Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ट्रिपल एच की कुल कमाई और संपत्ति

ANALYST
फ़ीचर
Published May 07, 2019
May 07, 2019 IST

Enter caption

ट्रिपल एच WWE के सबसे लोकप्रिय रैसलर्स में से एक हैं। उन्होंने WWE में कुल 14 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है। वह वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के मामले में जॉन सीना और रिक फ्लेयर के बाद WWE में तीसरे स्थान पर आते हैं। ट्रिपल एच का असली नाम पॉल माइकल लेवेस्के है।

उन्होंने हाल ही में रैसलमेनिया 35 में बतिस्ता के खिलाफ मैच लड़ा था, जिसमें उन्हें जीत मिली थी। इस मैच के बाद से वह हमें रिंग में नहीं देखने को मिले हैं।

'द गेम' ने 1995 में WWE में डेब्यू किया था। उन्होंने WWE की दो सबसे प्रसिद्ध टीम डी-जनरेशन एक्स (डीएक्स) और एवोल्यूशन में बतौर रैसलर काम किया है। कुछ समय पहले ही उन्हें रैसलमेनिया 35 में डी-जनरेशन एक्स के साथ हॉल ऑफ फेम में भी चुना गया। वह एक रैसलर के अलावा बड़े अच्छे बिजनेसमैन भी हैं। वह WWE के वाइस प्रेसिडेंट भी हैं, साथ ही उन्होंने NXT को भी खोला और वह NXT के सीनियर प्रोड्यूसर भी हैं। उन्हें 2013 में वाइस एग्जीक्यूटिव प्रेसिडेंट बनाया गया था।

ये भी पढ़ें- ब्रॉक लैसनर की कुल कमाई और संपत्ति

ट्रिपल एच ने अपने WWE करियर में लगभग सब कुछ हासिल कर लिया है। उनके पास WWE कंपनी के 0.7 प्रतिशत शेयर्स भी हैं। विंस मैकमैहन के जाने के बाद WWE पर उनका पूरा कंट्रोल रहेगा। 

ट्रिपल एच WWE के सबसे सफल रैसलर्स में से एक हैं। TheRichest के अनुसार, ट्रिपल एच की नेट वर्थ 40 मिलियन डॉलर्स (लगभग 277 करोड़ रुपये) है। उन्होंने WWE के अलावा कुछ फिल्मों में भी काम किया है जिसमें इनसाइड आउट, ब्लेड और द केपरवन भी शामिल है। ट्रिपल एच फिल्म इंडस्ट्री में कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं कर पाए।

अब देखना होगा कि आने वाले कुछ सालों में उनकी कमाई में कुछ बढ़ोत्तरी होती है या नहीं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...