COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 रैसलर्स जिनका करियर ग्राफ फेमस फुटबॉल प्लेयर्स से मिलता-जुलता है

Kshitij Gupta
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.70K   //    Timeless

Enter caption

फुटबॉल और WWE, ये दो ऐसे स्पोर्ट्स हैं जिनकी विदेशों में बहुत धाक है। फुटबॉल में रोनाल्डो, मैसी, सुआरेज़, मोड्रीच तो WWE में जॉन सीना, रोमन रेन्स, अंडरटेकर, द रॉक काफी फेमस हैं। इससे पहले स्पोर्ट्सकीड़ा में आपने इस दुनिया में एक जैसे दिखने वाले रैसलर, क्रिकेटर आदि की पोस्ट पढ़ी होगी लेकिन आज हम बात करेंगे ऐसे फुटबॉलर और रैसलर की जिनकी शक्ल तो एक जैसी नहीं हैं बल्कि उनका करियर लगभग एक सा है। जो अपने करियर में लगभग सभी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं लेकिन किसी न किसी वजह से उन्हें पीछे रहना पड़ा है।

आइये देखते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी जिनका करियर लगभग एक जैसा है-


#सीएम पंक-क्रिस्टियानो रोनाल्डो

Enter caption

सीएम पंक को WWE यूनिवर्स में एक टैलंटेड रैसलर माना जाता है। वे वास्तव में कंपनी के अब तक लाए गए सुपरस्टार में से एक बेहतरीन रैसलर हैं। उनकी असाधारण क्षमता ने उन्हें WWE में व्यापक सफलता दिलाई है। वे लगातार 434 दिनों तक WWE चैंपियन रहे थे जिसमें पूरा 2012 का साल शामिल है। लेकिन अब भी सीएम पंक के खाते में रैसलमेनिया का टाइटल आना बाकी है। उनके इस नाकामयाबी के पीछे जॉन सीना का हाथ है। जॉन सीना एक ऐसा रैसलर हैं जिसे कंपनी द्वारा प्रोड्यूस सबसे ज्यादा फेमस रैसलर कहा जा सकता है। सीएम पंक ने 2012 में हर PPV में अपने टाइटल को डिफेंड करते रहे लेकिन इसके बाद भी जॉन सीना सुर्खियों में छाए रहते थे।

रोनाल्डो का करियर भी कुछ इसी तरह है। रोनाल्डो ने अपने करियर में कई बड़े मुकाम हासिल किए लेकिन एक व्यक्ति के कारण वह कई बार मात खा जाता है और वो है लियोनल मेसी। चार बार के इस बैलन डी ओर के विजेता इस खिलाड़ी को विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में मान्यता प्राप्त है और हर बार रोनाल्डो से ज्यादा प्रशंसा और मेडल जीतने वाले खिलाड़ी भी माने जाते हैं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...