WWE दिग्गज Brock Lesnar का पहला WrestleMania मैच किस Superstar के खिलाफ आया था?

Ujjaval
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर का पहला WrestleMania मैच यादगार रहा था
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर का पहला WrestleMania मैच यादगार रहा था

Brock Lesnar: WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को कंपनी के इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में गिना जाएगा। ब्रॉक लैसनर का रेसलमेनिया (WrestleMania) रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है और इस इवेंट में उनका पहला मैच 2003 में आया था। दरअसल, वो WrestleMania 19 का हिस्सा बने थे। उन्होंने इस बड़े शो में कर्ट एंगल का सामना किया था।

ब्रॉक लैसनर Royal Rumble 2003 मैच को जीते थे और उन्होंने बाद में कर्ट एंगल को WWE चैंपियनशिप के लिए WrestleMania 19 में चैलेंज किया था। ब्रॉक लैसनर को अपने पहले WrestleMania इवेंट में कर्ट एंगल जैसे दिग्गज के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच लड़ने का मौका मिल गया था।

youtube-cover

इससे बड़ी बात यह थी कि लैसनर अपने पहले ही WrestleMania को मेन इवेंट कर रहे थे। कर्ट एंगल के खिलाफ उनका टाइटल मैच काफी शानदार रहा। दोनों ने मिलकर मैच को शानदार बनाया। शुरुआत में दोनों ने एक-दूसरे पर कुछ होल्ड्स लगाए। बाद में उन्होंने कई अन्य मूव्स का इस्तेमाल करके एक-दूसरे पर दबदबा बनाने की कोशिश की।

एंगल ने इसी बीच लैसनर के मूव के काउंटर करके एंगल स्लैम लगाया। हालांकि, ब्रॉक को इससे फर्क नहीं पड़ा और वो खड़े हो गए। मैच जारी रहा और लैसनर ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को उठाकर पटक दिया। एंगल ने लैसनर को रिंग के कॉर्नर पर जर्मन सुप्लेक्स दे दिया। साथ ही साइड सुप्लेक्स लगाकर पिन किया।

youtube-cover

द बीस्ट ने किकआउट किया और फिर कर्ट ने लैसनर को सबमिशन में फंसाया। काफी समय तक संघर्ष करने के बाद लैसनर ने होल्ड को तोड़ा। एंगल ने लैसनर की कमर को टारगेट किया। लैसनर ने वापसी करके चैंपियन पर स्पाइनबस्टर लगा दिया। लैसनर ने डॉमिनेशन दिखाया और बेली-टू-बेली सुप्लेक्स लगाए।

एंगल ने हार नहीं मानी और लैसनर पर लगातार जर्मन सुप्लेक्स लगाए। दोनों ने एक-दूसरे के मूव्स को काउंटर किया। कर्ट ने ब्रॉक को एंकल लॉक में फंसाया और लैसनर ने बहुत समय तक संघर्ष किया। लैसनर के रिब अटैक को काउंटर करके कर्ट ने खतरनाक जर्मन सुप्लेक्स लगाया। उन्होंने एंगल स्लैम दिया लेकिन लैसनर ने किकआउट किया।

लैसनर ने बाद में F5 लगाया और पिन किया। एंगल ने किकआउट किया। एंगल ने फिर लैसनर पर सबमिशन लगाया। लैसनर ने एंगल के मूव को काउंटर करके फिर F5 लगाया और शूटिंग स्टार प्रेस देने गए। हालांकि, वो सही तरह से लैंड नहीं हो पाए। कर्ट ने फायदा उठाकर पिन किया लेकिन लैसनर ने किकआउट किया। द बीस्ट ने एंगल को उठाकर तीसरी बार F5 लगाया और पिन करके WWE चैंपियनशिप जीत ली।

youtube-cover

WWE WrestleMania 19 में मैच के बाद Kurt Angle ने Brock Lesnar का किया था सम्मान

मैच के बाद लैसनर ने चैंपियनशिप के साथ सेलिब्रेट किया। एंगल ने हाथ मिलाया और उन्हें गले लगाया। उन्होंने लैसनर का सम्मान किया। उन्होंने डेब्यू के बाद से ही लगातार शानदार प्रदर्शन किया था और बहुत जल्दी सफलता हासिल कर ली थी। उनका यह प्रदर्शन सालों तक जारी रहा और अभी भी लैसनर उसी तरह डॉमिनेट करते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now