Create

WWE के 3 रैसलर्स जो ट्रिपल एच की वजह से टॉप पर पहुंचे

Nikky
Enter caption

ट्रिपल एच WWE के अहम हिस्सा हैं। वह अपनी पत्नी स्टैफनी मैकमैहन व अपने ससुर WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन के साथ मिलकर WWE को बहुत अच्छी तरह से चला रहे हैं। WWE तेजी से ग्रो कर रहा है, तो इसका काफी हद तक श्रेय ट्रिपल एच को भी जाता है। साल 2013 से वह WWE की NXT के संस्थापक और वरिष्ठ निर्माता भी है।

ट्रिपल एच जहां एक शानदार रैसलर हैं। वहीं वह एक शानदार मेंटोर भी हैं। अबतक वह WWE के कई रैसलर्स की मेंटोरिंग भी कर चुके हैं। बता दें, कि ट्रिपल एच की वजह से WWE के तीन दिग्गज रैसलर बुलंदियों के शिखर पर पहुंच चुके हैं। आज हम आपकों उन्ही तीन रैसलर्स के बारे में बताएंगे.

सैथ रॉलिंस

HHH

सैथ रॉलिंस वर्तमान समय में WWE के एक प्रमुख रैसलर हैं। वह WWE के रॉ ब्रांड के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं और वर्तमान में वह यूनिवर्सल चैंपियन भी हैं। बता दें, कि वह WWE चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं।

साल 2014-15 में WWE के COO ने सैथ रॉलिंस की काफी मदद की थी और उन्हें 2014 का 'मनी इन द बैंक' विजेता बनाकर 2015 में WWE चैंपियनशिप जीतवाई थी। 2014-15 के दौरान ट्रिपल एच ने सैथ का बहुत ज्यादा ध्यान रखा था। अथॉरटी में होने की वजह से ट्रिपल एच उन्हें हर संभव मदद करते थे। हालाँकि, अब दोनों अलग हो चुके हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

रैंडी ऑर्टन

HHH

रैंडी ऑर्टन पर भी ट्रिपल एच का हाथ बहुत लम्बे समय तक रहा है। WWE के COO ने उन्हें पहले अपने ग्रुप ऐवोल्यूशन में रखा। जिसमें बतिस्ता और रिक फ्लेयर जैसे सुपरस्टार्स थे।

साल 2013 के दौरान भी उन्होंने रैंडी ऑर्टन पर अपनी छत्रछाया बनाई रखी और अथॉरटी में होने की वजह से उन्हें भी हर संभव मदद की थी। हालाँकि, अब रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच साथ नहीं है। 7 जून को सऊदी अरब में होने वाले सुपर शोडाउन में रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच का सिंगल्स मैच होने वाला है।

केविन ओवेन्स

HHH

केविन ओवेन्स अगर यूनिवर्सल चैंपियन रहे चुके हैं, तो वह सिर्फ और सिर्फ ट्रिपल एच के कारण ही हो पाया था। बता दें, कि साल 2016 के दौरान WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए केविन ओवेन्स, सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस और बिग कैस के बीच मैच चल रहा था, इसी मैच में ट्रिपल एच ने दखल देते हुए रॉलिंस को पैडग्री दी थी और ओवेन्स को चैंपियन बनवाया और रॉलिंस के साथ दुश्मनी शुरु की।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment