AEW Dynasty में पूर्व WWE Superstar ने रचा इतिहास, दिग्गज की बादशाहत मेन इवेंट में 113 दिनों बाद हुई खत्म

Ujjaval
AEW Dynasty में मिला नया चैंपियन
AEW Dynasty में मिला नया चैंपियन

Swerve Strickland: AEW डायनेस्टी (Dynasty) इवेंट काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो में कई बड़े मैच हुए और टाइटल चेंज भी देखने को मिले। इसी बीच WWE में काम कर चुके दिग्गज सुपरस्टार के ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत देखने को मिल गया। स्वर्व स्ट्रिकलैंड (Swerve Strickland) नए AEW वर्ल्ड चैंपियन बन गए।

मेन इवेंट में स्वर्व स्ट्रिकलैंड और समोआ जो के बीच AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। दोनों ही रेसलर्स के बीच दुश्मनी काफी जबरदस्त रही और उन्होंने इस मुकाबले द्वारा भी फैंस का दिल जीता। यह मैच 18 मिनट तक चला और दोनों ने एक-दूसरे की हालत खराब करने की कोशिश की।

समोआ जो मैच में जीतने और अपना टाइटल रिटेन रखने के लिए फेवरेट नज़र आ रहे थे। बीच में स्ट्रिकलैंड के मैनेजर प्रिंस नाना ने भी दखल दिया लेकिन इससे स्वर्व को फायदा नहीं मिला। मैच जारी रहा। अंतिम मोमेंट्स में स्ट्रिकलैंड ने मोमेंटम हासिल किया और समोआ जो को रिंग कॉर्नर में धराशाई किया। उन्होंने इसके बाद अपना फिनिशर स्वर्व स्टॉम्प लगाया।

स्वर्व स्ट्रिकलैंड के लिए इसके बाद राह आसान हो गई और उन्होंने पूर्व WWE स्टार को पिन करके मैच जीता। इसी के साथ वो नए AEW वर्ल्ड चैंपियन बन गए। स्ट्रिकलैंड ने जो के 113 दिनों के ऐतिहासिक रन का अंत कर दिया। इसी के साथ वो AEW इतिहास के पहले ब्लैक वर्ल्ड चैंपियन बनने में सफल हो गए।

AEW Dynasty से पहले कोई भी ब्लैक रेसलर वर्ल्ड चैंपियन नहीं बना था

AEW की शुरुआत 2019 में हुई थी और इसे लगभग 5 साल होने वाले हैं। अभी तक वर्ल्ड चैंपियनशिप को कई सारे दिग्गजों ने होल्ड किया है। सीएम पंक, जॉन मोक्सली, कैनी ओमेगा, क्रिस जैरिको और समोआ जो जैसे टॉप नाम इसे जीतने में सफल रहे हैं। इसके साथ ही AEW वर्ल्ड टाइटल द्वारा MJF और हैंगमैन पेज जैसे उभरते हुए स्टार्स को आगे आने का मौका मिला।

इसी बीच कई फैंस की शिकायत रहती थी कि AEW द्वारा ब्लैक रेसलर्स को उतना अच्छा पुश नहीं दिया जाता है। AEW में Dynasty इवेंट के पहले एक भी ब्लैक चैंपियन नहीं था। इसी बीच स्ट्रिकलैंड का चैंपियन बनना और इतिहास रचना शानदार चीज़ रही।