Create

बड़े बदलाव के बाद भी Smackdown की व्यूअरशिप में आई कमी

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

साल 2018 का अंतिम सत्र और अभी तक 2019 में WWE की रेटिंग में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। इस ख़राब दौर से बाहर निकलने के लिए ही विंस मैकमैहन ने रॉ और स्मैकडाउन की ज़िम्मेदारी क्रम पॉल हेमन और एरिक बिशफ को सौंपी है।

अब PWinsider की एक रिपोर्ट के मुताबिक बड़े बदलाव के बाद भी स्मैकडाउन की व्यूअरशिप में कोई खास बढ़ोतरी नहीं हुई है। साल 2018 के अंतिम सत्र में WWE ने FOX नेटवर्क के साथ डील साइन की थी, इसी डील को ध्यान में रखते हुए WWE की ब्लू ब्रांड का प्रसारण अक्टूबर 2019 से FOX नेटवर्क पर शुरू होने वाला है।

FOX के अधिकारियों की मांग है कि वो प्रतिसप्ताह स्मैकडाउन की व्यूअरशिप 3.3 मिलियन चाहते हैं। इतनी कड़ी मशक्कत के बाद भी स्मैकडाउन इस संख्या के करीब भी नहीं आ पाई है। सुधार करने के लिए ही इस साल कई NXT सुपरस्टार्स का मेन रोस्टर डेब्यू हुआ है जिनमें लेसी इवांस, निकी क्रॉस, हैवी मशीनरी और EC3 शामिल रहे।

यह भी पढ़े: निकी क्रॉस को जल्द मिल सकता है बड़ा पुश

आपको यह भी याद दिला दें कि 24/7 टाइटल और वाइल्डकार्ड रूल भी FOX के साथ डील को मद्देनजर लागू किए गए हैं। सबसे ख़राब बात यह रही है कि स्मैकडाउन 2 मिलियन से ऊपर जाने में भी संघर्ष करता दिखाई दे रहा है, 3.3 मिलियन तो दूर कि बात है।

इस सप्ताह स्मैकडाउन ने औसतन 1.89 मिलियन व्यूअरशिप बटोरी है, अंदाजा लगाना कोई कठिन कार्य नहीं है कि एरिक बिशफ के हाथों में बागडोर आने के बाद भी ब्लू ब्रांड को कोई फायदा होता नहीं दिख रहा है। लेकिन हमें इतनी जल्दी किसी की काबिलियत पर सवाल नहीं उठाना चाहिए, अभी बिशफ ने एक ही शो को हैंडल किया है, आने वाले महीनों में हम आशा करते हैं कि WWE, FOX की मांगों पर खरी उतरेगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment