Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार जोकि रैसलिंग के अलावा कुछ मज़ेदार नौकरियां करते हैं

Enter caption
उदित अरोड़ा
visit

सभी को अपना जीवन चलाने के लिए कुछ ना कुछ बंदोबस्त करना पड़ता है। और WWE सुपरस्टार्स भी इस चीज़ को अच्छे से समझते हैं। सभी रैसलर्स ने कंपनी इस सपने के साथ ज्वाइन की थी कि वो WWE में कुछ बड़ा कर गुज़रेंगे। लेकिन सच्चाई ये है कि कंपनी ज्वाइन करने से पहले सबकी कोई ना कोई आर्थिक ज़रूरते थी और ज़्यादातर रैसलर्स कोई ना कोई नौकरी करते हैं।

WWE सुपरस्टार्स ने कंपनी में आने से पहले, कंपनी से जाने के बाद या कंपनी में रहते हुए कोई ना कोई नौकरी ज़रूर की है जिससे उनका घर चल सके। आइये आपको बताते हैं 5 WWE सुपरस्टार्स की ऐसी नौकरियां जो आपको हैरान कर देंगी।


#5 केन

Enter caption

जब केन ने ये घोषणा की थी कि वो राजनीति में जाने वाले हैं तो लोगो ने उनको जज करना शुरू कर दिया था। सबको लगता था कि रिंग में इतना कोहराम मचाने वाला रैसलर रिंग के बहार समाज कल्याण का काम कैसे करेगा। लेकिन असल ज़िन्दगी में ग्लेन जैकब, यानी केन, राजनीति में काफी कुछ हासिल कर चुके हैं।

मज़ेदार बात ये है कि जब केन रिंग से बाहर होते हैं और राजनीति से दूर होते हैं तब भी वो खाली नहीं होते। ऐसा इसीलिए क्योंकि केन अपनी पत्नी क्रिस्टल के साथ मिलकर एक बीमा कंपनी चलाते हैं। केन की कंपनी घर और ऑटोमोबाइल के लिए लोगों को बीमा देती है।

#4 द अंडरटेकर

The Phenom of the WWE has done well as a Real Estate Investor when not competing for the company

द अंडरटेकर WWE के सबसे बड़े नामों में से एक हैं। द अंडरटेकर ने कई दशकों से लोगों को एंटरटेन किया है और रैसलिंग की दुनिया में अपना एक अलग नाम स्थापित किया है। लेकिन द अंडरटेकर सिर्फ रैसलिंग से ही अपना घर नहीं चलाते।

जिस वक़्त द अंडरटेकर रिंग से बाहर होते हैं उस वक़्त वो अपने दूसरे काम में व्यस्त होते हैं। द अंडरटेकर ने अपने दोस्त के साथ मिलकर रियल एस्टेट में निवेश किया हुआ है। आपको बता दें कि द अंडरटेकर ने एक ऑफिस बिल्डिंग में लगभग 2.7 मिलियन डॉलर का निवेश किया हुआ है।

#3 डॉल्फ ज़िगलर

Ziggler has been able to show off his comedy chops in WWE and out of it

अगर आप WWE के उन कुछ चुनिंदा रैसलर्स के बारे में सोचेंगे जोकि जनता को हसाने की क्षमता रखते हैं तो आपके दिमाग में द रॉक, राउडी रॉडी पाइपर और बॉबी हीनन जैसे रैसलर्स का नाम आएगा। अगर कोई ऐसा नाम जो आपके दिमाग में नहीं आएगा वो होगा डॉल्फ ज़िगलर का।

लेकिन रिंग के बाहर डॉल्फ ज़िगलर को अपनी कॉमेडी के लिए भी जाना जाता है। डॉल्फ ज़िगलर रैसलिंग के अलावा स्टैंड अप कॉमेडी भी करते हैं। आपको बता दें कि न्यूयॉर्क के कई क्लब्स में डॉल्फ ज़िगलर अक्सर परफॉर्म करते हैं।

#2 सीएम पंक

Punk has written several comics since leaving the WWE

एक पुरानी कहावत है कि अगर आप वो काम करते हैं जिससे आप प्यार करते हैं, तो आपको ज़िन्दगी किसी भी दिन काम करने की ज़रुरत नहीं होती। कुछ ऐसा ही किया सीएम पंक ने भी। रैसलिंग से उन्हें बचपन से ही बहुत प्यार था और सीएम पंक उसे ही अपना काम बना लिया। आज सीएम पंक को WWE में रैसलिंग करना कोई काम नहीं लगता। वो उसे ख़ुशी से करते हैं।

लेकिन हैरानी की बात ये है कि सीएम पंक को बचपन से ही कॉमिक बुक्स पढ़ना बहुत पसंद था। और देखते ही देखते सीएम पंक ने मार्वल के लिए लिखना भी शुरू कर दिया। बतौर लेखक सीएम पंक 2015 में थॉर एनुअल #1 में काम कर चुके हैं।

#1 असुका

The Empress had a very successful career before coming to America to join the WWE

2015 में WWE ज्वाइन करने के बाद असुका ने सभी को अपनी रैसलिंग से बहुत प्रभावित किया है। NXT में आने से पहले जापान में असुका खुद को रिंग के बाहर और अंदर साबित कर चुकी थी।

अपने रैसलिंग करियर की शुरुआत के दौरान असुका XBOX मैगज़ीन जापान के लिए लिखती है और साथ ही नाइनटेंडो DS कंसोल के लिए ग्राफ़िक का काम भी किया। उनके XBOX मैगज़ीन में किये गए काम की वजह से उन्हें माइक्रोसॉफ्ट ने स्पॉंसर भी किया।

इतना ही नहीं असुका ने जापान में अपना हेयर सैलून भी खोला हुआ है।

Edited by उदित अरोड़ा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now