2018 में WWE सुपरस्टार्स द्वारा की गई गलतियां जिनका खूब मजाक उड़ाया गया

Enter caption

साल का आखिरी महीना दिसंबर अब खत्म ही होने को है और इस साल के सभी WWE पे-पर-व्यू भी अब खत्म हो चुके हैं। फैंस के हिसाब से देखा जाए तो यह साल मिला जुला रहा है। जहाँ एक तरफ हमें सैथ रॉलिंस, डेनियल ब्रायन और एजे स्टाइल्स ने काफी कमाल के मैचेस दिए हैं तो वहीं ड्रू मैकइंटायर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और ज़िगलर ने काफी अच्छा काम किया।

वहीं दूसरी तरफ ब्रॉक लैसनर ने निराश किया। यही नहीं कई पुराने सुपरस्टार्स जो काफी सालों से कम्पनी का हिस्सा हैं, उन्होंने मैच के दौरान कुछ ऐसी गलतियां की, जिनकी उनसे उम्मीद भी नहीं कि जा रही थी। कुछ गलतियां (बॉचेस) तो पकड़ में नहीं आईं लेकिन कुछ को लेकर सुपरस्टार्स का काफी मजाक उड़ाया गया। कुछ सुपरस्टार्स की तो कड़ी आलोचना भी की गई क्योंकि उनसे इस स्तर पर इस तरह की गलतियों की उम्मीद कभी नहीं की जाती है।

आइये देखते हैं बड़े सुपरस्टार्स द्वारा मैचों में की गई वो 5 बड़ी गलतियां जिनका खूब मजाक उड़ाया गया।

#5 जॉन सीना बनाम अंडरटेकर: रैसलमेनिया 2018

Enter caption

इस मैच के होने पर ही सन्देह बना हुआ था। सीना लगातार अंडरटेकर को बुलाते रहे और अंडरटेकर ने कोई जवाब नहीं दिया था। अफवाहों की माने तो टेकर मैच के लिए तैयार ही नहीं थे। सीना ने भी मेनिया में दर्शकों के बीच बैठकर शो देखने की बात की थी।

अचानक टेकर मेनिया में आये और उम्मीद थी कि हमें अच्छा मैच देखने को मिलेगा। लेकिन उम्मीद के बिल्कुल विपरीत यह एकतरफा मैच साबित हुआ। शायद दोनों सुपरस्टार मैच के लिए कोई तैयारी नहीं कर पाए थे। यही कारण था कि मेनिया जैसे इवेंट पर इन रैसलिंग दिग्गजों ने कुछ बॉचेस (मूव को परफॉर्म करते समय होने वाली गलतियां) किए।

दरअसल मैच के दौरान अंडरटेकर सीना को बिग बूट मारने के लिए आगे बढ़े और सीना वक़्त से पहले ही रिएक्ट करते हुए गिर गए। जिसके कारण मूव कनेक्ट ही नहीं हो पाया। इस चीज का काफी मजाक उड़ाया गया। किसी ने इसका कारण अंडरटेकर की उम्र तो किसी ने सीना की लापरवाही बताया। कारण जो भी रहा हो इन सुपरस्टार्स से अमूमन इतनी बड़ी गलती की उम्मीद नहीं की जाती है।

youtube-cover

Get WWE News in Hindi Here

#4 लार्स सुलिवन बनाम एलिस्टर ब्लैक : NXT टेकओवर शिकागो

Enter caption

NXT डिवीज़न ने साल के सबसे बढिया मैच दिए हैं लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा देखने को मिला जो NXT सुधारना चाहेगा। NXT टेकओवर शिकागो में हुए इस मैच में एक ऐसा मोड़ आया, जब ब्लैक के घुटने में चोट लगी। फिर भी उन्होंने हार ना मानते हुए अगले ही पल सुलिवन पर हमला बोला।

