SummerSlam में वापसी करने वाले 11 बार के WWE चैंपियन ऐज के बारे 5 बातें जो शायद आप नहीं जानते

ऐज
ऐज

डब्लू डब्लू ई (WWE) हर साल कई पीपीवी आयोजित करवाती है लेकिन फैंस को जिस इवेंट का सबसे ज्यादा बेसब्री से इंतजार रहता है, उनमें समरस्लैम का नाम शामिल है। इस बड़े पीपीवी में कई चौंकाने वाले रिटर्न देखने को मिलते है जो फैंस को बहुत रोमांचित कर देते हैं।

ऐसा ही कुछ आज के समरस्लैम में देखने को मिला, जब कंपनी के पूर्व चैंपियन ऐज ने चौंकाने वाली वापसी कर सभी फैंस को हैरान कर दिया। समरस्लैम 2019 के प्री शो में इलायस रिंग में अपनी परफॉर्मेंस दे रहे थे तभी ऐज ने उन्हें इंटरफेयर किया। रिंग में ऐज के आने के बाद इलायस कुछ समझ पाते, इससे पहले 'आर रेटेड सुपरस्टार' ने उन्हें एक जोरदार स्पीयर मार दिया।

हम उन 5 चीज़ों के बारे में बात करेंगे, जो आप WWE हाल ऑफ फेमर ऐज के बारे में नहीं जानते होंगे।

#5 लीटा और ऐज का अफेयर

ऐज और लीटा
ऐज और लीटा

लीटा और मैट हार्डी जब साथ मिलकर WWE में काम कर रहे थे, तो उस समय दोनों सुपरस्टार्स रिलेशनशिप में थे। लेकिन जब हार्डी अपनी चोट के कारण रेसलिंग से दूर हुए, तब ऐज ने लीटा को डेट करना शुरू कर दिया। जब यह पूर्व चैंपियन जब लीटा को डेट कर रहा था, उस समय उनकी रियल लाइफ में लीज़ा ऑर्टिज़ से शादी हो चुकी थी।

ऐज अब तक तीन बार शादी कर चुके हैं और दो पत्नियों से उनका तलाक हो चुका है। वहीं दूसरी ओर हार्डी अब WWE में वापस आ चुके हैं लेकिन अपनी चोट की वजह से WWE से दूर हैं और उनकी रिंग में वापसी कब होगी इस बारे में कोई जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 WWE ने उन्हें एक हफ्ते रेसलिंग के लिए सिर्फ $240 दिए

ऐज
ऐज

ऐज शुरुआत से ही अच्छी रेसलिंग करते थे लेकिन WWE को यह पता नहीं था। इस सुपरस्टार की काबिलियत को 1995 में सबसे पहले ब्रेट हार्ट के मैनेजर कार्ल डी मार्को ने एक रेसलिंग इवेंट के दौरान देखा था। ब्रेट के मैनेजर ने उन्हें WWE को एक ऑडिशन टेप भेजने के लिए कहा और ऐज ने यह काम कर दिया लेकिन कंपनी की तरफ से उन्हें कोई बुलावा नहीं आया।

इस घटना के कुछ समय बाद कार्ल डी मार्को को कंपनी ने WWF कनाडा का प्रेसिडेंट बना दिया और उन्होंने ऐज को बिना कॉन्ट्रैक्ट के हर हफ्ते $240 देकर काम पर रख लिया। इस पूर्व चैंपियन ने अपना शुरुआती डेब्यू कनाडा के शहर हेमिल्टन में एक WWE हाउस शो में किया था।


#3 ऐज ने WWE के इतिहास में सबसे ज्यादा टाइटल जीते हैं

चैंपियनशिप के साथ ऐज
चैंपियनशिप के साथ ऐज

सभी फैंस इस बात को अच्छे से जानते हैं कि ऐज ने WWE में बहुत नाम कमाया लेकिन फैंस इस बात को नहीं जानते कि उन्होंने अब तक कंपनी में सबसे ज्यादा टाइटल जीते हैं। उन्होंने 11 बार WWE चैंपियनशिप,1 बार यूएस चैंपियनशिप, 4 बार आईसी चैंपियनशिप और 14 बार टैग टीम चैंपियनशिप को जीता।

#2 MITB और रॉयल रंबल, किंग ऑफ द रिंग मैच जीतने वाले दो रेसलर्स में से एक

मनी इन द बैंक
मनी इन द बैंक

WWE में दो ही ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने मनी इन बैंक, रॉयल रम्बल और किंग ऑफ़ द रिंग तीनों मैच को जीता है। इनमें सबसे पहला नाम ऐज का है, इन्होंने सबसे पहले मनी इन द बैंक 2005 में जीता, 2010 में रॉयल रम्बल और 2001 में किंग ऑफ द रिंग मैच को जीता और दूसरा रेसलर जिसने यह कारनामा किया वह शेमस हैं।


#1 ऐज बहुत शर्मीले थे

ऐज
ऐज

ऐज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह रेसलिंग से बहुत प्यार करते हैं और उन्हें शुरुआत में कैमरे और क्राउड के सामने आने से बहुत डर लगता था। ऐज को जल्द ही एहसास हो गया कि उन्हें प्रोफेशनल रेसलर बनना है और इसके लिए उन्हें अपने इस डर पर काबू पाना होगा, तभी वह अच्छे से प्रोमो कट कर पाएंगे। जल्द ही ऐज ने अपने इस डर पर काबू पा लिया और वह WWE के सबसे बड़े रेसलर्स में एक बन गए।