Create
Notifications

WWE TLC 2018: फिन बैलर vs ड्रू मैकइंटायर के मैच को खत्म करने के 5 तरीके 

Related image
Ishaan Sharma

इस साल के सुपरस्टार शेक अप के बाद रॉ में अपना डेब्यू करने के बाद से ही ड्रू मैकइंटायर एक बड़े हील रैसलर्स में से एक बन चुके हैं। उन्होंने डॉल्फ ज़िगलर के साथ मिलकर एक टैग टीम भी बनाई थी जो कि अब टूट चुकी है। डॉल्फ के अलावा भी मैकइंटायर ने कई बड़े रैसलर्स को हराया है जिसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन और कर्ट एंगल का नाम भी शामिल है।

पिछले कुछ हफ्तों से उनकी नजर फिन बैलर पर है और अब हमें इन दोनों रैसलर्स की दुश्मनी देखने को मिल रही है।

TLC के अंदर इन दोनों रैसलर्स का मुकाबला बुक हो चुका है। दोनों रैसलर्स काफी शानदार काम करते हैं और एक बात तो तय है कि इन दोनों का मुकाबला काफी अच्छा होगा।

आइए जानें ऐसे 5 तरीकों के बारे में, जिनसे ये मुकाबला ख़त्म हो सकता है।

#5 फिन बैलर इस मैच में ना लड़ पाएं और ड्रू मैकइंटायर की जीत हो

Drew McIntyre doesn't even have to compete at TLC

फिन बैलर इस समय बीमार हैं और इस कारण उन्होंने पिछले कुछ समय में हुए लाइव इवेंट्स में मैच भी नहीं लड़ा है। इस महीने की शुरुआत में जब WWE साउथ अमेरिका टूर में थी, तब पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को घर जल्दी भेज दिया गया था।

ऐसे में सम्भावना है कि बैलर अब तक पूरी तरह से रिकवर नहीं हुए हैं। इस कारण WWE बैलर को इस मैच के लिए क्लियर नहीं करेगी और अगर ऐसा है तो कंपनी मैकइंटायर को विजेता घोषित कर देगी।

लेकिन फैंस को ऐसा होना पसंद नहीं आएगा। शायद WWE इन दोनों के मुकाबले को आने वाले किसी पीपीवी के लिए बुक कर देगी।

इस तरीके से अगर मैकइंटायर को जीत मिलती है तो उन्हें थोड़ा नुकसान जरूर होगा लेकिन जरूरी नहीं है कि ऐसा कुछ TLC के अंदर हो। अगर बैलर की सेहत में सुधार हुआ है तो वह TLC के अंदर लड़ते हुए दिख सकते हैं।

Get WWE News in Hindi Here

#4 ड्रू मैकइंटायर सीधे फिन बैलर को हरा दें

...Or he could do it the hard way

ड्रू मैकइंटायर को कंपनी काफी बड़ा पुश दे रही है। इस बात में कोई शक नहीं है कि वह एक बड़े हील रैसलर बन चुके हैं और WWE उन्हें आगे भी पुश देने वाली है। मैकइंटायर ने कई बड़े स्टार्स को सीधे हराया है और इससे पता लगता है कि कंपनी में उनकी वैल्यू कितनी ज्यादा है।

मैकइंटायर भी स्ट्रोमैन के चोटिल होने के जिम्मेदार हैं क्योंकि उन्होंने भी स्ट्रोमैन पर लैश्ले और कॉर्बिन के साथ मिलकर हमला किया था। ऐसे में हमें मैकइंटायर TLC पीपीवी के अंदर बड़ी ही आसानी से फिन बैलर को हराते हुए नजर आ सकते हैं।

इस समय कंपनी में बैलर को अच्छी तरीके से बुक भी नहीं किया जा रहा है। अगर कंपनी ऐसा करती है तो इससे फिन बैलर को काफी नुकसान होगा लेकिन ड्रू मैकइंटायर को एक ताक़तवर हील दिखाया जा सकता है।

#3 फिन बैलर सीधे ड्रू मैकइंटायर को हरा दें

A win for Balor would definitely shake things up

ऐसा होने की सम्भावना काफी कम है लेकिन हम यह नहीं भूल सकते हैं कि WWE अक्सर फैंस को चौंका देती है। फिन बैलर WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन हैं और यहां तक कि इस साल रॉयल रम्बल के आयरन मैन भी थे। उनके मोमेंटम को बढ़ाने के लिए WWE को उन्हें मैकइंटायर जैसे रैसलर के खिलाफ बड़ी जीत देनी होगी।

अगले साल का रॉयल रम्बल ज्यादा दूर नहीं है और अगर अगले साल भी बैलर रॉयल रम्बल के आयरन मैन बनने वाले हैं तो इससे पहले उन्हें बड़े रैसलर्स को हराना होगा। मैकइंटायर एक बड़े हील रैसलर बन चुके हैं और उन्हें सीधा हराना बैलर के करियर के लिए काफी अच्छा होगा।

ऐसा भी हो सकता है कि बैलर रोल अप के जरिये मैकइंटायर को हरा दें। इससे इन दोनों रैसलर्स की दुश्मनी कुछ और समय तक आगे बढ़ सकती है।

#2 डॉल्फ ज़िगलर के कारण फिन बैलर की जीत हो

Will Ziggler ruin McIntyre's night once again?

डॉल्फ ज़िगलर और ड्रू मैकइंटायर एक समय तक टैग टीम पार्टनर्स थे लेकिन अब दोनों एक-दूसरे के दुश्मन बन चुके हैं। कुछ समय पहले ही इन दोनों रैसलर्स की टीम बनाई गई थी लेकिन इसके बावजूद इन दोनों ने अपना नाम बनाया।

मैकइंटायर ने एक समय पर ज़िगलर को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने में मदद भी की थी और दोनों रैसलर्स ने मिलकर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप भी जीती थी।

कुछ हफ्तों पहले रॉ में इन दोनों की टीम को तोड़ दिया गया था। इससे इन दोनों के बीच बुक हुआ जहां पर मैकइंटायर ने अपना पहला मुकाबला हारा। ऐसा करने में ज़िगलर की मदद फिन बैलर ने की थी।

ज़िगलर TLC के अंदर भी ऐसा ही कर सकते हैं। उनके आने से मैकइंटायर का ध्यान भटकेगा और इसका फायदा बैलर उठा सकते हैं। इससे बैलर को एक बड़ी जीत मिल जाएगी।

youtube-cover

#1 फिन बैलर की जगह डीमन किंग से हो मैकइंटायर का सामना

Will Balor feel the wrath of The Demon?

काफी समय से हमें डीमन किंग देखने को नहीं मिला है। बैलर के इस अवतार को फैंस काफी पसंद करते हैं। अगर बैलर TLC के अंदर डीमन किंग बनकर आते हैं तो फैंस काफी खुश होंगे। समरस्लैम में बैलर ने डीमन किंग बनकर कॉर्बिन को शानदार तरीके हराया था। ऐसा ही वह मैकइंटायर के खिलाफ कर सकते हैं।

अगर बैलर ऐसा करते हैं तो उन्हें मैकइंटायर को जल्दी हारने की जरूरत नहीं है। अगर हमें एक शानदार मैच दिखे जो थोड़े लम्बे समय तक चले तो काफी अच्छा होगा।

अबतक WWE ने बैलर के इस रूप को काफी कम इस्तेमाल किया है और जहां भी किया है वहां बैलर को ही फायदा हुआ है।

TLC के अंदर बैलर की जीत होने से उन्हें काफी फायदा होगा और डीमन किंग के ऐसा करने से मैकइंटायर को भी ज्यादा नुकसान नहीं होगा।

youtube-cover

लेखक- सौमिक दत्ता; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...