3 WWE फैंस जो रातों-रात मशहूर बन गए

Enter caption

प्रो रैसलिंग की जब से शुरुआत हुई है तब से ही इसके साथ एक अहम चीज रही है जिसने इसे आज के समय में ग्लोबल इवेंट बनाने का काम किया है और वह चीज है इसके फैंस। रैसलिंग फैंस की किसी को सुपरस्टार बना सकते हैं या फिर किसी सुपरस्टार को ब्रेक कर सकते हैं। रैसलिंग फैंस साप्ताहिक शो को देखने के लिए अपने पैसे खर्च करते हैं और रिंग में लड़ रहे रैसलर्स को चीयर करते हैं।

एक रैसलर के लिए खाली एरीना में फाइट लड़ना या फिर ढेर सारे बिना दिलचस्प ले रहे दर्शकों के सामने फाइट करना काफी शर्मनाक होगा। भले ही ज़्यादातर समय के लिए WWE के कैमरामैन रिंग के अंदर हो रही चीजों पर फोकस करते हैं, लेकिन कभी-कभार वे अपना कैमरा WWE यूनिवर्स की तरफ भी घुमाते हैं।

कई फैंस को इन-रिंग एक्शन का शानदार तरीके से लुत्फ उठाते हुए कैमरे पर रिकॉर्ड किया जा चुका है। एक नजर ऐसे ही 3 रैसलिंग फैंस पर जो अपनी एक घटना के कारण रातों-रात मशहूर हो गए और इंटरनेट तथा रैसलिंग जगत में बात करने का मुद्दा भी।

#3 ब्रॉक लैसनर का सिग्नेचर मूव करने वाला लड़का (माइकल कोर्कोरान)

Enter caption

रैसलमेनिया 28 पर जब ब्रॉक लैसनर ने काफी लंबे इंतजार करे बाद रॉ में वापसी की थी तो लंबे समय से रैसलिंग फैन रहे कोर्कोरान इंटरनेट पर काफी ज़्यादा छा गए थे। लैसनर के म्यूजिक के बजते ही फैंस में काफी जोश आ गया था और पूरा एरीना झूम उठा था।

हालांकि, यह लड़का भीड़ के बीच में खड़ा रहा और जैसे ही लैसनर की म्यूजिक की बजी उसने उनका सिग्नेचर मूव किया और कैमरामैन ने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया। उसके बाद से कोर्कोरान इंटरनेट पर मीम्स का शिकार बन गए और उनके ऊपर खूब जमकर मीम्स बनाए गए और वह रातों-रात इंटरनेट का हॉट टॉपिक बन गए।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 मिज़ को काफी गुस्से में घूरने वाली लड़की (केली)

Enter caption

22 नवंबर, 2010 के मंडे नाइट रॉ एपिसोड में रैंडी ऑर्टन को अपना WWE टाइटल द नेक्सस के लीडर वेड बैरेट के खिलाफ डिफेंड करना था। मैच से पहले ही ऑर्टन पर हमला किया गया था, लेकिन फिर भी उन्होंने टाइटल डिफेंड करने का निर्णय लिया। जॉन सीना की मदद से ऑर्टन ने अपना खिताब बचाने में सफलता हासिल की, लेकिन द मिज़ का म्यूजिक बजते ही अरेना में खुशी की लहर दौड़ गई।

एक छोटी से लड़की एरीना में खड़ी थी और वह लगातार द मिज़ को बुरी तरह से घूर रही थी और उसकी आंखों में साफ नजर आ रहा था कि वह कितने गुस्से में है। बेहद जल्द ही वह लड़की ट्विटर पर काफी मशहूर हो गई और उसके बारे में बातें होने लगीं। हालांकि, मशहूर होने के साथ-साथ उसके ऊपर ढेर सारे मीम्स भी बने थे।

youtube-cover

#1 अंडरटेकर की हार से हतप्रभ रैसलिंग फैन (एलिस एम्बेह)

Enter caption

किसी भी रैसलिंग फैन से अगर पूछा जाए कि उसके करियर का सबसे शॉकिंग रैसलिंग मोमेंट क्या है तो ज़्यादातर लोगों का जवाब आएगा कि उनके जीवन का सबसे चौंकाने वाला लम्हा रैसलमेनिया पर अंडरटेकर के अजेय दौर की समाप्ति होना रहा। द डैडमैन के अजेय रन की शुरुआत 1991 के रैसलमेनिया पर हुई थी और यह काफी अदभुत रिकॉर्ड था जिसके टूटने पर कई फैंस को भरोसा नहीं हो पा रहा था।

लगातार 21 बार रैसलमेनिया पर विजेता रहे अंडरटेकर को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। लैसनर ने जैसे ही टेकर को पिन किया पूरा अरेना चौंक गया और इसी बीच कैमरा दर्शकों की तरफ घूमा। दर्शक दीर्घा में मौजूद एलिस एम्बेह इस कदर हतप्रभ हो गए थे कि उनकी फोटो पल भर में इंटरनेट पर वायरल हो गई। इस व्यक्ति को इंटरनेट चलाने वाले लगभग हर इंसान ने किसी न किसी मीम में जरूर देखा होगा।

youtube-cover

Quick Links

App download animated image Get the free App now