Create
Notifications
Advertisement

क्या होगा अगर WWE में हार्डकोर चैंपियनशिप को फिर ले आए?

  • क्या विंस मैकमैहन लेंगे बड़ा फैसला?
Subham Pal
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 10 Mar 2019, 18:47 IST

Hardcore Championship

WWE एटीट्यूड एरा के दौरान हार्डकोर चैंपियनशिप का काफी बोलबाला रहा है। उस एरा के अधिकतर मिड कार्ड रैसलर्स चैंपियन बनने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार थे। उस समय हार्डकोर चैंपियनशिप मैच के लिए ज्यादातर फाल्स काउंट एनीवेयर मैच हुआ करते थे।

WWE इन मैचेस को हिंसक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ता था, 24/7 नियम ने इस मामले के अगले स्तर पर पहुँचा दिया।यानि इस नियम के अनुसार चैंपियन को 24/7 यानी किसी भी समय अपने टाइटल को डिफेंड करना पड़ सकता था।

 WWE का हार्डकोर टाइटल से दूर होना काफी मायने रखता है। हार्डकोर मैच के दौरान ये खतरे लगे ही रहते थे। इसलिए WWE ने मैच को कम करना शुरू कर दिया, और आखिरकार हार्डकोर चैंपियनशिप को WWE ने अपने टाइटल बेल्ट की श्रेणी से हटा दिया।


#5 डीन एम्ब्रोज़ बन सकते हैं हार्डकोर चैंपियन 

Dean Ambrose

आज के पीढ़ी का कोई रैसलर जो आज से ज्यादा ऐटीट्यूड एरा में फिट बैठता है, वो रैसलर है 'डीन एम्ब्रोज़' । पागलपन वाले व्यव्हार को आज केवल दर्शको को हँसाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।वो एक नेचुरल हील है, और WWE को जिस तरह उनका इस्तेमाल करना चाहिए था, शायद वो कर नहीं पाए, पर डीन एम्ब्रोज़ के  पागलपन वाले लहजे ने उनको WWE यूनिवर्स के बीच में काफी लोकप्रिय बना दिया हैं। 

एम्ब्रोज़ चाहे हील के किरदार में हो या फेस के किरदार में, हार्डकोर डिवीज़न एम्ब्रोज़ को अपनी नेचुरल हार्डकोर प्रवृति दिखाने का उचित मंच देगा। ये तो अभी साफ़ नहीं है की डीन एम्ब्रोज़ WWE के साथ दोबारा कॉन्ट्रैक्ट साइन करेंगे, या फिर WWE को छोड़कर चले जायेंगे। पर अगर वह इस एरा के हार्डकोर डिवीज़न के पहले चैंपियन बनते हैं, तो ये उनके करियर के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


1 / 3 NEXT
Published 10 Mar 2019, 18:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit