WWE किस्से कहानियां: जब मिज को रेसलिंग के शुरआती दिनों में टॉयलेट में कपड़े बदलने पड़ते थे

द मिज
द मिज

द मिज़ एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने अपने लंबे करियर में कई चैंपियनशिप जीती हैं लेकिन अपने करियर के शुरूआती दिनों में इन्हें सीनियर रेसलर्स के हाथों बुली किया जाता था। इसका खुलासा पूर्व स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन ने एक रेडियो शो के दौरान किया। उन्होंने बताया कि जब वो रेसलिंग करने आए थे तो उस समय इन्हें कोई पसंद नहीं करता था। हालांकि उन्होंने कोई नाम नहीं लिया लेकिन आप इसके बारे में पढ़ेंगे तो ये पाएंगे कि सीनियर रेसलर्स जैसे कि क्रिस बैन्वा ने इन्हें रेसलिंग लॉकर रूम से दूर कर दिया था।

मिज़ उस समय रिएलिटी शो से रेसलिंग में आए थे और उन्हें कोई खास सम्मान नहीं देता था। इस बात के बारे में मिज़ ने कहा कि

मैं जब रेसलिंग करने आया तो मुझे अपने कपड़े बदलने के लिए पब्लिक टॉयलेट का इस्तेमाल करना पड़ता था। उस दौरान फैंस मुझे देखकर कहते थे कि मेरे साथ द मिज़ हैं और ये उनके लिए अच्छी लेकिन मेरे लिए बुरी बात थी।

उनकी लगन, मेहनत और काम के प्रति जज़्बे को देखते हुए आज उन्हें एक बड़ा रेसलर माना जाता है लेकिन इनकी शुरुआत उतनी अच्छी नहीं थी। रेडियो शो के होस्ट ने भी मिज़ के इस जज़्बे को सलाम किया और कहा:

इस दौरान मिज़ ने कभी हार नहीं मानी ना ही किसी तरह के आँसू बहाए बल्कि वो अपने काम में बेहतर होते गए और खुद को साबित किया। ये कमाल है।

ये भी पढ़ें: 9 मौके जब विंस मैकमैहन ने आगे बढ़कर WWE रिकॉर्ड को खत्म करने का प्रयास किया

मिज़ ने बताया कि वो खुद कंपनी के एंटी बुलिंग कैंपेन का हिस्सा हैं लेकिन जब उन्होंने शुरुआत की थी तो उनके साथ काफी बुरा बर्ताव किया गया था। मिज़ की सफलता इस बात का प्रमाण है कि अगर आप मेहनत करते हैं तो आपको जीतने से कोई नहीं रोक सकता है। आप मिज़ के द्वारा उस रेडियो शो के दौरान कही गई इस बात का वीडियो नीचे देख सकते हैं।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं