Create
Notifications

WWE TLC 2018: ब्रॉन स्ट्रोमैन और बैरन कॉर्बिन के मैच के 5 संभावित अंत

Enter caption
विजय शर्मा

ये बात सच है कि WWE TLC पीपीवी में कई खिताबी मैच रखे गए हैं और सभी मैच बेहद महत्वपूर्ण हैं। लेकिन हमारे ख्याल से उन सब में से एक मैच बेहद अहम है। क्योंकि इस मैच के नतीजों का रॉ में बड़ा असर पड़ेगा। ब्रॉन स्ट्रोमैन और बैरन कॉर्बिन के मैच के बाद हमें पता चलेगा कि रॉ में कॉर्बिन एरा की शुरुआत होगी या नहीं।

रॉ में विंस मैकमैहन की वापसी, ब्रॉन स्ट्रोमैन का चोटिल होना जैसी कई चीजें यहां बड़ा असर डाल सकती है। TLC मैच कार्ड में ये मैच देखने लायक है। इस मैच का हर लम्हा खास होगा। यहां पर हम इस मैच के 5 संभावित नतीजों का जिक्र करेंगे।

#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन की जगह ब्रे वायट, बैरन कॉर्बिन से लड़ेंगे

Enter caption

ब्रे वायट चोटिल हैं और इस वजह से WWE से कुछ समय के लिए दूर हैं। हालांकि इसमें समय हो चुका है और अब ब्रे वायट चोट से उबर चुके है। स्टारकेड में ब्रे वायट, बैरन कॉर्बिन से लड़ने रिंग में उतर चुके हैं तो TLC में भी वो ऐसा कर सकते हैं। इसका जवाब हमारे सामने ही हो सकता है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन अगर समय के पहले ठीक नहीं हो पाए तो उनकी जगह किसी न किसी को रिंग में लड़ने उतरना ही पड़ेगा। अगर ब्रे वायट वापसी करते हैं तो ये उम्मीद बनी रहेगी कि वो बैरन कॉर्बिन को हराकर WWE रॉ को उनके जुल्म से मुक्त करेगी। हो सकता है इसके बाद विंस मैकमैहन हमें रॉ के लिए एक नया जनरल मैनेजर दे दें। इसका जिक्र हम अगले स्लाइड में करेंगे।

Get WWE News in Hindi Here

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन की जगह कर्ट एंगल की वापसी और उनकी जीत

Enter caption

इस विकल्प के बारे में हम सभी सोच रहे हैं। अगर ब्रॉन स्ट्रोमैन को TLC में लड़ने के लिए हरी झंडी नहीं मिली तो क्या होगा? स्टैफ़नी मैकमैहन ने कर्ट एंगल को छुट्टी पर भेजकर उनकी जगह बैरन कॉर्बिन को कमान थमा दी। इसके बाद रॉ का जो हाल है वो सभी जानते हैं।

कर्ट एंगल और बैरन कॉर्बिन कई बार आपस मे भिड़ चुके हैं लेकिन कभी उनके बीच कोई सिंगल्स मैच नहीं हुआ। इस वजह से दोनों के बीच टेंशन होगी। इसलिए TLC पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन की जगह लेने के लिए कर्ट एंगल सबसे अच्छे विकल्प साबित होंगे। हो सकता है इसके बाद विंस मैकमैहन उन्हें वापस जनरल मैनेजर का पोस्ट दे दें।

#3 कॉर्बिन अपने साथियों के साथ ब्रॉन स्ट्रोमैन को हरा देंगे

Enter caption

यहां कुछ समय के लिए ऐसा सोच लीजिए कि ब्रॉन स्ट्रोमैन TLC मैच का हिस्सा बनने योग्य हैं। लेकिन चोटिल होने की वजह से वो पूरा मैच अपनी क्षमता के अनुसार लड़ नहीं पा रहे। इसके बाद उनकी बुकिंग इस अंदाज में की जा सकती है, जहां बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर मिलकर बैरन कॉर्बिन की मदद करने सामने आ जाएं। इससे दर्शकों के बीच कॉर्बिन को लेकर ग़ुस्सा बढ़ेगा।

इसकी मदद से बैरन कॉर्बिन अपना मैच जीतने में सफल होंगे और इसके बाद उन्हें रॉ की कमान पूरी तरह से उनके हाथ मे मिल जाएगी। लेकिन फिर हो सकता है कि आने वाले कुछ हफ्तों में डॉल्फ ज़िगलर या फिन बैलर, बैरन कॉर्बिन के आंतक के खिलाफ आवाज उठाएं और फिर उनका सामना करते हुए उनके आंतक को खत्म करें।

रॉयल रम्बल पीपीवी को देखते हुए इस तरह की बुकिंग बेहद फायदेमंद रह सकती है।

#2 लार्स सुलिवन की मदद से कॉर्बिन की जीत

Enter caption

हम सबने लार्स सुलिवन को पहले भी देखा है। लार्स सुलिवन, NXT ब्रांड से मुख्य रोस्टर में आ रहे हैं और दोनों ब्रांड उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहती हैं। लेकिन कैसा रहेगा अगर उसके पहले ही बैरन कोर्बिन उन्हें अपने बॉडीगार्ड के रूप में रख लें।

इतने बड़े मैच में और इतने बड़े मंच पर ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराने में मदद करते हुए डेब्यू करना लार्स सुलिवन के लिए बड़ी बात होगी। इसके बाद हो सकता है हमे ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम लार्स सुलिवन का मैच देखने मिले।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन की वापसी और उनकी साफ जीत

Enter caption

पिछले कुछ समय से ब्रॉन स्ट्रोमैन को सबसे ताकतवर रैसलर के रूप में बुक किया गया है। WWE को लेकर अक्सर ये शिकायत रहती है कि वो बेबीफेस को सही से बुक नहीं करते, लेकिन मॉन्स्टर अमंग मैन की बुकिंग बेहद शानदार रही है। स्ट्रोमैन रॉ के लिए बेहद खास हैं और उन्हें शायद ही पिन होते देखना मिलेगा।

हम यहां उम्मीद कर रहे हैं कि ब्रॉन स्ट्रोमैन चोट से वापसी करते हुए बैरन कॉर्बिन से लड़ने रिंग में उतरें और फिर उन्हें साफ तौर से हारते हुए मैच अपने नाम करें। उस जीत से स्ट्रोमैन अपने आप को दमदार साबित करेंगे और रॉ को कॉर्बिन के जुल्म से मुक्त करेंगे।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...