Create

WWE Extreme Rules में Seth Rollins को चीटिंग के जरिए मिली हार की सच्चाई आई सामने, रिपोर्ट्स में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

डेनियल कॉर्मियर, सैथ रॉलिंस और मैट रिडल
डेनियल कॉर्मियर, सैथ रॉलिंस और मैट रिडल

Seth Rollins vs Matt Riddle: WWE Extreme Rules में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और मैट रिडल (Matt Riddle) का फाइट पिट मैच में आमना-सामना हुआ था। डेव मैल्टज़र ने हाल ही में खुलासा किया कि इस मैच में हुआ एक स्पॉट एक बॉक्सिंग मैच से प्रेरित था। बता दें, इस मैच के दौरान जब एक वक्त सैथ रॉलिंस ने मैट रिडल को कर्ब स्टॉम्प देकर धराशाई कर दिया था तो डेनियल कॉर्मियर (Daniel Cormier) ने काफी लेट से काउंट गिनना शुरू किया था।

डेनियल कॉर्मियर उस वक्त काउंट गिनना शुरू करने के बजाए मैट रिडल को चेक करने लगे थे और इस वजह से सैथ ने डेनियल पर गुस्सा भी किया था। बता दें, यह स्पॉट पहले से ही प्लान किया गया था और यह कॉर्मियर की कोई गलती नहीं थी। 1927 में जिन टनी और जैक डेम्पसे के बीच हुए बॉक्सिंग मैच से प्रेरणा लेकर इस स्पॉट को बुक किया गया था। डेव मैल्टज़र ने रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर पर इस बारे में बात करते हुए कहा-

"उन्होंने 95 साल पहले हुए डेम्पसे vs टनी के सुपर फेमस बॉक्सिंग मैच से प्रेरणा लेकर यह स्पॉट बुक किया था। यह उन कुछ फेमस फिनिश में से एक है जब रेफरी ने काउंट शुरू करने के लिए काफी समय लिया और इस वजह से शख्स उठ खड़ा हुआ, लेकिन थ्योरी के हिसाब से अगर रेफरी ने सही समय पर काउंट शुरू किया होता तो वो शख्स नॉकआउट हो जाता।"

डेव मैल्टज़र ने अटकलें लगाने की कोशिश की कि यह आईडिया डेनियल कॉर्मियर ने ही WWE को दिया होगा। मैल्टज़र ने आगे कहा-

"जब मैंने देखा तो लगा कि यह सही समय है जब सैथ रॉलिंस हारने के बाद डेनियल कॉर्मियर पर हमला करेंगे और कॉर्मियर उन्हें पंच मारेंगे लेकिन यह देखने को नहीं मिला। उन्हें शायद डर था कि कॉर्मियर का पंच सही नहीं लगेगा।"

डेनियल कॉर्मियर ने WWE Extreme Rules में सैथ रॉलिंस के साथ हुई झड़प को लेकर दी प्रतिक्रिया

डेनियल कॉर्मियर ने Extreme Rules में हुए फाइट पिट मैच के दौरान रेफरी की भूमिका काफी अच्छे से निभाई थी और इस दौरान उनकी सैथ रॉलिंस और मैट रिडल के साथ बहस भी हो गई थी। खासकर, सैथ रॉलिंस ने उनकी बेइज्जती करने की कोशिश की थी और बैकस्टेज इंटरव्यू में डेनियल ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि सैथ को उनकी सही जगह दिखाना जरूरी था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment