WWE दिग्गज ट्रिपल एच को दिया गया लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

Ankit
ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच रेसलिंग बिजनेस का बहुत बड़ा नाम हैं और उन्होंने अपने काम से सभी को साबित किया हैं। ट्रिपल एच इस वक्त WWE में एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट ऑफ टैलेंट के साथ साथ WWE क्रिएटिव टीम का हिस्सा है। इसके अलावा वो NXT ब्रांड के सीनियर प्रोड्यूसर हैं। 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन को अब अर्नोल्ड क्लासिक लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया है।

ये भी पढ़ें-5 विरोधी जिन्होंने जॉन सीना के करियर में अहम भूमिका निभाई

ट्रिपल एच को ये सम्मान बिजनेस में फिटनेस के योगदान को लेकर दिया गया है। ये अवॉर्ड खुद ट्रिपल एच को महान अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर ने दिया। इस अवॉर्ड शो में काफी सारी श्रैणी होती है, जिसमें से एक को ट्रिपल एच ने अपने नाम किया।

ट्रिपल एच को रेसलिंग फैंस में बच्चा-बच्चा जानता है। अपने करियर में उन्हें रिंग में काफी पसंद किया है। ट्रिपल एच ने 5 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को अपने नाम किया। इसके अलावा उन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप और 2 बार यूरोपियन चैंपियनशिप पर भी कब्जा किया है। वो WWE में 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर भी WWE में दस्तक दे चुके हैं। साल 2015 में अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

ट्रिपल एच इस समय NXT की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इस ब्रांड को अब इन्होंने काफी आगे पहुंचा दिया है। कुछ साल पहले इतनी मान्यता इस ब्रांड को नहीं दी जाती थी लेकिन अब इस ब्रांड को रॉ और स्मैकडाउन के साथ देखा जाता है। खैर, ट्रिपल एच और WWE के लिए ये बहुत बड़ा सम्मान हैं। ट्रिपल एच रेसलमेनिया में हर साल लड़ते हैं लेकिन अब देखना होगा कि रेसलमेनिया में इस बार किसके खिलाफ दिग्गज लड़ते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं