दुनिया का 'बेस्ट' रैसलर एजे स्टाइल्स की तरह Royal Rumble से WWE करियर की शुरुआत करेगा ?

Enter caption

रैसल किंगडम 13 में कैनी ओमेगा अपनी IWGP वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप हिरोशी तानाहाशी के हाथों हार बैठे। इस मैच ने ये बात तो ज़रूर बताई कि आखिरकार क्यों कैनी ओमेगा को 'बेस्ट बाउट मशीन' कहा जाता है, लेकिन अब फैंस ये जानना चाहते हैं कि आखिर उनका अगला कदम क्या होगा।

कैनी ओमेगा का कॉन्ट्रैक्ट जनवरी में समाप्त हो जाएगा, और इसलिए ये सवाल उठने लगा है कि क्या वो NJPW छोड़ेंगे। ये खबरें या यूँ कहें कि अफवाहें 2017 में भी उठी थीं, लेकिन रैसल किंगडम 11 में अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन से फैंस का मनोरंजन करने वाले कैनी ओमेगा ने अब कंपनी में हर चैंपियनशिप और वो सारे मुकाम हासिल कर लिए हैं जो कंपनी के द्वारा दिए जाते हैं। इन्होंने काजूचिका ओकाडा के 720 दिन लम्बे चले टाइटल रेन को पिछले साल खत्म कर दिया था और वो तबसे NJPW के अंदर और बाहर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जो उनके निकनेम 'बेस्ट बाउट मशीन' को सच साबित करता है।

इन्होने ओकाडा, कोड़ी रोड्स, टेटसूया नाइटो, क्रिस जैरिको, कोटा इबुशी, टोमोहीरो इशी, और यंग बक्स सरीखी कई टीमों और रैसलर्स के साथ ज़बरदस्त मैच लड़े हैं। इतने ज़बरदस्त काम के बाद अब उनके पास उस कंपनी में कुछ साबित और करने के लिए नहीं बचा है जिसकी वजह से अब फैंस के मन में ये सवाल है कि उनका अगला कदम क्या होगा?

Enter caption

एक ऑप्शन है कि वो ऑल एलीट रैसलिंग का हिस्सा बनें, जिसकी घोषणा साल की शुरुआत में की गई थी, और जिसके सदस्य रोड्स और यंग बक्स पहले से हैं। इस प्रोमोशन के सामने सिर्फ एक परेशानी है और वो है टीवी डील और रैसलर्स की कमी। इस समय चूंकि इनके प्लान की कोई घोषणा नहीं हुई है, इसलिए ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या ओमेगा इस तरफ का रुख करते हैं, जबकि दूसरा ऑप्शन है WWE

Enter caption

WWE के फैंस ओमेगा को एक लंबे समय से कंपनी के साथ देखना चाहते हैं, और चूँकि इनका कॉन्ट्रैक्ट जनवरी में खत्म हो रहा है तो ये देखना होगा कि क्या वो रैसलमेनिया में अपना डेब्यू करेंगे। इस मूव से उन्हें कई नए अपोनेंट मिलेंगे और हो सकता है वो अपने बुलेट क्लब के मेंबर एजे स्टाइल्स की तरह से प्रसिद्धी पाएं और साथ ही उन्हें काफी अच्छा ऑफर और बड़े स्टेज पर काम करने का मौका मिले। वह एजे स्टाइल्स की तरह ही रॉयल रंबल से WWE में अपने पांव जमा सकते हैं।

हालांकि ये भी मुमकिन है कि वो उतनी क्रिएटिव फ्रीडम ना पा सकें, और उनके मूव सेट भी बदल जाएं, पर हर कदम के अपने फायदे और नुकसान तो होते ही हैं।

कैनी ओमेगा को काफी सारे ऑफर्स मिले हैं, और वो जो भी कदम उठाएंगे उसका रैसलिंग जगत पर काफी गहरा प्रभाव पड़ेगा।

लेखक: साइमन कॉटन; अनुवादक: अमित शुक्ला

Get WWE News in Hindi here

Quick Links

App download animated image Get the free App now