4 बड़े कारणों से जॉन सीना को WrestleMania 36 में द फीन्ड के खिलाफ जीत मिलनी चाहिए

रेसलमेनिया 36 अब काफी नजदीक आ गया है और WWE ने साल के सबसे बड़े इवेंट को शानदार बनाने के लिए बुकिंग करनी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में कंपनी ने अपने सबसे बड़े सुपरस्टार्स के मैचों का ऐलान रेसलमेनिया के लिए कर दिया है।

ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं, तो दूसरी तरफ गोल्डबर्ग यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रोमन रेंस के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। इसके अलावा स्मैकडाउन में इस बात का ऐलान भी हुआ कि जॉन सीना और द फीन्ड का मुकाबला भी रेसलमेनिया में देखने को मिलेगा।

अब हम उन कारणों पर नजर डालेंगे, जो साबित करते हैं कि जॉन सीना को रेसलमेनिया में जीतना चाहिए:

#)जॉन सीना ने WrestleMania में आखिरी बार 33 में मुकाबला जीता था

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना को पिछले दो रेसलमेनिया से जीत नसीब नहीं हुई है। रेसलमेनिया 33 में जॉन सीना ने निकी बैला के साथ मिलकर द मिज और मरीस को मिक्स्ड टैग टीम मैच में हराया था। इसके बाद से दो रेसलमेनिया हो गए हैं और सीना को जीत नहीं मिली है।

रेसलमेनिया 34 में जॉन सीना को एक बेहद ही छोटे मुकाबले में द अंडरटेकर के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था, तो पिछले साल हुए रेसलमेनिया में सीना भले ही डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स किरदार में नजर आए थे, लेकिन वहां उन्होंने कोई मैच नहीं लड़ा।

यह भी पढे़ं: जॉन सीना की जबरदस्त वापसी और चौंकाने वाले ऐलान के बाद WWE को हुआ साल का सबसे बड़ा फायदा

इसी वजह से कंपनी का सबसे बड़ा सुपरस्टार अगर लगातार तीसरे रेसलमेनिया में बिना जीत के रह जाएगा, तो यह बिल्कुल भी सही नहीं है। सीना के जीतने से कंपनी को भी फायदा ही होता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#) सीना का यह आखिरी रेसलमेनिया हो सकता है

स्मैकडाउन में इस हफ्ते आने से पहले जॉन सीना आखिरी बार WWE में पिछले साल हुए रेसलमेनिया में नजर आए थे। वो अब एक पार्ट टाइमर ही है और उन्होंने खुद कहा कि वो इस रेसलमेनिया का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वो किसी और रेसलर की जगह नहीं लेना चाहते हैं। फीन्ड अगर उन्हें चैलेंज नहीं करते, तो शायद सीना इस साल रेसलमेनिया का हिस्सा ही नहीं होते।

इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि सीना का यह आखिरी रेसलमेनिया हो और इसी वजह से उनका जीत हासिल करना काफी जरूरी है। जॉन सीना कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्होंने कंपनी के लिए काफी कुछ किया है।

#) द फीन्ड के साथ फिउड को जारी रखते हुए समरस्लैम में एक और मैच

रेसलमेनिया के लिए जॉन सीना के साथ मैच बुक होने के बाद ही फीन्ड ने बदला लेने की बात कह दी थी। सभी को पता है कि रेसलमेनिया 30 में जॉन सीना के खिलाफ हार मिलने के बाद से ही ब्रे वायट को काफी नुकसान हुआ था। इसी वजह से जॉन सीना से फीन्ड बदला लेना चाहते हैं।

दोनों सुपरस्टार्स के बीच बेहतरीन स्टोरीलाइन देखने को मिलेगी, इस बात में किसी को शक नहीं है। WWE रेसलमेनिया में जॉन सीना को जीत दिलाते हुए इस फिउड को जारी रख सकती है और समरस्लैम में दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच करा सकती है। समरस्लैम में जॉन सीना को हराकर फीन्ड अपना बदला भी ले लेंगे औऱ साथ ही फैंस को दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक और जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है।

#) WrestleMania में जीत के साथ WWE को अलविदा कहना

यह बात सब जानते हैं कि जॉन सीना WWE में ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं। उनका ध्यान इस समय अपने हॉलिवुड करियर के ऊपर हैं। इसी वजह से वो WWE में कितने समय तक रह पाएंगे यह किसी को भी नहीं पता।

जॉन सीना खुद भी यह बात जानते हैं और अगर वो फीन्ड को हराते हैं, तो उसके बाद वो हमेशा के लिए WWE को अलविदा कहते हुए रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं। वैसे भी रेसलमेनिया सबसे बड़ा स्टेज है और इसका महत्व हर कोई जानता है। सीना को जीत के साथ इस स्टेज से अलविदा कहने का सुनहरा मौका शायद दोबारा ना मिले।

Quick Links

App download animated image Get the free App now