Create

5 बड़े नाम जिन्हें अंडरटेकर WWE में कभी नहीं हरा पाए

Enter caption
reaction-emoji
Neeraj sharma

अंडरटेकर को WWE में काम करते करते करीब तीस साल पूरे होने वाले हैं और अब शायद ही कोई ऐसा रैसलर बांकी रह गया है जिसके खिलाफ उन्होंने मैच ना लड़ा हो। उन्हें हार से कहीं ज्यादा जीत मिली हैं इसलिए ऐसे नाम बहुत कम हैं जिन्हें अंडरटेकर खुद कभी हरा ना सके हों।

वो कहते हैं ना उम्र के साथ साथ किसी भी व्यक्ति के फिटनेस के स्तर में गिरावट होना लाज़िमी है। कुछ ऐसा ही द डैडमैन के साथ हो रहा है, उम्र पचास के पार जा चुकी है परंतु रैसलिंग के प्रति उनका प्यार आज भी कम नहीं हुआ है।

हम पहले भी बता चुके हैं कि WWE में ऐसे बहुत ही कम नाम रहे हैं जिन्हें अंडरटेकर कभी हरा ना पाए हों और इस आर्टिकल में हम इसी बारे में चर्चा करने वाले हैं। तो आइये देखते हैं कौन हैं ऐसे पांच सुपरस्टार जिन्हें अंडरटेकर जैसा महान रैसलर भी कभी नहीं हरा पाया है।

# रैंडी सैवेज

Undertaker and Randy Savage only clash

अंडरटेकर और रैंडी सैवेज के बीच एक ही भिड़ंत हुई वो भी एक टैग टीम मैच में, जिसका हिस्सा जेक द स्नेक रॉबर्ट्स और जिम दुग्गन भी रहे। मुक़ाबला अंडरटेकर-जिम दुग्गन और रैंडी और जिम की टीमों के बीच शुरू हुआ और हील टीम को जीत मिली क्योंकि द डैडमैन ने कुछ समय पहले ही बेबीफेस टर्न लिया था।

यह इनके बीच लड़ी गयी पहली और आख़िरी फाइट रही, हालांकि दोनों रॉयल रम्बल 1991 और 1993 का भी हिस्सा रहे मगर दोनों के बीच कुछ खास नहीं देखा गया। अंडरटेकर आज भी WWE के साथ बने हुए हैं मगर दूसरी ओर दुर्भाग्यवश साल 2011 में रैंडी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# शेमस

John Cena vs Undertaker vs Sheamus

शेमस भी WWE में कोई नया नाम नहीं हैं, वो पूर्व वर्ल्ड चैंपियन भी रहे हैं मगर अंडरटेकर के साथ उनका मुक़ाबला केवल एक ही बार हुआ है। एक बार वो इस महान रैसलर के साथ टैग टीम का हिस्सा भी रहे और उन्हें स्मैकडाउन मैच में डेमियन सैंडो और वेड बैरट की टीम पर विजय हासिल हुई।

2010 में रॉ के डार्क इवेंट में एक बार इनका आमना सामना हुआ जिसका हिस्सा जॉन सीना भी रहे। ऐसा आमतौर पर होता नहीं है मगर यह डार्क इवेंट मुक़ाबला WWE चैंपियनशिप मैच रहा। शेमस कुछ महीने पहले ही चैंपियन बने थे मगर किसी को उनका यह सफर पसंद नहीं आया, क्योंकि द नेक्सस उस समय अपने चरम पर थी और जो भी उनके सामने आ रहा था उसे मुंह की खानी पड़ रही थी।

यह भी पढ़ें: चोट के कारण रैसलिंग से संन्यास ले सकता है पूर्व चैंपियन

# रोमन रेंस

Roman Reigns has never lost to The Dead Man

WWE सालों से रोमन रेंस को कंपनी का टॉप सुपरस्टार बनाने के प्रयास कर रही थी मगर रोमन को साथ ही साथ बू का शिकार भी होना पड़ रहा था। अंततः अब जाकर द बिग डॉग उस स्थिति में नहीं हैं जहां फैंस उन्हें बू कर रहे हों। अंडरटेकर के साथ मुक़ाबले की बात करें तो रोमन केवल दूसरे ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने अंडरटेकर को रैसलमेनिया में हराया हो।

रैसलमेनिया 33 से हटकर बात करें तो इससे पहले रॉ में लड़े गए सिक्स-मैन टैग टीम मैच में भी द शील्ड को अंडरटेकर और टीम हैल-नो पर जीत मिल चुकी है।

द डैडमैन और रोमन एक बार रॉयल रम्बल में भी आमने सामने आ चुके हैं। रॉयल रम्बल 2017 की खास बात यह रही कि द बिग डॉग ने खुद से कहीं ज्यादा अनुभवी रैसलर को एलिमिनेट भी किया था।

यह भी पढ़ें: 5 कारण क्यों विंस मैकमैहन को अब रोमन रेंस पर भरोसा नहीं रहा

# सैथ रॉलिंस

Seth Rollins is the current Universal Champion

सैथ रॉलिंस उसी टीम का हिस्सा था जब द शील्ड को अंडरटेकर, केन-डेनियल ब्रायन(टीम हैल-नो) पर जीत मिली थी। द शील्ड का वह सफर इतना शानदार रहा कि द डैडमैन भी उनसे जीत ना सके। मैच की समाप्ती डीन एम्ब्रोज़ द्वारा डेनियल ब्रायन पर पिन से हुई, ब्रायन का फ्लाइंग हेडबट का प्रयास विफल हो चुका था और एम्ब्रोज़ ने इसी का फायदा उठाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

सैथ रॉलिंस ने अब एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में पहचान बना ली है। मगर अंडरटेकर से कभी वो वन ऑन वन मैच में नहीं भिड़े हैं और शायद ना ही भिड़ेंगे। मगर हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि रॉलिंस को फिलहाल रोमन रेंस से भी अधिक पसंद किया जा रहा है और ऐसा भी संभव है कि द आर्किटेक्ट ही वो सुपरस्टार बनें जो अंडरटेकर को रिटायर करें।

# चायना

Chyna wins over Undertaker and Triple H in 1999

9 अगस्त 1999 का रॉ एपिसोड दो चीजों के लिए याद रखा जाता है। पहले इसी दिन क्रिस जैरिको का WWE डेब्यू हुआ था और दूसरा यह कि मेन इवेंट में एक विमेन सुपरस्टार को अंडरटेकर और ट्रिपल एच के खिलाफ जीत मिली थी।

ट्रिपल थ्रेट मैच में चायना, अंडरटेकर और द गेम का मुक़ाबला हुआ, जिसे जीत मिलती उसे समरस्लैम में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के खिलाफ वर्ल्ड टाइटल शॉट मिलना था। इस मुक़ाबले की खास बात यह रही कि इसमें एक नहीं दो नहीं बल्कि कई शर्तें शामिल थी।

नो होल्ड्स बार्ड, फॉल्स काउंट एनिवेयर और स्पेशल गेस्ट रेफरी मैच। मुक़ाबले में सबसे बड़ा ट्विस्ट तब आया जब स्टीव ऑस्टिन ने धमाकेदार एंट्री लेकर चायना को जीतने में मदद की और इसी के साथ चायना ने इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों से अपना नाम दर्ज करवा लिया।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में अंडरटेकर को हरा चुके हैं

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...