विमेंस टैग टीम चैम्पियनशप जीती थी।

स्मैकडाउन में असुका ने ब्लिस के ऊपर हमला किया। इसके बाद बैंक्स ने क्रॉस को बैंक स्टेटमेंट दिया। इस हमले के बाद असुका ने विमेंस टैग टीम टाइटल्स के लिए रेसलमेनिया मैच को लगभग बुक कर दिया है।

अब क्योंकि इस मैच में कई टैग टीम्स लड़ते हुए नजर आती है, हो सकता है कि मेनिया में हमें टाइटल के लिए ट्रिपल थ्रेट या फिर फेटल 4 वे मैच तक देखने को मिले।

#1 रोमन रेंस बनाम गोल्डबर्ग सिर्फ एक 'स्पीयर बनाम स्पीयर' मैच नहीं है

Roman Reigns with a fantastic promo

रोमन रेंस ने स्मैकडाउन में एक शानदार प्रोमो दिया। उन्होंने अपने और गोल्डबर्ग के बीच होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि ये सिर्फ एक 'स्पीयर बनाम स्पीयर' मैच नहीं है।

द बिग डॉग ने बताया कि ये भविष्य का सवाल है। उन्होंने गोल्डबर्ग के पार्ट-टाइम रोल के बारे में भी बात की और उसकी खूब बुराई भी की।

उम्मीद की जा सकती है कि रेसलमेनिया में भी आगे चलकर एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। हर बड़ी कंपनी ने अपने इवेंट्स को सस्पेंड कर दिया है। अगर रेसलमेनिया के साथ भी ऐसा करना पड़ा तो इससे WWE को बड़ा नुकसान तो होगा मगर एक बंद स्टेडियम में परफॉर्म करने से तो अच्छा यही होगा कि शो बाद में हो जब कोरोनावायरस का खतरा टल चुका हो।

Quick Links

App download animated image Get the free App now