Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

21वीं सदी की 10 सबसे बेहतरीन WWE टैग टीम

टॉप 5 / टॉप 10
10.55K   //    10 Jan 2019, 18:35 IST

Enter caption

टैग टीम रैसलिंग अपने आप में एक कमाल की चीज़ है। जहां एक ओर सिंगल्स रैसलिंग में रैसलर्स अपनी ताकत और कमज़ोरियों के हिसाब से लड़ते हैं। वहीं टैग टीम रैसलिंग में एक रैसलर को अपने साथी रैसलर की ताकत और कमज़ोरियों का ख्याल रखना पड़ता है। बहुत ज़रूरी होता है कि टीम के दोनों रैसलर्स एक दूसरे पर भरोसा करें। WWE इतिहास में कई बार ऐसा हुआ जब टैग टीम के रैसलर्स के बीच में विश्वास की कमी थी जिसके कारण या तो वो टीमें टूट गयी या भुला दी गयी।

21वीं सदी में कई ऐसी टीमें आई जिन्होंने बहुत ही कम समय में पूरे WWE यूनिवर्स पर अपनी छाप छोड़ दी। तो चलिए आपको बतातें है 21वीं सदी की 10 बेस्ट टैग टीमों के बारे में। आपको बता दें चूँकि ये आंकड़ें साल 2000 के बाद आई टीमों पर गौर करते हैं इसीलिए इस सूची में 'डिमोलिशन' और 'हार्ट फाउंडेशन' जैसी सफल टीमें नहीं हैं जोकि 2000 से पहले आई थी।

#10 रेटेड RKO

Both former World Champions, Edge and Randy Orton had great success as a tag team.

भले ही इस टैग टीम का सफर ज़्यादा लंबा ना रहा हो लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं कि ये टीम 2006 की सबसे मज़बूत टैग टीम थी।

ऐज और रैंडी ऑर्टन के द्वारा बनायी गयी इस टीम ने खूब सफलता बटोरी। रेटेड RKO के बनने के समय एज पहले ही दो बार WWE चैंपियन रह चुके थे और दूसरी ओर रैंडी ऑर्टन सबसे कम उम्र में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने वाले रैसलर बन चुके थे।

रिक फ्लेयर और राउडी रॉडी पाइपर को बुरी तरह हराने के बाद इस टीम ने वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की। लेकिन अपने WrestleMania प्रतिद्वंदियों जॉन सीना और शॉन माइकल्स के द्वारा हराये जाने के बाद उन्हें चैंपियनशिप गंवानी पड़ी।

आपको बात दें कि 2007 में ये टीम टूट गयी और दोनों रैसलर्स ने अपना अपना रास्ता चुन लिया लेकिन अब तक इन्हें वैसी सफलता दोबारा नहीं मिल पायी है जैसी रेटेड RKO को मिला करती थी।

Get WWE News in Hindi Here

1 / 10 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...