Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विमेंस रेसलर टेसा ब्लैंचर्ड ने रचा इतिहास, बन सकती हैं पहली IMPACT वर्ल्ड चैंपियन

  • इम्पैक्ट रेसलिंग के इतिहास में कभी किसी विमेंस सुपरस्टार ने मेंस वर्ल्ड टाइटल नहीं जीता है
Neeraj sharma
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:06 IST

नंबर-1 कंटेंडर टेसा ब्लैंचर्ड
नंबर-1 कंटेंडर टेसा ब्लैंचर्ड

पिछले करीब 1 साल में इम्पैक्ट रेसलिंग में फैंस को कई बेहतरीन मैच और स्टोरीलाइंस देखने को मिली हैं। इसी एक साल में हमें टेसा ब्लैंचर्ड के रूप में एक बेहतरीन रेसलर भी देखने को मिली हैं।

इन दिनों इम्पैक्ट रेसलिंग में ही नहीं बल्कि पूरे रेसलिंग यूनिवर्स में ब्लैंचर्ड का ही नाम गूँज रहा है। हाल ही के एक एपिसोड में सिक्स-मैन गौंटलेट मैच लड़ा गया था, जिसमें विमेंस रेसलर ब्लैंचर्ड जीत हासिल कर इम्पैक्ट रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप की नंबर-1 कंटेंडर बन गई हैं।

उन्होंने इस मुकाबले में ब्रायन केज, रिच स्वॉन, मूस, माइकल एल्गिन और डागा को हराया है। इस जीत के साथ ही उन्हें अब सैमी कैलिहन के खिलाफ इम्पैक्ट रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका मिलने वाला है।

टेसा ब्लैंचर्ड पहली विमेंस रेसलर हैं जो इम्पैक्ट रेसलिंग वर्ल्ड टाइटल की नंबर-1 कंटेंडर बनी हैं। कैलिहन और ब्लैंचर्ड के बीच अगले साल 12 जनवरी को यह वर्ल्ड टाइटल मैच लड़ा जाना है।

यह भी पढ़ें: NXT के अटैक से हुआ रॉ को जबरदस्त फायदा

खास बात यह है कि इम्पैक्ट रेसलिंग के इतिहास में कभी यह टाइटल किसी विमेंस रेसलर ने नहीं जीता है। अगर ब्लैंचर्ड इसे जीतने में सफल रहती हैं तो वो संभव ही इतिहास के सुनहरे पन्नों में अपना नाम दर्ज करवा लेंगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 21 Nov 2019, 09:31 IST
Advertisement
Fetching more content...