Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WrestleMania 36 में होना चाहिए सीएम पंक VS ट्रिपल एच का करियर बनाम करियर मैच

ANALYST
फ़ीचर
Modified 03 Jan 2020, 17:00 IST

सीएम पंक और ट्रिपल एच
सीएम पंक और ट्रिपल एच

सीएम पंक को प्रो-रेसलिंग इतिहास का सबसे पसंदीदा सुपरस्टार माना जाता है। उन्होंने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से WWE में कई सारे फैंस बनाए लेकिन पिछले कुछ सालों से वह WWE की रिंग से दूर है। 2014 में इस दिग्गज ने कंपनी को छोड़ दिया था।

इसके बाद उन्होंने रिटायरमेंट ले ली और एक्टिंग की। इन सबके अलावा इस दिग्गज सुपरस्टार ने UFC में भी 2 मैच लड़े लेकिन उनका MMA करियर सफल नहीं हो सका। हर एक फैन उन्हें प्रो-रेसलिंग में वापसी करते हुए देखना चाहता था। 

आज भी लगभग हर एरिना में सीएम पंक के चैंट्स लगते हैं। पंक का WWE करियर अच्छा रहा है, उन्होंने ECW में नाम कमाने के बाद WWE में कदम रखा और वह बहुत जल्द प्रसिद्ध बन गए। उन्होंने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता, इसके अलावा वह WWE टाइटल भी जीतने में सफल रहे। 

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिनके Royal Rumble को जीतने के सबसे ज्यादा चांस है

पंक का WWE करियर अच्छा चल रहा था लेकिन 2014 तक वह कंपनी की बुकिंग को लेकर निराश हो गए। WWE ने इस दौरान उनसे चैंपियनशिप भी छीन ली। WWE ने उस समय रेसलमेनिया 30 के लिए सीएम पंक और ट्रिपल एच का मैच तय किया था लेकिन इसके पहले वह खराब बुकिंग के चलते WWE से चले गए।

पंक ने कोल्ट कबाना के पोडकास्ट पर बताया था कि ट्रिपल एच उन्हें मिल रहे पुश से नाराज थे। इसके अलावा जिम रॉस ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि द गेम, सीएम पंक को पसंद नहीं करते हैं। दोनों सुपरस्टार्स के बीच WWE की रिंग के अलावा असल जीवन मे भी अनबन रही है।

बड़ा मैच
बड़ा मैच

कुछ समय पहले ही पंक ने WWE बैकस्टेज के एपिसोड में एंट्री की। इसके साथ ही उनके WWE में आने के चांस बढ़ गए। पंक ने FOX नेटवर्क के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है लेकिन अगर उन्हें बड़ा ऑफर मिला तो वह रेसलमेनिया में मैच लड़ने के लिए वापस आ सकते हैं।

इस बार WWE को उनकी अधूरी स्टोरीलाइन से शुरुआत करनी चाहिए और रेसलमेनिया में पंक का मुकाबला ट्रिपल एच के साथ बुक करना चाहिए। इससे उनकी दुश्मनी का अंत हो जाएगा और ट्रिपल एच को अच्छा रिटायरमेंट मैच मिल जाएगा। WWE दोनों सुपरस्टार्स के बीच करियर vs करियर मैच बुक कर सकता है।

Advertisement

द गेम अब एक रेसलर से ज्यादा एक बिजनेसमैन हैं। वह NXT को संभाल रहे हैं और WWE के मेन रोस्टर में भी उनका अहम किरदार रहता है। पंक रॉयल रॉयल रंबल में आने के बाद रेसलमेनिया के लिए ट्रिपल एच के साथ दुश्मनी की शुरुआत कर सकते हैं। हर एक फैन इस मैच को जरूर देखना चाहेगा। उम्मीद कर सकते हैं कि जो मैच सालों पहले नहीं हुआ वो अब हो सकता है।

ट्रिपल एच को भी रिटायरमेंट की जरुरत है और पंक के खिलाफ मैच के बाद उन्हें एक अच्छी विदाई मिल सकती है , इसके अलावा पंक का करियर भी फिर स्टार्ट हो सकता है। अब देखना होगा कि रॉयल रंबल के बाद क्या होता और हर साल की तरह इस साल ट्रिपल एच किसके खिलाफ लड़ते हैं।


NOTE: इस आर्टिकल में लिखी गई बातें लेखक के निजी विचार हैं, जो स्पोर्ट्सकीड़ा के विचारों को प्रदर्शित नहीं करते

Published 03 Jan 2020, 17:00 IST
Advertisement
Fetching more content...