Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

इस रेसलर को अपने WWE करियर में कभी नहीं हरा पाए ट्रिपल एच

Nikky
ANALYST
फ़ीचर
5.20K   //    22 Sep 2019, 16:20 IST

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच का एक ऐसा नाम है, जो WWE के साथ 1995 से जुड़ा हुआ है। दरअसल, इन्होंने 1995 में WWF में कदम रखा था, जो अब WWE के नाम से जाना जाता है। ट्रिपल एच ने अपने WWE करियर में कुल 25 चैंपियनशिप जीती हुई हैं, जिसमें से 9 बार उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती हुई है। वह 1997 के 'किंग ऑफ़ द रिंग' टूर्नामेंट और 2002, 2016 के रॉयल रंबल विजेता भी रह चुके हैं।

अपने 24 साल के WWE करियर में ट्रिपल एच ने कई रेसलर्स को हराया हुआ है, लेकिन आज हम जिस रेसलर का नाम बताने जा रहे हैं। उस रेसलर को ट्रिपल एच अपने अब तक के WWE करियर में नहीं हरा पाए हैं।

ये भी पढ़े: द अंडरटेकर ने UFC चैंपियन खबीब नर्मागोमेडोव की तुलना 16 बार के पूर्व चैंपियन से की

डेनियल ब्रायन को आजतक नहीं हराया

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर जैसे दिग्गज रेसलर्स को हरा चुके ट्रिपल एच अपने अब तक के WWE करियर में डेनियल ब्रायन को नहीं हरा पाए हैं। PROFIGHTDB.COM से उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, ट्रिपल एच को 2 बार डेनियल ब्रायन से लड़ने का मौका मिला है, लेकिन दोनों बार ट्रिपल एच, डेनियल ब्रायन को हराने में नाकाम रहे हैं।

डेनियल ब्रायन ने ट्रिपल एच को कब और कहां हराया?

ट्रिपल एच और डेनियल ब्रायन
ट्रिपल एच और डेनियल ब्रायन

ट्रिपल एच और डेनियल ब्रायन के बीच एक यादगार मुकाबला रेसलमेनिया 30 में देखने को मिला था। इस मैच का फेवरेट हर कोई ट्रिपल एच को ही मान रहा था, लेकिन सभी को गलत साबित करते हुए यह मैच डेनियल ब्रायन ने ट्रिपल एच को पिन करते हुए जीत लिया था।

इससे पहले 7 अप्रैल 2014 की रॉ में भी दोनों एक दूसरे के आमने-सामने थे, लेकिन यहां शील्ड और एवोल्यूशन के अन्य मेम्बर्स की दखल के चलते मैच पूरा नहीं हो पाया था। यह मैच WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए रखा गया था, लेकिन अन्य रेसलर्स की दखल के कारण ट्रिपल एच का डेनियल ब्रायन को हराने का सपना अधूरा रह गया था।

भले ही अब ट्रिपल एच WWE में फुल टाइम के लिए फाइट ना करते हों, लेकिन कंपनी के स्पेशल इवेंट में वह फाइट करते हुए नजर आते हैं। फिलहाल वह WWE के सीओओ भी हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...