एलिस्टर ब्लैक ने लार्स सुलिवन पर अपना फिनिशर 'ब्लैक मास' मारने की कोशिश की। वो इस मूव को कनेक्ट नहीं कर सकें। उन्होंने इसको सुधारने की कोशिश में सुलिवन को अपने हाथ से मारने की कोशिश की लेकिन सुलिवन पहले ही गिर गए। सबसे मजेदार बात यह रही कि ब्लैक ने पिन के लिए भी कवर किया और दो काउंट भी हो गए। कमेंट्री टीम ने तो मूव के इम्पैक्ट की भी तारीफ करनी शुरू कर दी।

देखिए यह मूव और कमेंट्री टीम के रिएक्शन का मजेदार वीडियो

youtube-cover

#3 बैला ट्विंस बनाम रायट स्क्वॉड: मंडे नाइट रॉ

Enter caption

ब्री बैला पिछले 10 सालों से WWE का हिस्सा हैं और अतीत में उन्होंने कई शानदार मैच दिए हैं। इस बार जब उन्होंने WWE में वापसी की तो उन्होंने तमाम गलतियां की। एक मिक्स्ड मैच में उन्होंने तो जैलिना वेगा के चेहरे पर घुटना मार कर लगभग तोड़ ही दिया था। वह एक ही मैच में कई सारी गलतियां कर रही थीं।

रायट स्क्वॉड से एक मैच के दौरान उन्होंने दर्जनों गलतियां की। एक बार उन्होंने लिव मॉर्गन का चेहरे पर जोर से घुटना जड़ दिया। रिंग से दूर रहने का असर उनपर साफतौर से दिख रहा था। खास कर सुसाइड डाइव परफॉर्म करने में तो वह बुरी तरह असफल रहीं थी। ऐसा लग रहा था कि वह डाइव मारने से डर रहीं थी। एक बार तो वह रिंग रोप्स में ही उलझ गयीं और एक बार विरोधियों को मारने से पहले ही सिर के बल गिर गईं।

youtube-cover

#2 जिंदर महल बनाम मैट हार्डी : ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल

Enter caption

सऊदी अरब में हुए इस इवेंट के बारे में जितना कुछ बोला गया उतना शायद ही किसी और इवेंट के बारे में बोला गया। पहले विमेंस डिवीज़न मैचों का न होना, उसके बाद रोमन रेंस बनाम लैसनर का विवादित अंत। इसके अलावा इस इवेंट्स में इतनी गलतियां हुई कि इसको बॉचमेनिया (रैसलिंग मूव्स परफॉर्म करने में हुई गलतियों का मेनिया) तक कहा गया।

ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में हुए जिंदर महल और मैट हार्डी के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच में भी कुछ ऐसा ही हास्यास्पद लम्हा देखने को मिला। हार्डी ने टॉप रोप से 'विस्पर इन द विंड' मूव मारने की कोशिश की। हालांकि जिंदर ने इसकी उम्मीद नहीं की थी और हार्डी सीधा मैट पर गिर गए। कमेंट्री टीम ने भी यही कुछ बयां किया। इतना तो ठीक था लेकिन तभी जिंदर खुद भी गिर गए। इस चीज का बहुत मजाक बनाया गया।

youtube-cover

#1 टाइटस ओ नील: ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल

Enter caption

शायद ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल को और किसी वजह से नहीं बल्कि इस घटना के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाएगा। यह बॉच किसी मूव को परफार्म करने में नहीं बल्कि एंट्रेंस के समय ही हो गयी। इसी चीज ने कहीं गुम से हो गए टाइटस ओ नील को फिर से रातों-रात मशहूर बना दिया था। जहाँ कुछ प्रशंसक इसे एक मजेदार घटना मानते हैं, वहीं बाकी हिसाब से रिंग के अंदर कुछ सामान होने पर यह खतरनाक भी हो सकता था।

हुआ कुछ यूं कि 39वें नंबर पर टाइटस ओ नील रैंप से दौड़ते हुए बाहर आये और रिंग से 10 फ़ीट की दूरी पर लड़खड़ा कर गिर गए। उसी मोमेंटम में वह रिंग के काफी अंदर तक घुस गए थे। अगर रिंग के अंदर चेयर या टेबल्स होती तो शायद यह काफी खतरनाक भी हो सकता था। बहरहाल यह बॉच शायद WWE इतिहास का सबसे चर्चित बॉच था।

youtube-cover

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
App download animated image Get the free App now