Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

5 विरोधी जिन्होंने जॉन सीना के करियर में अहम भूमिका निभाई

  • इस बार लड़ाई के दौरान कौन जीतेगा ये तो आनेवाले वक्त में ही पता चलेगा लेकिन आइए एक नजर ड़ालते हैं उन पाँच रेसलर्स पर जिन्होंने जॉन सीना के कर
Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 08 Mar 2020, 09:20 IST

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना का करियर काफी बड़ा रहा है और इन्होने अपने करियर में कई रेसलर्स के साथ लड़ाई की है। इस दौरान इन्होने कई रेसलर्स के करियर्स बनाए। अब रेसलिंग से दूर और हॉलीवुड में ज्यादा समय देने वाले जॉन ने पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि वो रेसलमेनिया का हिस्सा नहीं होंगे।

इससे पहले कि वो स्टेज के जरिए बाहर जाते उन्हें द फीन्ड 'ब्रे वायट' ने रेसलमेनिया के लिए चैलेंज कर दिया जिसे जॉन ने स्वीकार कर लिया। ये ऐतिहासिक है क्योंकि ये दोनों रेसलर्स छह साल बाद रेसलमेनिया में लड़ेंगे। इनके बीच आखिरी बार रेसलमेनिया 30 में लड़ाई हुई थी जिसमें 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन को जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाला सुपरस्टार अब रेसलिंग में दिखाएगा जलवा, जल्द WWE रिंग में होगी एंट्री

इस बार लड़ाई के दौरान कौन जीतेगा ये तो आनेवाले वक्त में ही पता चलेगा लेकिन आइए एक नजर ड़ालते हैं उन पाँच रेसलर्स पर जिन्होंने जॉन सीना के करियर को बेहतर करने में मदद की:

#5 जॉन ब्रैडशॉ लेफील्ड (जेबीएल)

जेबीएल
जेबीएल

ये वो दौर था जब स्टीव ऑस्टिन और अन्य रेसलर्स रिंग से दूरी बना रहे थे और एक नए दौर की एंट्री का समय था। इस समय जॉन सीना ने एंट्री की और अपने रैपर वाले स्टाइल में सबको प्रभावित किया। इसके बाद इन्होंने रॉयल रंबल के आखिरी दो में अपनी जगह बनाई और एक नंबर वन कंटेडर्स मैच में कर्ट एंगल को हराकर जेबीएल से रेसलमेनिया 21 में एक टाइटल मैच के लिए खुद को दावेदार बनाया। रेसलमेनिया में मैच जीतने के बाद जॉन एक स्पिनर चैंपियनशिप लेकर आए जबकि जेबीएल पुरानी चैंपियनशिप अपने साथ ले गए।

इसके बाद इनकी लड़ाई जजमेंट डे में एक 'आई क्विट मैच' में हुई और आगे चलकर ये 2008 में बैकलैश में आमने सामने आए जहाँ जॉन ने जेबीएल को एक फेटल फोर वे मैच से बाहर कर दिया। इनकी लड़ाई जजमेंट डे, वन नाइट स्टैंड और ग्रेट अमेरिकन बैश में पार्किंग लॉट में हुई जिसके बाद ये दुश्मनी वाली कहानी खत्म हुई।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 08 Mar 2020, 09:20 IST
Advertisement
Fetching more content...