Create

Survivor Series 2020 का पार्ट रह चुके 6 सुपरस्टार्स जो अब WWE का हिस्सा नहीं हैं

ब्रॉन स्ट्रोमैन और लाना वर्तमान समय में WWE का हिस्सा नहीं हैं
ब्रॉन स्ट्रोमैन और लाना वर्तमान समय में WWE का हिस्सा नहीं हैं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE Survivor Series 2020 पीपीवी काफी यादगार साबित हुआ था। यह पीपीवी थंडरडोम में कराया गया था और इस पीपीवी में द अंडरटेकर (The Undertaker) ने अपने लैजेंडरी करियर को अलविदा कह दिया था। इसके अलावा इस पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) जैसे कई बेहतरीन मैच देखने को मिले थे।

यही नहीं, इस पीपीवी में कई ऐसे सुपरस्टार्स ने कम्पीट किया था कि जो कि वर्तमान समय में WWE का हिस्सा नहीं है। बता दें, मर्फी और कलिस्टो ने इस पीपीवी के प्री शो में हुए बैटल रॉयल मैच में हिस्सा लिया था लेकिन वर्तमान समय में इन दोनों सुपरस्टार्स को रिलीज किया जा चुका है। इस आर्टिकल में हम WWE Survivor Series 2020 में कम्पीट कर चुके 6 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि अब WWE का हिस्सा नहीं हैं।

6- WWE सुपरस्टार पेयटन रॉयस

WWE Survivor Series में पेयटन रॉयस टीम Raw की तरफ से 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच में लड़ते हुए दिखाई दी थीं और इस मैच पेयटन की टीम की जीत हुई थी। इस मैच के दौरान पेयटन ने बेली को एलिमिनेट किया था और इसके बाद नटालिया ने पेयटन को एलिमिनेट कर दिया था।

पेयटन रॉयस (केसी ली) को इस साल 15 अप्रैल को दूसरे कई सुपरस्टार्स के साथ रिलीज कर दिया गया था। वर्तमान समय में पेयटन रॉयस इम्पैक्ट रेसलिंग का हिस्सा हैं और उन्होंने हाल ही में अपनी पार्टनर बिली के (जेसिका के) के साथ मिलकर नॉकआउट्स टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी।

5- रूबी रायट

WWE Survivor Series 2020 में रूबी रायट एलिमिनेशन टैग टीम मैच के दौरान टीम SmackDown का हिस्सा थीं और इस मैच में रूबी की टीम की हार हुई थी। इस मैच में रूबी एक भी सुपरस्टार को एलिमिनेट नहीं कर पाई थीं।

बता दें, रूबी रायट को 2 जून 2021 को दूसरे कई सुपरस्टार्स के साथ WWE द्वारा रिलीज कर दिया गया था। वर्तमान समय में रूबी रायट, रूबी सोहो के रूप में AEW का हिस्सा हैं। बता दें, रूबी ने AEW में सिंतबर के महीने में All Out पीपीवी के दौरान अपना डेब्यू किया था।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार लाना

WWE Survivor Series 2020 में लाना टीम Raw का हिस्सा थीं और लाना ने इस पीपीवी में अंडरडॉग के रूप में कदम रखा था। हालांकि, इस पीपीवी के दौरान हुए विमेंस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच में लाना सोल सर्वाइवर थीं और उनकी टीम यह मैच जीत गई थी।

लाना को WWE द्वारा इस साल जून के महीने में रिलीज कर दिया गया था। लाना ने अभी तक कोई नई रेसलिंग कंपनी जॉइन नहीं की है लेकिन संभव है कि आने वाले समय में वो अपने हसबैंड मीरो के साथ काम करने के लिए AEW में डेब्यू करने का फैसला कर सकती हैं।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार नाया जैक्स

WWE Survivor Series 2020 में नाया जैक्स टीम Raw का हिस्सा थीं और उनकी टीम 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच जीतने में कामयाब रही थीं लेकिन नाया इस मैच से काउंट आउट के जरिए बाहर हो गई थीं। WWE ने हाल ही में दूसरे कई सुपरस्टार्स के साथ-साथ नाया जैक्स को रिलीज करते हुए सभी को हैरान कर दिया था।

नाया जैक्स खुद अपने रिलीज से हैरान रह गई थीं और इसके साथ ही उन्होंने अपने रिलीज को लेकर दुख प्रकट किया था। बता दें, नाया ने रिलीज होने से पहले ब्रेक लिया था लेकिन उनकी दोबारा WWE टेलीविजन पर वापसी नहीं हो पाई।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE Survivor Series 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन टीम Raw का हिस्सा थे और इस पीपीवी में हुए 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच में टीम Raw की जीत हुई थी। इस मैच में स्ट्रोमैन केवल ओटिस को एलिमिनेट कर पाए थे। बता दें, स्ट्रोमैन को जून 2021 को WWE द्वारा रिलीज कर दिया गया था।

वर्तमान समय में स्ट्रोमैन का WWE के साथ नो कम्पीट क्लॉज खत्म हो चुका है लेकिन अभी भी स्ट्रोमैन को नई रेसलिंग कंपनी जॉइन करना बाकी है। यह देखना रोचक होगा कि स्ट्रोमैन किस रेसलिंग कंपनी को जॉइन करने का फैसला करते हैं।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार कीथ ली

WWE Survivor Series 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन की तरह कीथ ली भी टीम Raw का हिस्सा थे और इस मैच के दौरान कीथ ली ने जे उसो को एलिमिनेट करते हुए अपनी टीम के जीत में अहम योगदान दिया था। बता दें, कीथ ली को भी अभी हाल ही में कंपनी द्वारा रिलीज कर दिया गया था।

कीथ ली ने हाल ही में नए कैरेक्टर में वापसी की थी और उनके रिलीज ने सभी को हैरान कर दिया था। यह देखना रोचक होगा कि कीथ ली WWE के साथ नो कम्पीट क्लॉज खत्म होने के बाद किस रेसलिंग प्रमोशन को जॉइन करने वाले हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...