WWE में Bray Wyatt ने कब और किन Superstars को हराकर कौन सी चैंपियनशिप जीती है?

Ujjaval
WWE दिग्गज ब्रे वायट ने कई बार चैंपियनशिप जीती
WWE दिग्गज ब्रे वायट ने कई बार चैंपियनशिप जीती

Bray Wyatt: WWE दिग्गज ब्रे वायट (Bray Wyatt) अब इस दुनिया में नहीं हैं। दरअसल, उनका 24 अगस्त 2023 को हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था और इसके पहले वो महीनों तक बीमार होने के कारण एक्शन से दूर थे। वायट का अचानक दुनिया को अलविदा कहना सही मायने में सभी फैंस के लिए एक झटके की तरह था।

ब्रे वायट का रेसलिंग करियर काफी तगड़ा रहा है। वो एक दशक से भी ज्यादा समय तक WWE का हिस्सा रहे। इसी बीच उन्होंने कई दिग्गजों को हराया और वो कुछ टाइटल्स जीतने में भी सफल रहे। इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि ब्रे वायट ने कब और किन सुपरस्टार्स को हराकर कौन सी चैंपियनशिप जीती थी।

WWE दिग्गज Bray Wyatt ने कब और किन सुपरस्टार्स को हराकर चैंपियनशिप जीती है?

- ब्रे वायट ने WWE में अपनी पहली चैंपियनशिप TLC 2016 में जीती। उन्होंने इस शो में रैंडी ऑर्टन के साथ टीम बनाकर रायनो और हीथ स्लेटर को हराया था। वो इतिहास के दूसरे SmackDown टैग टीम चैंपियंस रहे थे। उनका टाइटल रन तीन हफ्तों तक चला और ल्यूक हार्पर भी फ्रीबर्ड रूल के कारण चैंपियन रहे।

youtube-cover

- Elimination Chamber 2017 में WWE चैंपियन जॉन सीना का टाइटल 5 अन्य स्टार्स के खिलाफ दांव पर लगा था। इस मैच में सीना, बैरन कॉर्बिन, ब्रे वायट, एजे स्टाइल्स, डीन एम्ब्रोज़ और द मिज़ मौजूद थे। अंत में ब्रे वायट ने सभी को चौंकाते हुए जॉन सीना और एजे स्टाइल्स को एलिमिनेट किया और जीत हासिल की। इसी के साथ वायट नए WWE चैंपियन बन गए। यह उनकी पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत थी।

youtube-cover

- ब्रे वायट और मैट हार्डी की दुश्मनी काफी जबरदस्त रही थी। WrestleMania 34 के बाद उन्होंने साथ काम करना शुरू कर दिया और Greatest Royal Rumble में शेमस और सिजेरो को हराकर वायट और हार्डी ने Raw टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा जमा लिया था। यह वायट के करियर की दूसरी टैग टीम चैंपियनशिप जीत रही थी

youtube-cover

- ब्रे वायट ने द फीन्ड कैरेक्टर में रहते हुए Crown Jewel 2019 में सैथ रॉलिंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत थी। वायट के करियर की यह दूसरी वर्ल्ड टाइटल जीत रही। साथ ही वो पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने में सफल रहे।

youtube-cover

- SummerSlam 2020 में 'द फीन्ड' ब्रे वायट का अपने पुराने साथी ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इस मैच में द फीन्ड ने बड़ी जीत हासिल करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने करियर में दूसरी बार हासिल किया। हालांकि, उनका यह टाइटल रन एक हफ्ते में ही खत्म हो गया क्योंकि Payback 2020 में रोमन रेंस ने इस चैंपियनशिप को जीत लिया।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now