Create
Notifications

10 हैरान कर देनी वाली चीज़ें जो 2019 में हो सकती है

Enter caption
Subham Pal
visit

2019 शुरू हुए दो महीने हो चुके हैं, और WWE रफ़्तार से रोड टू रैसलमेनिया की ओर बढ़ रहा हैं। मैकमैहन फैमिली ने पहले ही WWE में नए युग की शुरुआत करने की घोषणा कर दी है, यानि WWE में नए स्टोरीलाइन और नए फिउड्स देखने को मिलेंगे। हालांकि सभी लोग इस बात से सहमत नहीं होंगे, कि पिछले कुछ समय में WWE की बुकिंग पहले से काफी बेहतर हुई है।

सैथ रॉलिन्स के रॉयल रम्बल जितने से लेकर शार्लेट-बैकी-रोंडा के फिउड्स तक, WWE ने अपने फैंस को आकर्षक स्टोरीलाइन में बांधे रखा है। IWC की उन्नति के साथ, प्रशंसक लगातार इस बात का अनुमान लगाते रहते हैं, कि WWE यूनिवर्स में आगे क्या होने वाला है।

हालांकि अधिकांश दिग्गज प्रशंसक कुछ हद तक अनुमान लगाने में सक्षम हैं कि कहानी किस दिशा में जा रही है। पर अभी भी बहुत सी ऐसी अप्रत्याशित चीजें हैं जो WWE सभी को अनुमान लगाने के लिए खींच सकती हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है, कोफ़ी किंगस्टन, कुछ समय पहले तक किसी ने सोचा भी नहीं होगा की WWE कोफ़ी किंग्स्टन को WWE चैंपियनशिप के पिक्चर में डालेगा, पर WWE की यही तो खासियत है, वह कभी भी कुछ भी करके अपने दर्शकों को चौंका सकती है।

इस आर्टिकल में हम आपसे ऐसी ही 10 अप्रत्याशित चीज़ें साझा करने वाले हैं , जो WWE 2019 में करके सबको चौका सकता है।

#10. अंडरटेकर एक और मैच के लिए वापसी कर सकते हैं

द अंडरटेकर

अंडरटेकर यक़ीनन रैसलमेनिया के इतिहास के सबसे महान परफ़ॉर्मर है। रैसलमेनिया में उनकी अपराजित स्ट्रीक प्रो रैसलिंग जगत में सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक थी। पिछले कुछ सालो से उनके रिटायर होने की अफवाह पुरे इंटरनेट पर फ़ैल रही है, पर वो हर साल अपने यार्ड का दावा करने के लिए वापस आते रहते लेकिन हाल में स्थिति अलग है।

अंडरटेकर कई जगह अपने करैक्टर से बाहर निकलकर अपीयरेंस दे रहे हैं, और अफवाहों की माने तो वो इन-रिंग प्रतियोगिता से सेवानृवित हो चुके हैं। विन्स सुपरस्टार्स को एक मैच के लिए प्रसिद्ध हैं, और इसका सबसे हालिया उदाहरण है शॉन माइकल्स का क्राउन ज्वेल में मैच लड़ना। हालांकि यह इस समय संभव नहीं नहीं हैं, पर शायद विन्स अंडरटेकर को रैसलमेनिया में रिटायरमेंट मैच में लड़ने के लिए मना ले ।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#9 फिन बैलर स्मैकडाउन का हिस्सा बन जाए

बुलेट क्लब

इस बात में कोई शंका नहीं है, कि फिन बैलर इस समय दुनिया के सबसे अच्छे रैसलर्स में से एक है। पर इतने अच्छे सुपरस्टार को WWE ने पिछले साल जिस तरह बुक किया गया वो काफी शर्म की बात है। हालांकि 2019 में फिन बैलर की शुरुआत काफी अच्छी हुई है, और शायद WWE उनको बड़ा पुश दे जो वो डिजर्व करते हैं वर्तमान में बैलर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं, और अफवाह है की रेसलमेनिया के बाद होने वाले सुपरस्टार्स शेकअप में वो स्मैकडाउन में चले जाये ।

अब जबकि एजे स्टाइल्स स्मैकडाउन लाइव में ही है, WWE बैलर को हील टर्न कराकर और प्रो रैसलिंग के सबसे बड़े स्टेबल में से एक का नया संस्करण तैयार कर सकता है।

जी हाँ, हम बुलेट क्लब के बारे में बात कर रहे हैं, वो पल काफी शानदार होगा जब बुलेट क्लब और द शील्ड रिंग में आमने-सामने खड़े होंगे।

#8 NXT सुपरस्टार्स मेन रोस्टर में हल्ला बोले

NXT सुपरस्टार्स

पिछले कुछ सालों से NXT काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। जहां मेन रोस्टर को लेकर फैंस की काफी शिकायतें हैं , पर येलो ब्रांड के साथ ऐसा कुछ नहीं है। ट्रिपल एच के नेतृत्व में NXT की फिउड और बुकिंग टॉप लेवल के होते हैं। सोचिये क्या हो अगर NXT सुपरस्टार्स पॉल हेमन के नेतृत्व में मेन रोस्टर में घुसपैठ कर दे। इन सब में ट्रिपल एच भी शामिल हो सकते हैं, अब जबकि उनके अपने NXT सुपरस्टार्स ने उनके खिलाफ जाकर मेंन रोस्टर में घुसपैठ किया है। वो इसका बदला उनसे ले सकते हैं।

#7 काॅनर मैकग्रेगर की WWE एंट्री

Connor mcgregor

पिछले कुछ सालों में WWE और UFC ने दिखाया है कि उनके बीच काफी अच्छा तालमेल है, रोंडा राउजी का UFC से WWE में आना इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है, ब्रॉक लैसनर भी दोनों जगह काम करते आ रहे हैं, UFC वर्ल्ड चैंपियन कॉनर मैकग्रेगर जिनकी आये दिन सोशल मीडिया पर WWE सुपरस्टार्स के साथ नोक-झोक चलती रहती है, हलाकि इस बात की कोई खबर नहीं है कि कॉनर WWE में आने वाले है या नहीं, पर अगर वो WWE में आते है, तो वो अपने हाव-भाव, बोलने के तरीके के कारण WWE में जल्द ही फेमस हो सकते है,

#6. सामोआ जो WWE चैंपियन बने

सामोआ जो

सामोआ जो बेशक WWE में सबसे काम आंके गए सुपरस्टार्स में से एक है। उनकी फुर्ती, ताकत के साथ-साथ उनका माइक स्किल गजब का है। उनमें टॉप चैंपियन बनने के सारे गुण मौजूद हैं। फिलहाल, सामोआ जो US चैंपियन हैं। ऐसा लगता है की WWE में उनका अच्छा समय शुरू हो गया, पर उनके हाल में WWE चैंपियन बनने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। WWE के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता, वो कभी भी किसी को भी चैंपियन बना सकती है।

#5. ब्राॅक लैसनर WWE छोड़कर नहीं जाए

ब्राॅक लैसनर

हाल ही में एक स्रोत ने खुलासा किया कि ब्रॉक लैसनर हर साल 10 मिलियन डॉलर कमाते हैं, यक़ीनन वो WWE के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले रैसलर हैं। दो बार के यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिन्स के खिलाफ अपने चैंपियनशिप डिफेंड करने वाले है।

ये अफवाहें आ रही है की सैथ रॉलिन्स रैसलमेनिया में ब्रॉक को हरा देंगे, और ब्रॉक WWE छोड़कर UFC में जा सकते है। पिछले बार भी रोमन रेंस से हारने के बाद ब्रॉक WWE छोड़कर जाने वाले थे, पर विन्स ने उन्हें रुकने के लिए मना लिया। क्या इस बार भी ऐसा होगा या फिर ब्रॉक लैसनर WWE छोड़कर चले जायेंगे।

#4 एजे स्टाइल्स यूनिवर्सल चैंपियन बन जाए

एजे स्टाइलस

ब्रांड सप्लिट के समय से ही एजे स्टाइल्स स्मैकडाउन का हिस्सा हैं। इस दौरान एजे स्टाइल्स दो बार WWE वर्ल्ड चैंपियन बने। ये सही समय है की अब एजे स्टाइल्स को रॉ में चले जाना चाहिए, जहाँ वो नए रैसलर्स के साथ फिउड में आ सकते हैं।

अब जबकि सैथ रॉलिन्स के रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियन बनने की अफवाहे आ रही है, एजे स्टाइल्स उनके साथ फिउड में आ सकते हैं, अगर वो उन्हें हारने में कामयाब हुए तो वो यूनिवर्सल चैंपियन भी बन सकते हैं।

#3. रोमन रेंस हील बन जाए

रोमन रेंस

रोमन रेंस ल्यूकीमिया से उबरने के बाद कुछ समय पहले ही WWE में वापसी की है। जिस रात उन्होंने रॉ में वापसी की, क्राउड ने उनका जबरदस्त स्वागत किया है ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है की क्राउड ने रोमन को इस तरह से प्रतिक्रिया दी है, और इस समय ये कोई भी नहीं सोच रहा है की रोमन रेंस को हील टर्न करवा के चौंका सकता है, पर क्या हो अगर रोमन अपने शील्ड ब्रदर्स पर हमला करके शील्ड को एक बार फिर से तोड़ दे, उनके इस हील टर्न एक और शानदार चीज हो सकती है कि पॉल हेमन उनके मैनेजर बन जाये।

#2 जाॅन सीना 17 वीं बार चैंपियन बने

जाॅन सीना

जॉन सीना इस समय WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं। दो बार के रॉयल रम्बल विनर रहे जॉन सीना 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं। उन्होंने आखरी बार WWE चैंपियनशिप 2017 रॉयल रम्बल पीपीवी में जीता था जहाँ उनका मुकाबला एजे स्टाइल्स से हुआ था,WWE उनके लिए एक स्टोरीलाइन तैयार कर सकती है जिसके जरिये वो रिक फ्लेयर को पीछे छोड़ते हुए रिकॉर्ड 17 वी बार वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं।

#1 विंस मैकमैहन रिटायर हो जाए

मैकमोहन फैमिली

वर्तमान में ट्रिपल एच WWE के COO और वाइस प्रेसीडेंट के रूप में काम कर रहें है। अब जबकि विंस मैकमैहन काफी बूढ़े हो चुके हैं, और ट्रिपल एच WWE के डेवलपमेंटल ब्रांड NXT के लिए काफी शानदार काम कर रहें है, और लोग NXT के स्टोरीलाइन और फिउड की काफी तारीफ करते हैं। यही सही समय है कि जब विंस को रिटायरमेंट ले लेना चाहिए, और काम का सारा भार ट्रिपल एच के हाथों में सौंप देना चाहिए और ट्रिपल एच में वो क्षमता है कि वो WWE को नई ऊचांइयों पर ले जा सकते हैं।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now