Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE WrestleMania इतिहास के 3 सबसे शानदार मैच

टॉप 5 / टॉप 10
3.58K   //    09 Dec 2018, 20:00 IST

Enter caption

रैसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा PPV (पे-पर-व्यू) इवेंट होता है जो हर साल मार्च के अंत या अप्रैल के शुरू में WWE द्वारा आयोजित किया जाता है। यह WWE का सबसे प्रमुख आयोजन माना जाता है।

वर्ल्ड रैसलिंग फेडरेशन (WWF) ने 31 मार्च, 1985 में न्यूयॉर्क शहर के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में रैसलमेनिया 1 का आयोजन किया था। इस रैसलमेनिया का मेन इवेंट एक टैग टीम मैच था, जिसमे WWF चैंपियन हल्क होगन और मिस्टर टी के साथ जिमी स्नूका, रोडी पाइपर और पॉल ओन्द्रोर्फ की टीम के खिलाफ थे, जिनके साथ काउबॉय बॉब ऑर्टन थे। पहले रैसलमेनिया इवेंट की अपार सफलता के बाद से यह इवेंट हर साल आयोजित होने लगा। 

रैसलमेनिया ने अंडरटेकर, हल्क होगन, ब्रेट हार्ट, शॉन माइकल, स्टीव ऑस्टिन, द रॉक और ट्रिपल एच जैसे सुपरस्टारों को फेमस बनाने में बहुत सहायता की है। नजर डालते हैं उन रैसलमेनिया मैचों पर, जो सबसे शानदार रहे।

1. ट्रिपल एच बनाम अंडरटेकर- रैसलमेनिया 28


इस लिस्ट में सबसे पहला मुकाबला है अंडरटेकर और ट्रिपल एच के बीच, जो रैसलमेनिया 28 में हुआ था। ये मुकाबला केज के अंदर हुआ था, जो बहुत ही दिलचस्प रहा। इस मैच में ट्रिपल एच के सबसे करीबी दोस्त शॉन माइकल्स खुद रैफरी बने थे। यह मुकाबला अंत तक दिल दहलाने वाला रहा। दोनों ही सुपरस्टार एक-दूसरे पर भारी पड़ रहे थे। 

ये फाइट एक स्ट्रीट फाइट थी इसीलिए इस मैच में स्टील चेयर्स और स्टेप्स का जमकर इस्तेमाल हुआ। दोनों ही रैसलरों ने एक-दूसरे को स्टील चेयर से बहुत मारा और स्टील स्टेप्स पर भी पटका। लेकिन दोनों ही हार मानने को तैयार नही थे। एक समय तो शॉन माइकल को भी गलती से मार खानी पड़ी और वे रिंग में ही गिर गए। ट्रिपल एच ने हथोड़े से भी अंडरटेकर को मारना चाहा लेकिन अंडरटेकर ने उन्हें रोक लिया और मौका पाते ही ट्रिपल एच को अपना फिनिशिंग टूम्बस्टोन दे मारा और मैच जीत गए। 

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...