Create

5 कारण जिनकी वजह से द वॉर रेडर्स का नाम बदल कर द वाइकिंग्स एक्सपीरियंस रखा गया

Why was the popular act from NXT renamed by WWE?
Ashutosh Singh

इस बार की रॉ एक बार फिर से फैंस के लिए बेहद ख़ास रही। इस बार शो सुपरस्टार शेक अप की वजह से कई स्टार्स ने डेब्यू किया तो कई NXT के स्टार्स भी रॉ में नज़र आए। इस दौरान रॉ में NXT टैग टीम चैंपियंस वॉर राइडर ने नए नाम के साथ रॉ में डेब्यू किया। उनके नए विकिंग एक्सपीरियंस से फैंस एक बार हैरान भी रह गए थे। वैसे तो रॉ या स्मैकडाउन में नाम में बदलाव कोई भी बड़ी बात नही है, लेकिन वॉर राइडर के नाम में पूरी तरह से बदलाव किया है। तो आइये जानते है कि वो पांच कारण जिस तरह से WWE ने उनके नाम में ये बदलाव किया है।

#5 'वॉर' शब्द स्पांसर के खिलाफ हो सकता था

WWE इस समय दुनिया की सबसे बड़ी प्रो-रैसलिंग कंपनी है। इसी वजह से वो कोई भी ऐसा कदम नही उठाना चाहती है, जिससे कंपनी के नाम पर किसी भी तरह का कोई भी विवाद हो। इसके अलावा कंपनी इस समय PG शो में पर चल रही है। ऐसे में वो कोई भी ऐसा शब्द प्रयोग नही करना चाहते है जो उनके शो या उनके स्पांसर के खिलाफ हो। ऐसे में कंपनी के लिए वार जैसे शब्दों का प्रयोग करना मुश्किल का सबक बन सकता था। इस ख़ास वजह से भी कंपनी ने उनके नाम में बदलाव करने के बारें में विचार किया होगा।

वहीं अगर हम उनके डेब्यू को लेकर बात करें तो उनका डेब्यू में रॉ में इस बार बेहद खा रहा। एक तरफ जहां उन्होंने अपनी हार्ड हिटिंग रैसलिंग से फैंस का ध्यान खिंचा वहीं दूसरी तरफ उन्होंने अपने पहले ही मैच में मौजूदा टैग टीम चैंपियन जैक राइडर को भी पिन किया। ऐसे में वो आने वाले समय में टैग टीम बेल्ट के लिए भी फाइट करते हुए नज़र आ सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 मेन रोस्टर के फैंस ज्यादा से जुड़ चुके

रॉ या स्मैकडाउन में हमेशा से ही रैसलर की गिमिक पर ध्यान दिया जाता है ताकि वो ज्यादा से ज्यादा फैंस से जुड़ सके। इतिहास में भी हार्डी बॉयज, डैडली बॉयज, द रॉकर्स और द हेडबैंगर्स जैसी टीमें रही है, जो अपनी रैसलिंग के साथ-साथ अपने गिमिक की वजह से फैंस के दिल में जगह बना पाई थी। इसी वजह से विंस मैकमैहन को लगता है कि रॉ या स्मैकडाउन के फैंस से जुड़ने के लिए उन्हें अपनी गिमिक को थोड़ा सा सरल रखना होगा ताकि फैंस उनके जुड़ सके। शायद इसी वजह से विंस मैकमैहन ने उनके नाम में बदलाव किया है ताकि वो मेन रोस्टर के फैंस से ज्यादा से ज्यादा जुड़ सके। ऐसा अब देखना दिलचस्प रहेगा कि आने वाले समय में विकिंग एक्सपीरियंस ज्यादा फैंस से ओवर हो पाती है, हालांकि NXT में उन्होंने सबको प्रभावित किया था।

#3 उनके नाम में भी बदलाव किया है

WWE ने वॉर राइडर टैग टीम के नाम में ही बदलाव नही किया है बल्कि उनके नाम में भी बदलाव किया है। पहले रोवे और हैंसन को ही वार राइडर के नाम जाना जाता था। वही अब उनके जब टैग टीम नाम में बदलाव किया गया तो उनके गिमिक की वजह से उनके नाम में भी बदलाव किया है। अब रोवे इवर के नाम से जबकि हैंसन एरिक के नाम से जाना जाएगा। इससे पहले भी WWE ने जब ब्लिजन ब्रदर्स नाम की टैग टीम बनाई थी तब उन्होंने दोनों रैसलर के नाम में बदलाव किया था। ऐसे में जब ये टैग टीम नही है तो WWE विकिंग एक्सपीरियंस को उनकी जगह पर पुश दे सकती है और वे टैग टीम डिवीजन के पॉवरहाउस के रूप में आगे आ सकते है। ऐसे में WWE उनके आने वाले समय में बड़ा पुश भी दे सकता है।

#2 साराह लोगन इस टैग टीम का हिस्सा बन सकती है

youtube-cover

बहुत कम लोग इस बात को जानते है कि साराह लोगन और रेमंड रोवे की शादी हो गई है। इसके अलावा इस बार उनके डेब्यू होने के बाद कमेंट्री टीम में भी कई बार इस बात का जिक्र किया था। साराह लोगन इस समय विमेंस टैग टीम डिवीजन में रॉयट स्क्वॉयड का हिस्सा है। ऐसे में WWE मैनजेमेंट आने वाले समय में सारा को भी इस ग्रुप का हिस्सा बनाना चाहेगी। इसी वजह से उनके नाम में बदलाव किया है।

इसके अलावा लाइव टीवी पर उनके रिश्ते की भी पुष्टि की गई है, जोकि बेहद कम समय ही लाइव टीवी पर रिश्ते को लेकर बात करते हैं। ऐसे में WWE जरुर उनके लिए कुछ प्लान कर रहा होगा। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE सारा को उस टैग टीम में कैसे जोड़ता है और कैसे इस टैग टीम को पुश करता है।

#1 उनके इंडिपेंडेंट नाम से काफी अलग है

विकिंग एक्सपीरियंस बनाने से पहले वार राइडर को वार मशीन के नाम से जाना जाता था। इस दौरान उन्होंने रिंग ऑफ ऑऩर और NJPW जैसे कंपनी में काम किया था और अपना नाम कमाया था। इस दौरान उन्हें दुनिया की सबसे अच्छी टैग टीम में से एक माना जाता था। हालांकि WWE में डेब्यू करने केबाद इंडिपेंडेंट सर्कट के रैसलर की गिमिक में हमेशा से ही बदलाव किया जाता है। फिन बैलैर NJPW में डेविल प्रिंस के रूप में थे , वहीं WWE में बेहद कम मौके पर ही इस गिमिक का प्रयोग कर पाते है। ऐसे में वार राइडर के नाम में इसी वजह से बदलाव किया गया है ताकि WWE में उन्हें नई गिमिक दी जा सकी. ऐसे में अब ये देखना ख़ास रहेगा कि WWE क्रिएटिव किस तरह से उनकी इस नई गिमिक पर काम करते है और उन्हें पुश देते हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...