Create

WWE से बाहर द रॉक के 5 ड्रीम मैच जो शायद कभी नहीं होंगे

WWE से बाहर द रॉक के 5 ड्रीम मैच
WWE से बाहर द रॉक के 5 ड्रीम मैच

पूर्व WWE चैंपियन द रॉक (The Rock) की गिनती आज दुनिया की सबसे जानीमानी हस्तियों में की जाती है। एटीट्यूड एरा में नाम कमाया और उसके बाद हॉलीवुड की फिल्मों में काम कर ग्लोबल सुपरस्टार बने। हालांकि काफी समय से अब वो रिंग में नहीं उतरे हैं लेकिन उनके ऐसे कई ड्रीम मुकाबले हैं जिन्हें फैंस देखने को बहुत उत्सुक हैं।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin), हल्क होगन (Hulk Hogan) और जॉन सीना (John Cena) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ उनके मैच पहले ही हो चुके हैं। लेकिन ऐसे काफी संख्या में प्रो रेसलर्स हैं जिन्होंने WWE से बाहर भी काफी नाम कमाया है।

आज द रॉक का रुतबा ऐसा है कि कोई भी रेसलिंग प्रोमोशन उन्हें साइन करने से पीछे नहीं हटेगा, फिर चाहे वो कॉन्ट्रैक्ट केवल एक मैच के लिए ही क्यों ना हो। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE से बाहर के रेसलर्स के खिलाफ द रॉक के ड्रीम मैचों के बारे में बात करेंगे, जो शायद कभी देखने को नहीं मिलेंगे।

WWE दिग्गज डेनियल ब्रायन और द रॉक का मैच शायद कभी नहीं होगा

कुछ समय पहले डेनियल ब्रायन का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है, यानी अब वो एक फ्री एजेंट बन चुके हैं। कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद अब वो ऑफिशियल तौर पर WWE से बाहर भी परफॉर्म कर सकते हैं। इन दिनों खबरें ये भी हैं कि वो AEW में जा सकते हैं।

WWE के मॉडर्न एरा में डेनियल ब्रायन सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। वहीं खास बात ये है कि ब्रायन और द रॉक पहले भी एक-दूसरे के साथ काम करने की इच्छा जता चुके हैं। ब्रायन ने कहा था कि, "मैं द रॉक के खिलाफ मैच जरूर चाहूंगा, वो भी इस आधार पर कि मेरी बेटी मुझे अभी तक अनगिनत बार उनकी Moana फिल्म के गाने 'You Are Welcome' को सुना चुकी है।"

रॉक ने इसका जवाब देते हुए ब्रायन के खिलाफ मैच के लिए हामी भरी थी। लेकिन ये मैच शायद कभी ना हो क्योंकि ब्रायन AEW में जा सकते हैं और रॉक इस समय रोमन रेंस के खिलाफ मैच को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, जो शायद उनके प्रो रेसलिंग करियर का आखिरी मैच भी हो सकता है।

द रॉक vs जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली को WWE में डीन एंब्रोज के नाम से जाना जाता था और उस समय उनका द रॉक से कई बार फेसऑफ भी हुआ, लेकिन रिंग में दोनों की भिड़ंत कभी नहीं हो पाई। AEW में हम देख ही चुके हैं कि मोक्सली किस तरह के मैच लड़ने की काबिलियत रखते हैं और उनकी ये स्किल्स रॉक की कड़ी परीक्षा ले सकती हैं। इस मैच के होने की संभावनाएं बहुत कम हैं, लेकिन हुआ तो इसे एक पल के लिए भी कोई मिस नहीं करना चाहेगा।

द रॉक vs कोडी रोड्स

ऐसे कई रेसलिंग परिवार रहे हैं,जो पिछले कई दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को टैलेंटेड रेसलर्स देते आए हैं। द रॉक, अनोआ'ई परिवार से आते हैं और कोडी, रोड्स फैमिली से आते हैं। अब कोडी AEW में केवल रेसलर ही नहीं बल्कि एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट भी हैं।

WWE छोड़ने के बाद उन्हें ज्यादा क्रिएटिव फ्रीडम मिली है, जिसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ा है। कोडी की उम्र अभी केवल 36 साल है, वहीं द रॉक चाहे अपने करियर के अंतिम दौर से गुजर रहे हों, लेकिन अभी भी कुछ अच्छे मैच लड़ सकते हैं। कोडी की इन रिंग स्किल्स में सुधार को देखते हुए उनका रॉक के खिलाफ मुकाबला ऐतिहासिक साबित हो सकता है।

द रॉक vs काजुचिका ओकाडा

काजुचिका ओकाडा जापानी प्रो रेसलिंग सर्किट के सबसे महान प्रो रेसलर्स में से एक रहे हैं। केवल 33 साल की उम्र में 5 बार IWGP वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन चुके हैं। वहीं द रॉक ने कभी जापान में परफॉर्म नहीं किया है। 2 अलग-अलग स्टाइल्स वाले रेसलर्स की भिड़ंत फैंस के लिए बेहद दिलचस्प होगी। वहीं ओकाडा के मैचों को 6-7 रेटिंग्स मिलती रही हैं, लेकिन रॉक इस उपलब्धि को आज तक अपने नाम नहीं कर पाए हैं। इसलिए रॉक और ओकाडा की भिड़ंत हुई तो ये मैच 6-7 से भी ज्यादा रेटिंग्स बटोर सकता है।

द रॉक vs कैनी ओमेगा

भविष्य में कभी द रॉक vs कैनी ओमेगा मैच हुआ, तो ये पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में तहलका मचा सकता है। ओमेगा ने NJPW के जरिए पहचान बनाई है और कई अलग-अलग प्रोमोशंस में वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। इस तरह के ऐतिहासिक मैच बहुत कम ही देखने को मिलते हैं। अगर भविष्य में उनकी भिड़ंत हुई तो इसे आने वाले कई दशकों तक याद रखा जाएगा, दुर्भाग्यवश इस मैच के होने की संभावनाएं ना के बराबर हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment