Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आखिर 'Austin 3:16' का असली मतलब क्या है?

  • स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने साल 1995 में WWF/WWE को ज्वाइन किया था।
  • वो WWE में 6 बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और पूर्व हाल ऑफ फेमर भी हैं।
Neeraj sharma
ANALYST
फ़ीचर
Modified 18 Mar 2020, 12:29 IST

ऑस्टिन 3: 16
ऑस्टिन 3: 16

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का करियर अपने आप में रहस्यमयी रहा है। कभी एक चाय के कप की वजह से उनका नाम 'स्टोन कोल्ड' पड़ा था, वहीं 'Austin 3:16' के पीछे भी एक गहरा राज छिपा हुआ है। कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि आखिर 'Austin 3:16' का मतलब क्या है।

बात करीब ढाई दशक पुरानी है जब किंग ऑफ द रिंग पीपीवी 1996 में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और जेक द स्नेक रॉबर्ट्स के बीच किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट का फ़ाइनल मैच लड़ा गया जिसमें ऑस्टिन को जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: कैसे एक चाय के कप की वजह से स्टीव ऑस्टिन का नाम 'स्टोन कोल्ड' पड़ा

उस समय रॉबर्ट्स का कैरेक्टर 'बॉर्न-अगेन क्रिश्चियन' का हुआ करता था, जिसका मतलब होता है कि उन्होंने अपने कैरेक्टर के मुताबिक अपनी पूरी जिंदगी ईसा मसीह को समर्पित कर दी थी।

मैच के बाद दिए इंटरव्यू में ऑस्टिन ने रॉबर्ट्स पर तंज़ कसने के लिए जॉन 3:16 का जिक्र किया था। जॉन 3:16 बाइबल के सबसे ज्यादा लोकप्रिय छंदों में से एक है।

ऑस्टिन ने कहा था कि,"आप भजनों के बारे में बात करते हैं, जॉन 3:16 के बारे में बात करते हैं, जॉन 3:16 ये कहता है कि मैंने अभी-अभी तुम्हें बुरी तरह से हराया है।"

इसी मोमेंट ने ऑस्टिन को बड़ा स्टार बनने में मदद की और उस समय उनके किसी भी प्रोमो और सैगमेंट को क्रिएटिव टीम हैंडल नहीं करती थी। 1996 के इस मोमेंट से लेकर आज तक स्टीव ऑस्टिन प्रो रेसलिंग की सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक बने हुए हैं।

ऑस्टिन ने अपने डब्लू डब्लू ई (WWE) करियर में 6 वर्ल्ड टाइटल जीते और आज भी 3 रॉयल रंबल मैच जीतने वाले वो WWE के अकेले सुपरस्टार हैं जो संभव ही उनकी महानता को दर्शाने के लिए काफी है।

Advertisement

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

Published 18 Mar 2020, 11:39 IST
Advertisement
Fetching more content...