Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

द अंडरटेकर को इस WWE लैजेंड से नहीं लड़ने देना चाहते थे विंस मैकमैहन

Neeraj sharma
ANALYST
न्यूज़
1.06K   //    25 Sep 2019, 12:15 IST

अंडरटेकर और विंस मैकमैहन
अंडरटेकर और विंस मैकमैहन

अपने 29 साल के रेसलिंग करियर में अंडरटेकर ने लगभग हर रेसलिंग लैजेंड को रिंग में फेस किया है। इसी बीच शॉन माइकल्स के साथ वो एक बेहतरीन फ्यूड में भी शामिल रहे और 1990 से लेकर 1997 तक इनके बीच लाइव इवेंट्स और ढ़ेरों डार्क मैच भी लड़े गए। लेकिन टीवी पर इनका कोई भी मैच नहीं हुआ।

इनके बीच पहली सिंगल्स फाइट In Your house: Ground Zero 1997 में लड़ी गई थी, जो नो कॉन्टेस्ट के रूप में समाप्त हुई। अब हाल ही में शॉन माइकल्स ने बताया है कि आखिर विंस मैकमैहन ने उनके और अंडरटेकर के बीच ज्यादा फाइट क्यों नहीं होने दी थीं। उन्होंने कहा-

"सालों पहले हुई उस अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच बेहतरीन फ्यूड से पहले जब भी इस स्टोरीलाइन के बारे में विंस मैकमैहन से बात करता तो उनका यही कहना होता था कि ये दोनों कभी रिंग में एक-दूसरे के खिलाफ नहीं उतरेंगे।"

1990 के दशक में WWE के प्रोड्यूसर रहे ब्रूस प्रिचार्ड ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा था,"विंस इसलिए इस फ्यूड के समर्थन में नहीं थे क्योंकि दोनों रेसलर्स का औधा ऐसा था कि किसी को कमजोर नहीं दिखाया जा सकता था।"

1997 की उस फ्यूड के बाद ये दोनों साल 2009, 2010 की रेसलमेनिया में एक बार फिर एक-दूसरे के सामने रिंग में उतरे। साल 2010 में हारने के बाद के कारण मजबूरन रिटायरमेंट लेनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े नाम जिन्हें अंडरटेकर WWE में कभी नहीं हरा पाए

रिटायर होने के 8 साल बाद माइकल्स की साल 2018 में वापसी हुई जो पूरी फ्लॉप साबित हुई। हालांकि नवंबर 2018 में हुई WWE क्राउन ज्वेल पीपीवी में शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच को अंडरटेकर और केन की टीम पर जीत हासिल हुई थी लेकिन फाइट के स्तर ने सब बयां कर दिया था कि अब ये सभी रेसलर्स बूढ़े हो चुके हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...