Create
Notifications

WrestleMania 34 के बाद ब्रॉक लैसनर का क्या होगा?

PANKAJ

रैसलमेनिया में रोमन रेंस को एक बार फिर चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला हैं। और इसके साथ ही ब्रॉक लैसनर के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर भी बातचीत शुरू हो गई हैं। 2012 में जब से लैसनर ने वापसी की है तब से वो यहां पर लगातार हैं। वो लगातार मेन इवेंट का हिस्सा टॉप के सुपरस्टार्स ट्रिपल एच, जॉन सीना, रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ रह चुके हैं। अंडरटेकर के साथ उनकी फाइट कोई नहीं भूल सकता हैं। और भी कई सुपरस्टार्स है जिनके साथ उनका मुकाबला हो चुका हैं। रैसलमेनिया 31 के बाद भी उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। लेकिन इसके बाद फिर वो आए और उसके बाद पार्ट टाइमर के तौर पर वो काम कर रहे हैं। इस बीच एक फाइट उन्होंने UFC में भी लड़ी। अब फिर से वो वक्त आ गया है कि अब ब्रॉक लैसनर का अगला कदम क्या होगा। क्योंकि रैसलमेनिया 34 के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा हैं। उम्मीद ये की जा रही है कि अगले दो तीन साल तक वो अपना कॉन्ट्रैक्ट रीसाइन करने सकते है और लैसनर अपने फैंस को फिर एंटरटेन कर सकते हैं। लैसनर को लेकर ये पक्की बात आ रही है कि रैसलमेनिया 34 में वो रोमन रेंस के हाथों यूनिवर्सल चैंपियनशिप हार जाएंगे। लेकिन अभी भी एक से एक धाकड़ मैच उनके बचे हुए हैं जो वो WWE में लड़ सकते हैं। पार्ट टाइमर रहते हुए भी वो अभी फैंस को जबरदस्त मजा दे सकते हैं। लैसनर ये कर सकते है कि सैथ रॉलिंस, फिन बैलर, केविन ओवंस, सैमी जेन जैसे सुपरस्टार्स से फाइट कर उन्हें आगे बढ़ा सकते हैं। अगर उनका किसी नए सुपरस्टार के साथ मैच होगा तो फैंस भी उनके प्रति आकर्षित हो सकते हैं। नाकामुरा के साथ उनका मुकाबला अच्छा हो सकता हैं। क्योंकि टॉप सुपरस्टार्स के साथ वो पहले ही स्टोरीलाइन में रह चुके हैं। अगर नए टैलेंट के साथ वो फाइट करेंगे तो उनको भी मजा आएगा। इसे भी पढ़ें: रोेमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर के साथ रिश्ते को लेकर दिया बड़ा बयान एक बात तो तय है कि लैसनर आगे फाइट करने को तैयार होंगे। वो चाहेंगे कि वो और टाइम यहां व्यतीत करें। इसके बाद वो UFC के साथ भी जा सकते हैं। वहां एक से एक मुकाबले उनके देखने को मिल सकते हैं। UFC के कई फाइटर ने भी उन्हें चुनौती दी हैं।

UFC की डाना व्हाइट चाहेंगी की ज्यादा पैसा देकर ब्रॉक लैसनर को वो अपनी तरफ कर सकती हैं। UFC में वो अच्छा पैसा बना सकते हैं। UFC में मार्क हंट, स्टीप माओकिक और जॉन जोन्स जैसे सुपरस्टार्स उनका मुकाबला कर सकते हैं। हालांकि UFC में जाने के लिए भी उन्हें कई शर्तो से गुजरना पड़ेगा। पहले भी उनके ऊपर आरोप लगे हैं। यंग सुपरस्टार उन्हें वहां चैलेंज कर सकते हैं। न्यू जापाना प्रो रैसलिंग के लिए भी उनके रास्ते हमेशा खुले हैं। वहां भी कई सुपरस्टार्स है जो उनका सामना कर सकते हैं।
लैसनर को लेकर तमाम अफवाहें सामने आ रही है कि वो रैसलमेनिया 34 के बाद WWE छोड़ देंगे। रोमन रेंस के हाथों उनका हारना तो लगभग तय है। अब रैसलमेनिया को भी ज्यादा वक्त नहीं बचा हैं। तो फैंस को कुछ इंतजार और करना पड़ेगा और उसके बाद लैसनर का अगला कदम क्या होगा ये सभी को पता चल जाएगा। पिछले एक साल से वो लगातार यूनिवर्सल चैंपियन हैं। पांच बार वो अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर चुके हैं। इस साल रॉयल रंबल में भी केन और स्ट्रोमैन के खिलाफ जबरदस्त मैच में उन्होंने टाइटल डिफेंड किया था। एलिनिमेशऩ चैंबर में रोमन रेंस ने जीतक लैसनर को रैसलमेनिया के लिए चुनौती दी थी। अब बस कुछ ही दिन बचे है और उसके बाद पता चल जाएगा की उनके कॉन्ट्रैक्ट का क्या होगा? क्या वो WWE में बने रहेंगे? क्या फिर वो फैंस को अपना जलवा दिखा पाएंगे?

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...